देश

‘ये परफेक्ट है…’ : बीजेपी नेता का शिवाजी-ऑन-नोट केजरीवाल पर कटाक्ष

अरविंद केजरीवाल ने भारतीय अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देने में मदद के लिए नोटों पर गणेश और लक्ष्मी की छवियों का इस्तेमाल करने का सुझाव दिया था।

एक ₹200 का नोट – मराठा राजा और आइकन छत्रपति शिवाजी को दिखाने के लिए फोटोशॉप्ड – बुधवार को भाजपा नेता नितेश राणे द्वारा ट्वीट किया गया था, जो दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के भारतीय अर्थव्यवस्था की स्थिति पर चिंताओं के बजाय अद्वितीय समाधान के जवाब में था।

राणे द्वारा फोटोशॉप्ड नोट साझा किए जाने से कुछ समय पहले, आप नेता ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से आर्थिक विकास को बढ़ावा देने और रुपये की गिरावट को रोकने के लिए सरकार के प्रयासों को बढ़ावा देने के लिए हिंदू देवी-देवताओं – गणेश और लक्ष्मी की छवियों के साथ मुद्रा नोट छापने की अपील की थी। डॉलर के मुकाबले।

“ये परफेक्ट है …” राणे ने फोटोशॉप्ड नोट की तस्वीर साझा करते हुए लिखा।

भाजपा नेता ने अतिरिक्त प्रभाव के लिए एक चुटीली स्माइली जोड़ी।

Ye perfect hai ! 😊 pic.twitter.com/GH6EMkYeSN
— nitesh rane (@NiteshNRane) October 26, 2022

 

केजरीवाल का सुझाव – उन्होंने उदाहरण के तौर पर इंडोनेशिया का भी जिक्र किया, यह बताते हुए कि सरकार ने अपने कुछ नोटों पर गणेश की तस्वीरों का इस्तेमाल किया।

“जैसा कि मैंने कहा कि हमें आर्थिक स्थिति को सुधारने के लिए बहुत प्रयास करने होंगे…”

उन्होंने कहा, “लेकिन इसके साथ ही हमें देवी-देवताओं का आशीर्वाद चाहिए। नोटों पर अगर एक तरफ गणेश जी और लक्ष्मी जी और दूसरी तरफ गांधी जी की तस्वीर हो तो पूरे देश को आशीर्वाद मिलेगा।”

इस सलाह को कांग्रेस और भाजपा दोनों ने ताना मारा और ठहाका लगाया।