सेहत

ये माजून आप की मनी को गडा और स्ट्रॉन्ग बनाएग : धात को गिरने से रोकेगा, आप को देगा एक नई ताक़त, लड़के ज़रुर पढ़ें!केवल वयस्कों के लिए!

सेक्स पॉवर बढ़ाने का तरीक़ा

आजकल की दौड़ती-भागती जिंदगी और उचित खान-पान की कमी की वजह से लोगों की पौरुष शक्ति में कमी आना आम-सी बात हो गई है। वहीं, बिस्तर पर अच्छा प्रदर्शन करने के लिए पुरुष अमूमन बिना डॉक्टर की सलाह के ही मेडिकल से ही सेक्स पावर बढ़ाने की दवाएं लेकर लेने लगते हैं। इन दवाओं से कुछ समय तक तो ठीक, लेकिन हमेशा अपेक्षित परिणाम हासिल नहीं होते हैं और उनकी यौन जिंदगी तबाह होने लगती है। जबकि हमारे सेक्सोलॉजिस्ट की राय है कि पुरुष इन सेक्स दवाओं के बिना भी अपनी सेक्स पावर बढ़ा सकते हैं।

जी हां, आप नीचे बताए जा रहे सिर्फ 3 तरीकों से सेक्स पावर बढ़ा सकते हैं…

काली उड़द की दाल

जो चीजें पुरुष हॉर्मोन में बढ़ोतरी करती हैं, आपको उन चीजों को अपने खाने में शामिल करना चाहिए। इसके लिए हफ्ते में दो बार लहसुन और हींग का तड़का लगी हुई काली उड़द की दाल लेनी चाहिए। हींग और लहसुन का तड़का गाय के घी में लगाएंगे तो बेहतर है।


घी

इसके अलावा रोजाना एक गिलास दूध में एक चम्मच गाय का घी और स्वाद के अनुसार मिश्री डालकर पिएं। आयुर्वेद के मुताबिक, यह एक बेहतरीन सेक्स टॉनिक है। महर्षि चरक का कहना है कि घी गाय का ही होना चाहिए, भैंस का नहीं क्योंकि जो ताकत सांड में होती है, वह भैंसे में नहीं होती। गाय का घी वैसे भी फायदेमंद है क्योंकि इससे मानसिक शांति बढ़ती है। याददाश्त बेहतर होती है और एसिडिटी व कब्ज की शिकायत भी कम हो जाती है। इसके अलावा इससे गुड कॉलेस्ट्रॉल बढ़ता है और बैड कॉलेस्ट्रॉल कम होता है।

रोजाना बिना रुके चलें

रोजाना बिना रुके 45 मिनट चलें। इससे ब्लड वेसल्स खुली हुई रहती हैं और शरीर के हर हिस्से को बेहतर ऑक्सीजन मिलती है। हो सके तो सर्कल में चलें।

मानसिक शांति मिलती है

सर्कल में चलना सीधे चलने से बेहतर होता है। ऐसा करने से मानसिक शांति मिलती है और डायबिटीज के मरीजों को खास लाभ होता है।


अनुलोग-विलोम सही

योगासन बहुत हैं, लेकिन सेक्स के नजरिए से सही तरीके से अनुलोग-विलोम प्राणायाम करना बहुत फायदेमंद है।


भ्रामरी भी जरूरी

इंसान के शरीर में ज्यादातर बीमारियां वात की वजह से होती हैं। प्राणायाम करने से आप वात की वजह से होने वाली बीमारियों को नियंत्रित कर सकते हैं। इसके अलावा मानसिक शांति के लिए श्वासन और भ्रामरी प्राणायाम भी रोजाना करें।

 

ये चार ‘S’ हैं हानिकारक

नोटः शुगर (डायबिटीज), सिगरेट (तंबाकू), शराब (अल्कोहल), स्ट्रेस (तनाव), ये चार ‘s’ बड़े ‘S’ यानी सेक्स से लिए नुकसानदायक हैं।

सेक्स के दौरान बॉयफ्रेंड का वीर्य निगल लिया था, क्या मैं प्रेग्नेंट हो जाऊंगी?

सवाल: मैं 23 साल की हूं। हाल ही में, मैंने अपने 22 साल के बॉयफ्रेंड संग सेक्स किया था। उसने हठ करके मुझसे ओरल सेक्स करने कहा और इसी उत्तेजना के क्षण में मैंने उसका वीर्य (Semen) निगल लिया। क्या मैं गर्भवती हो जाऊंगी या मेरे गले में संक्रमण हो जाएगा? कृपया सलाह दें। मुझे बहुत चिंता हो रही है।

जवाब: पेट में शुक्राणु (Sperm) किसी अन्य भोजन की तरह ही पचते हैं। मेरा सुझाव है कि सेक्स के दौरान आप एक सुगंधित यानी फ्लेवर्ड कंडोम का उपयोग करें।

सेक्स ड्राइव बढ़ाने के लिए दवाइयां छोड़िए

आज के समय में लोग अपने पार्टनर को संतुष्ट करने के लिए और बेड पर ज्यादा देर तक टिके रहने के लिए तरह-तरह की दवाइयों का इस्तेमाल करते हैं। इससे वह अपनी सेक्स ड्राइव बढ़ाने की कोशिश करते हैं, लेकिन यह बहुत सुरक्षित नहीं हैं। आप अपनी सेक्स ड्राइव बिना दवाइयों के भी बढ़ा सकते हैं। अगर आप अपनी लाइफस्टाइल में थोड़ा सा बदलाव करते हैं तो ऐसा संभव है। बहुत से घरेलू उपाय ऐसे हैं जिससे आपकी सेक्स ड्राइव बढ़ सकती है।

आप किसी भी नीम-हकीम के चक्कर में न पड़ें। वह आपको तरह तरह की दवाइयां देते हैं जिससे आपको कई साइड इफेक्ट्स हो सकते हैं। यह बहुत खतरनाक है। इसलिए आज हम आपको कुछ घरेलू उपाय बताएंगे, जिनको अपनाकर आप अपनी सेक्स ड्राइव बढ़ा सकते हैं।

लो सेक्स ड्राइव की वजह

किसी भी व्यक्ति की सेक्स ड्राइव कम होने के शारीरिक और मानसिक दोनों ही कारण हो सकते हैं। यहां हम आपको कुछ कारण बता रहे हैं जिनको पढ़ें और जानें कि क्या आपकी भी इनमें से कोई एक वजह तो नहीं, जिससे सेक्स ड्राइव कम होती है।

फास्ट फूड या जंक फूड का सेवन
अगर आप फास्ट फूड का सेवन नियमित रूप से करते हैं, तो आपकी सेक्स ड्राइव कम हो सकती है।

प्रोटीन की कमी
अगर आपके शरीर में प्रोटीन की कमी है, तो आपकी सेक्स पावर कम हो सकती है।

तनाव में रहना
अगर आप हमेशा तनाव में रहने के आदी हैं तो आपकी सेक्स ड्राइव कम हो सकती है।

नशीले पदार्थो का सेवन
अगर आप शराब या और कोई नशा ज्यादा करते हैं तो भी आपकी सेक्स ड्राइव कम हो सकती है। बहुत से लोग सिगरेट या शराब का सेवन रोज़ करते हैं, जिससे आपकी सेक्स ड्राइव बहुत कम हो सकती है।

तो भी सेक्स ड्राइव कम हो सकती है

मानसिक कारणों में से कुछ कारण यह हो सकते हैं कि आप घंटों तक सिर्फ सेक्स के बारे में ही सोचते होंगे। तो भी आपकी सेक्स ड्राइव कम हो सकती है। सेक्स ड्राइव बढ़ाने के लिए आपके मन का शांत होना भी जरूरी है। अगर आप पोर्न साइट ज्यादा देखते हैं और उसे देखने के बाद आप वैसे ही सेक्स के चाहत रखते हैं तो भी सेक्स ड्राइव कम हो सकती है।


सेक्स ड्राइव बढ़ाने के घरेलू उपाय

छुआरे का सेवन

आपको छुआरों का सेवन जरूर करना चाहिए। इसमें कैल्शियम की भरपूर मात्रा होती है। अगर आपको लग रहा है की आपकी सेक्स ड्राइव कम हो रही है तो आप छुआरों का सेवन शुरू करें। इससे आपको काफी मदद मिलेगी। छुआरों को दूध में उबालकर रात में खाने से आपकी यौन इच्छा और यौन शक्ति बढ़ती है। आप हर दिन 100 ग्राम छुआरे खाएं। हालांकि आप खजूर भी खा सकते हैं।

आंवले का सेवन

आपको अपनी सेक्स ड्राइव बढ़ाने के लिए आंवले का सेवन भी जरूर करना चाहिए। आंवला बहुत ही सेहतमंद होता है। इससे सेक्स पावर भी बढ़ सकती है। अगर आप आंवले के चूर्ण को शहद में मिलाकर खाएंगे तो आपकी सेक्स लाइफ बेहतर बन सकती हैं।

 

उड़द की दाल का सेवन

अपनी सेक्स ड्राइव को बढ़ाने के लिए आपको उड़द की दाल का सेवन भी जरूर करना चाहिए। अगर आप आधा चम्मच उड़द की दाल को कौंच के साथ पीसकर खाएंगे तो इसका फायदा आपको बहुत मिलेगा। इससे आपकी सेक्स ड्राइव बढ़ेगी।

अश्वगंधा का सेवन

अश्वगंधा बहुत ही पावरफुल चीज है। यह बहुत ही पुरानी रसायन औषधि बताई जाती है। अश्वगंधा आपके टेस्टोस्टेरॉन को बढ़ाती है। इसका सेवन आपको जरूर करना चाहिए। इससे आपकी सेक्स पावर बढ़ती है। अगर आप अश्वगंधा के पाउडर को दूध में मिलाकर सुबह शाम लेंगे तो यह आपके लिए फायदेमंद होगा।

 

लहसुन और प्याज का सेवन

लहसुन और प्याज का सेवन भी आपको जरूर करना चाहिए। इससे आपकी सेक्स ड्राइव बढ़ती है। अगर आप हर दिन लहसुन की दो से तीन कलियां खाएंगे तो आपको बहुत फायदा मिलेगा। प्याज खाने से भी आपकी सेक्स पावर बढ़ती है। आप सलाद में प्याज का सेवन कर सकते हैं। इससे आप की सेक्स ड्राइव भी बढ़ेगी।

सेक्स पावर बढ़ाने की 5 चमत्कारी उपाय, लड़के जरुर पढ़ें

आजकल की बदलती लाइफस्टाइल में और नियमित खान-पान, खानपान में पौष्टिक तत्वों की कमी और कुछ गलत आदतों के कारण ज्यादातर युवा वर्ग के लोगों में सेक्स पावर की कमी देखी जाती है. जिससे कई बार उन्हें पार्टनर के सामने शर्मिंदा होना पड़ता है. इस शर्मिंदगी से बचने के लिए ज्यादातर लोग वियाग्रा जैसी सेक्स वर्धक दवाओं का सेवन करते हैं जो सेहत के लिए काफी नुकसानदायक होता है. इसके सेवन से तत्काल तो उन्हें सेक्स करने में मजा आता है. लेकिन इसके नियमित सेवन करने से एक समय ऐसा आता है जब बिना सेक्स वर्धक दवाइयों के सेवन किए आप सेक्स नहीं कर पाते हैं.

5 चमत्कारी घरेलू उपाय

1 .लहसुन का सेवन करना सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है तो वही लहसुन को सेक्स शक्ति बढ़ाने और सेक्स संबंधी कमजोरी को दूर करने में बेहद उपयोगी माना जाता है. लहसुन की दो- तीन कलियां प्रतिदिन सेवन करने से सेक्स क्षमता बेहतर होती है.
2 .प्याज भी सेक्स पावर बढ़ाने का अच्छा विकल्प है. खासतौर से सफेद प्याज जिन्हें सेक्स संबंधी कोई भी कमजोरी हो उन्हें सेवन करना चाहिए. इसके लिए 6 मिलीलीटर सफेद प्याज का रस, 3 ग्राम घी और ढाई चम्मच शहद को अच्छी तरह से मिलाकर सुबह- शाम सेवन कर शक्कर मिला हुआ दूध पिए. इस प्रयोग से दो-तीन महीने में वीर्य में भी वृद्धि होती है और सेक्स क्षमता बेहतर होती है.
3 .प्रतिदिन तीन से चार फुहारे का सेवन करना सेक्स पावर बढ़ाने का सबसे अच्छा उपाय है. इसके नियमित सेवन करने से 1 सप्ताह में ही असर दिखने लगता है.

4 .200 मिलीलीटर गाय के दूध में एक चम्मच शहद मिलाकर वीर्य की कमी पूरी होती है और सेक्स क्षमता में बढ़ोतरी होती है.
5 .15 ग्राम सफेद मुसली की जड़ को एक कप दूध में उबालकर दिन में दो-तीन बार सेवन करने से नपुंसकता और शीघ्रपतन की समस्या से छुटकारा मिलता है और सेक्स पावर में इजाफा होता है.

आप सेक्स करने की क्षमता बढ़ाना चाहते हैं तो इन घरेलू उपायों को अपनाएं

एक पुरुष स्त्री के साथ यौन संबंध बनाते समय कितनी अधिक देर तक सेक्स करता है। और अपने साथी को सेक्स क्रिया में संतुष्ट करता है। यह उसकी यौन शक्ति पर निर्भर करता है। जिस व्यक्ति की मर्दाना शक्ति जितना अधिक होती है, पुरुष स्त्री के साथ संभोग करते समय उतनी ज्यादा समय संभोग क्रिया करता है। कोई स्त्री पुरुष के साथ जब संभोग क्रिया करती है तो उसकी इच्छा होती है, कि उसका साथी उसके साथ अधिक देर व पूर्ण शक्ति के साथ संभोग क्रिया करें, और उसे शारीरिक सुख प्रदान कर उसकी इच्छा को पूरा करें इसके लिए यौनशक्ति बढ़ाने के घरेलू उपाय बताए गए हैं, जिन के प्रयोग से आप अपने जीवनसाथी को अपनी सेक्स पावर का अनुभव करा पाएंगे।

रोजमर्रा की जरूरतों को पूरा करते करते मनुष्य इतना थक जाता है, कि वह अपने जीवन साथी के साथ संभोग क्रिया का सुख नहीं उठा पाता है। और उसका साथी उससे जो अपेक्षाएं रखती है वह उनमें खरा नहीं उतरता है इससे पुरुष को मानसिक ग्लानि होती है।


सैक्स पावर की कमी के कारण
किसी पुरुष द्वारा उसकी महिला साथी के साथ सेक्स करते समय जो ऊर्जा खत्म होती है, सेक्स पावर या मर्दाना शक्ति कहलाती है। अपनी कामशक्ति द्वारा एक पुरुष किसी महिला को संभोग क्रिया में संतुष्ट कर सकता है। कुछ पुरुषों में मर्दाना ताकत की कमी समय के साथ होती रहती है, तथा कुछ पुरुषों में विभिन्न कारणों से शारीरिक शक्ति क्षीण होती जाती है। सेक्स पावर की कमी होने के निम्नलिखित कारण हो सकते हैं।

बढ़ती उम्र के साथ साथ सेक्स पावर कम हो जाती है।
यदि पुरुष के मन में किसी प्रकार का मानसिक तनाव होता है तो उस से शीघ्रपतन हो जाता है, और सेक्स पावर कम हो जाती है।
यदि पुरुष किसी बीमारी से ग्रसित है जैसे शुगर हाई ब्लड प्रेशर थायराइड तो पौरूष शक्ति में कमी आ जाती है।
कम उम्र में यदि अत्यधिक हस्तमैथुन किया जाता है तो मर्दाना ताकत कम हो जाती है ।
यदि आपका शरीर पर्याप्त आराम नहीं लेता है और आपकी नींद पूरा नहीं होती है तो आप में काम शक्ति कम हो सकती है।
धूम्रपान व अल्कोहल के अधिक प्रयोग से सेक्स समस्या हो सकती है ।
यदि आप अपने से अधिक उम्र की महिला के साथ सेक्स करते हैं तो आप शीघ्रपतन का शिकार हो सकते हैं।
खानपान की कमी होने के कारण भी सेक्स की समस्या हो सकती है।
यदि आप में शारीरिक शक्ति की कमी है तो यह लक्षण दिखाई देंगे
यदि कोई भी पुरुष की शारीरिक शक्ति कम होने लगती है। तो वह सेक्स करते समय अपने जीवन साथी के साथ संभोग का पूर्ण आनंद ना ले पाता है, और न ही उसका जीवन साथी उससे संतुष्ट हो पाता है। यदि आप में निम्नलिखित लक्षण दिखाई देते हैं तो आपको निश्चित रूप से सैक्स पावर बढाने के उपाय अपनाने चाहिए।

संभोग करते समय शीघ्रपतन होना।
शारीरिक संबंध बनाने का मन ना होना।
लिंग का उत्तेजित ना होना।
हल्का काम करने पर भी थकावट का अनुभव होना।
उचित मात्रा में स्खलन ना होना।
अपने जीवनसाथी को सेक्स क्रिया के दौरान संतुष्ट ना कर पाना।
पुरुष अपने खोई हुई मर्दाना शक्ति को वापस पाने के लिए अर्थात सैक्स पावर बढाने के उपाय को जानकर शीघ्रपतन जैसी बीमारी से बस सकता है। जिससे उसका जीवन खुशहाल रूप से व्यतीत हो सकता है

तो आइए जानते हैं कामशक्ति बढ़ाने के घरेलू उपाय –

टाइमिंग बढ़ाने की देसी दवा।
सैक्स पावर बढाने के आयुर्वेदिक उपाय।
सैक्स पावर टेबलेट।
टाइमिंग बढ़ाने की देसी दवा
काली उड़द की दाल
गाय का घी
छुहारा
आंवला
लहसुन और प्याज का सेवन
सैक्स पावर बढाने के आयुर्वेदिक उपाय
टाइमिंग बढ़ाने की देसी दवा के साथ साथ हम कुछ आयुर्वेदिक दवाओं के उपयोग से भी मानव शक्ति या सेक्स पावर की टाइमिंग को बढ़ा सकते हैं। शारीरिक दुर्बलता को कम करने के लिए निम्नलिखित आयुर्वेदिक दवाओं का उपयोग किया जा सकता है।

पतंजलि दिव्य स्वेत मूसली
दिव्य अश्वगंधा चूर्ण
मकरध्वज रस
सालब मिश्री
शिलाजीत
पतंजलि दिव्य स्वेत मूसली
सफेद मूसली को शक्तिवर्द्धक जड़ी बूटी माना जाता है, इसलिए आयुर्वेद में औषधि के रूप में इसका बहुत इस्तेमाल किया जाता है। सफेद मूसली की जड़ और बीज, विशेष रूप से औषधि के रूप में बहुत फायदेमंद होते हैं। इसकी जड़ों में कार्बोहाइड्रेट, प्रोटीन, फाइबर, कैल्शियम, पोटैशियम, मैग्नीशियम आदि अत्यधित मात्रा में पाए जाते हैं। उपर्युक्त गुणों से भरपूर होने के कारण सफेद मूसली का प्रयोग सेक्स पावर बढ़ाने में किया जाता है। सफेद मूसली का नियमित प्रयोग से आप अपने अंदर खोई हुई ताकत को पुनः प्राप्त कर सकते हैं, तथा अपने जीवन साथी के साथ पूर्ण सेक्स का अनुभव ले सकते हैं।

दिव्य अश्वगंधा चूर्ण
अश्वगंधा एक औषधीय जड़ी बूटी है, जो पुरुषों में यौन समस्याओं के इलाज में बेहद प्रभावी हैं। यह पुरुषों में शीघ्रपतन की समस्या को रोकने और सेक्स टाइमिंग को बढ़ाने में मदद करता है।अश्वगंधा के नियमित सेवन से इम्यूनिटी सिस्टम मजबूत होता है, जिन लोगों का पाचन क्रिया खराब होती है उन्हें अश्वगंधा खाने में सेवन दूध के साथ करना चाहिए।

मकरध्वज रस

मकरध्वज वटी एक बहुत ही गुणी औषधि है। जिसका इस्तेमाल यौन संबंधी रोग में किया जाता है। आयुर्वेद में मकरध्वज वटी के उपयोग के बारे में बहुत सारी अच्छी बातेें बताई गई हैं। यौन शक्ति को बढ़ाने के साथ-साथ मकरध्वज वटी का प्रयोग अन्य कई रोगों में भी किया जा सकता है। मकरध्वज वटी का नियमित सेवन करके आप अपने मर्दाना शक्ति को पुनः प्राप्त कर सकते हैं। दिव्य मकरध्वज रस पतंजलि का एक बहुत अच्छा प्रोडक्ट है इसके प्रयोग से पुरुषों में शारीरिक शक्ति की कमी को पूरा किया जा सकता है।

सालम मिश्री
सालम मिश्री को मुख्य रूप से धातुवर्धक और पुष्टिकारक औषधि की तरह प्रयोग किया जाता है। सालम पंजा या सालम मिश्री ताकत बढ़ाने वाला व शीतवीर्य होता हे।सालमपंजा’ एक बहुत ही गुणकारी, बलवीर्यवर्द्धक, पौष्टिक और यौन शक्ति को बढ़ाकर नपुंसकता नष्ट करने वाली वनौषधि है। यह बल बढ़ाने वाला, शीतवीर्य, भारी, स्निग्ध, तृप्तिदायक और मांस की वृद्धि करने वाला होता है। यह वात-पित्त का शमन करने वाला, रस में मधुर और अत्यधिक बलवीर्यवर्द्धक होता है।सलाम मिश्री का नियमित प्रयोग कर के खोई हुई सेक्स पावर को पुनः प्राप्त किया जा सकता है। तथा अपने जीवन में संभोग क्रिया से होने वाली परेशानियों से निजात पाया जा सकता है।

शिलाजीत
शिलाजीत का प्रयोग प्राचीन समय से ही बहुत अच्छी पुरुषों की सेक्स पॉवर बढ़ाने वाली दवा माना जाता है। शिलाजीत के नियमित सेवन से पुरुषों में स्पर्म काउंट बढ़ जाता है। शिलाजीत करने में प्रयोग के लिए शिलाजीत को दो से चार चम्मच एक गिलास दूध के साथ रात को सोते समय लेने से शीघ्रपतन की समस्या से निजात मिलती है। तथा पुरुषों में शारीरिक शक्ति का संचार होता है जिससे पुरुष संभोग क्रिया के समय अपने जीवन साथी के साथ पूर्ण रूप से संभोग का आनंद उठाते हैं।


सैक्स पावर टेबलेट
पुरुषों में सेक्स की समस्या से निपटने के लिए तथा सैक्स पावर बढाने के उपाय मैं सेक्स पावर टेबलेट का महत्व योगदान है। इन टेबलेट के प्रयोग से मनुष्य में शक्ति का संचार होता है। तथा शीघ्रपतन से गिर ना होने के कारण पुरुष अपने साथी के साथ लंबे समय तक सेक्स क्रिया करता है। जिससे महिला साथी अत्यधिक सुख का अनुभव करती है। बाजार में निम्न प्रकार के शक्ति वर्धक टेबलेट उपलब्ध हैं-


शतावरी टेबलेट
शतावरी टेबलेट एंटीऑक्सीडेंट तत्वों से भरपूर रहती है। इसमें यौन शक्तियों को बढ़ाने की प्रचुर ताकत होती है। इसके नियमित प्रयोग से मनुष्य में शारीरिक शक्ति का प्रसार होता है। इसमें घुलनशील तथा अघुलनशील फाइबर होते हैं, जो मोटापा शीघ्रपतन की समस्या आज को कम करते हैं। शतावरी टेबलेट के नियमित प्रयोग से सेक्स संबंधित समस्याओं से छुटकारा पाया जा सकता है, तथा अपने जीवन साथी से सेक्स करके संभोग का पूरा आनंद लिया जा सकता है।

शिलाजीत गोल्ड कैप्सूल
शिलाजीत गोल्ड कैप्सूल डाबर का एक प्रोडक्ट है। जो पुरुषों में कम मर्दाना शक्ति को बढ़ाता है। शिलाजीत गोल्ड कैप्सूल पुरुषों में शुक्राणुओं की संख्या को बढ़ाता है। आंतरिक एवं बाह्य शक्ति का संचार करता ह, जिससे पुरुषों में आत्मशक्ति की वृद्धि होती है।

जिससे पुरुष संभोग के समय अपने जीवन साथी के साथ काफी लंबे समय तक सेक्स कर के अपने जीवनसाथी को संतुष्ट करते हैं, तथा अपने वैवाहिक जीवन का आनंद लेते हैं। यौन समस्याओं के साथ-साथ शिलाजीत कैप्सूल शारीरिक दुर्बलता को भी समाप्त करता है, जिसमें मांसपेशियां मजबूत होती है, तथा हड्डियां भी मजबूत हो जाते हैं। इसके नियमित प्रयोग से मानव शरीर हष्ट पुष्ट हो जाता है, तथा स्वस्थ मानव से जब संभोग करता है तो वह अपने जीवनसाथी को संतुष्ट कर लेता है।

सेक्स संबंधी दवाई लेते समय निम्न बातों का ध्यान रखना चाहिए
सेक्स संबंधित दवाइयां लेते समय कुछ महत्वपूर्ण बिंदुओं पर ध्यान देने की जरूरत होती है। यदि हम इन बातों का ध्यान नहीं रखेंगे तो हो सकता है, यह दवाइयां हमारे शरीर को नुकसान भी कर सकती हैं। दवाइयों के साइड इफेक्ट से बचने के लिए हमें निम्नलिखित सावधानियां अपनानी चाहिए।

सेक्स पावर की बढ़ाने की दवाई हमेशा डॉक्टर के सलाह से लेनी चाहिए।
सेक्स पावर की टेबलेट का नियमित प्रयोग नहीं करना चाहिए।
शारीरिक शक्ति बढ़ाने वाले पदार्थों को निश्चित मात्रा में प्रयोग करना चाहिए।
शक्त में संचार करने वाले आयुर्वेदिक दवाओं का प्रयोग डॉक्टर द्वारा बताई गई मात्रा में ही करना चाहिए।
मर्दाना शक्ति का संचार करने वाली सभी दवाइयों का प्रयोग मौसम के अनुकूल करना चाहिए।
यदि आप किसी प्रकार के मारे जैसे शुगर डिप्रेशन आज से ग्रसित हैं डॉक्टर की सलाह के बिना दवा नहीं लेना चाहिए।

सफ़ूफ़ एक्सीर सरट अंजल। सामान्य तौर पर

(((मुलाना हकीम सैफ अल्लाह طالب قاسمی میرٹھی )))

बार या बार का अनुभव और सबसे अच्छा विकल्प
वालशाफी
अर्द संगागा दो तोला
केकर दो तुला
मोकर्स दो टोली
बस भारतीय दो टोली
लगोंटी डू टोली
तुम तोला हो
शकल माल दो टोली
बीज बंद दो टोली
कमर कस दो तोला
मुस्ली सफीद दो तोला
मूसली सियाग दो तोला
बस दाना पचास ग्राम
असगंध दो टोली
तोला पंजी तोला
सबसे अच्छा
अचक दानी सब्ज़ पचास ग्राम
गोंद कंदर दो तुला
गोंद चागो या तोला

और एमेरी यायाग मुसमुल मज़्ब ہے ۔
ठीक है
मौलाना हकीम सैफ अली अलब क़स्मी मर्ती
डबल दुआनी ग्लाफ्टी ब्लांड शायर भारतीय द्वीप 203408
9897440400
9058315004

سفوف اکسیر سرعت انزال. جریان احتلام

(((مولانا حکیم سیف اللہ طالب قاسمی میرٹھی )))

بار ہا بار کا تجربہ شدہ اور سرعت کے مرض کا حکمی علاج
ھوالشافی۔
ارد سنگھاڑا دو تولا
پھلی کیکر دو تولا
موچرس دو تولہ
مغز تمر ہندی دو تولہ
لاجونتی دو تولہ
تخم قنب دو تولا
شقاقل مصری دو تولہ
بیج بند دو تولہ
کمر کس دو تولا
موصلی سفید دو تولا
موصلی سیاھ دو تولا
مغز دھنیا پچاس گرام
اسگندھ دو ٹولہ
ثلب پنجہ تولا
طباشیر تین تولا
الائچی دانہ سبز پچاس گرام
گوند کندر دو تولا
گوند چھو ہارا دو تولا
سب ادویات کو مثل سرمہ بنا لیں اور سو گرام مصری ملا لیں صبح شام ادھ چمچ نیم گرم دودھ کے ساتھ جو لوگ دخول سے پہلے خروج ہو جاتے ہیں آزما کر بتائیں بے ضرر اور لازوال چیز ہے
اور ہمارے یہاں معمول مطب ہے ۔
طالب دعا
مولانا حکیم سیف اللہ طالب قاسمی میرٹھی
طالب دواخانہ گلاؤٹھی بلند شہر یعپی الہند 203408
9897440400
9058315004

माजून मुगलीज़ जवाहर वाली खास

Hakim Saifulla talib qasmi

ये माजून आप की मनी को गडा और स्ट्रॉन्ग बनाएग
धात को गिरने से रोकेगा ,आप को देगा एक नई ताक़त,,
मरदों की आज कल की आम समसयाओ जैसे टाइमिंग की कमी ,मनी का पतला होना , सख्ती का ना होना, पेशाब करते समय धात का गिरना ,,इन सब परेशानी का बेहतरीन इलाज है ये माजून,,,,फारमूला ये है,,,

शकाकुल मिसरी,10 ग्राम,
लेहमन सुर्ख ,10 ग्राम,,
लेहमन, सफेद,,10 ग्राम,
खशखाश,, सफेद,10 ग्राम,
,मूसली सफेद ,30 ग्राम ,,
मुसलि सियाह,10 ग्राम ,
तुदरी, सुर्ख ,10 ग्राम,,
तुखमे कूंच ,,10 ग्राम,,
बीज बंद,10 ग्राम,,
असगंद नागूरी,10 ग्राम,
सिंग्गाढा,, खुश्क,,10 ग्राम,
,कमर कस,10 ग्राम,,
इंदर जो शीरी,10 ग्राम,
,समंदर सूख,10 ग्राम,,
तुरबाद, सफेद 10 ग्राम,
,कुंदर,10 ग्राम ,
सता वर,,10 ग्राम ,
,खार खुश्क,10 ग्राम,,
ताल मखाना,10 ग्राम,,
मोचरस,,10 ग्राम,
जवाहर मोहरा,,3,ग्राम,
शेहेद, असली,, एक किलो,,,

,,,बनाने की तरकीब,,
जवाहर मोहरा, अलग रख कर ,,पहले सब दावाओ कोअछि तरह कूट छान कर ,बारीक पाऊडर बनाले,,और फिर उसमें शेहेद और,जवाहर मोहरा,मिलादे,, उसके बाद,चांदी के वर्क 2 दर्जन,, उसमे डाल कर अछि तरहा घूट, दे,,
आप की माजून मुगलीज़ जवाहर वाली खास ,तय्यार, है,,
अगर किसी को भी ये माजून हमसे मंगवानी हो तो हमे इस नम्बर पर कॉल करे,,9897440400=9058315004
हकीम मोलाना सैफुल्लाह कासमी
तालिब दवाखाना गुलावटी बु, शहर यूपी

عمدہ صحت کے لئے کچھ اہم نسخے

اچھا نظر آنا اور اچھا محسوس کرنا ہم سب کے لئے بہت اہم ہوتا ہے۔ آئیے ! جانیں کچھ اہم باتیں جو آپ کی صحت کے لئے انتہائی مفید ثابت ہوں گے۔
بے چینی دور کریں
کبھی کبھار تشویش مند محسوس کرنا ایک عام سی بات ہے لیکن جب یہ آپ کی روز مرہ کی زندگی میں رکاوٹ ڈالنا شروع کرد ے تو سمجھیں کہ اس پر کارروائی کرنے کا وقت آ گیا ہے۔ اپنی زیادہ بے چینی سے چھٹکارہ پانے کے لئے ان آسان طریقوں کا استعمال کریں۔ دن میں ایک ایسا شیڈول بنائیں جس میں آپ اس بات پر غور کر سکیں کہ کون سی بات آپ کو پریشان کر رہی ہے۔ اگر دن کے دوسرے وقت میں آپ بے چینی محسوس کرتے ہیں تو اسے آگے کے لئے لائن پرروک کر رکھیں اور پہیلیاں ، سوڈو کو اور الٹی گنتی جیسی توجہ بنانے والی تکنیک کا استعمال کریں۔ جب آپ کا دماغ مصروف ہوگا تو آپ کے لئے تشویش مند ہونا بہت مشکل ہوگا۔
اپنی سوچ کو چیلنج کریں
چیزوں کو لکھ لیں۔ چیزوں کو بلیک اینڈ وہائٹ میں دیکھنا انہیں صحیح تناظرمیں رکھتا ہے۔ منفی زبان نہیں( ہو سکتی ، نہیں ہوگا، نہیں ہونا چاہئے) جو آپ کو نیچے کی طرف لے جاتی ہوں اسے چھوڑ دیں اور زیادہ مثبت الفاظ کے استعمال کی کوشش کریں۔ دل کی دھڑکن تیز ہونے ، سانس پھولنے اور پٹھوں میں کشیدگی جیسی جسمانی علامات پر توجہ دیں اور 5منٹ سست اور پرسکون طریقے سے سانس لینے پر توجہ مر کوز کریں۔
ڈٹا کس کریں
نئی ریسرچوں میں یہ بات سامنے آئی ہے کہ کبھی کبھی روزہ رکھنا یعنی روزانہ 500 اور 800کیلوریز کم کرنے سے صحت سے متعلق مثبت فوائد مل سکتے ہیں۔ کچھ وقفہ کے بعد روزہ رکھنے سے بلڈشوگر کی سطح گر سکتی ہے اور کینسر اور ڈائبیٹیز سے جڑے ہارمونس میں بھی کمی آسکتی ہے۔ ساتھ ہی نقصاندہ بلڈ پریشر کا لیول بھی کم ہو تا ہے اور سوزش کم ہوتی ہے۔ یہ دماغ میں دفاعی طریقہ کا ر کو بڑھاتے ہیں اور اس طرح الزائمر اور پارکنز بیماری سے حفاظت کرتے ہیں۔ پھر بھی ڈاکٹر مستقل بنیاد پر اتنی زیادہ مقدار میں کیلوریز کم کرنے کا مشورہ نہیں دیتے۔ اگر آپ کو صحت کا کوئی طویل مسئلہ ہے تو ڈاکٹر سے پوچھے بغیر ڈٹاکس مت کریں۔ اسے ہیلدی فوڈ کے متبادل کے طور پر بھی نہ لیں۔
انرجی بنائے رکھیں۔
آپ کی انرجی کو تباہ کرنے والے کاموں یا لوگوں کی شناخت کریں جو آپ میں سے زندگی کو پی جاتے ہیں اور جو سب سے کم اہم ہیں۔ انہیں زندگی سے باہر نکالنے کی کوشش کریں۔
دوستی بڑھائیں۔
اپنے دوستوں کے لئے وقت نکالیں جس کا مطلب یہ ہے کہ آپ اپنی صحت میں انویسٹ کر رہے ہیں۔ اچھی دوستی نہ صرف ہمیں خوش بناتی ہے بلکہ اس سے ہمیں تناو ¿ سے چھٹکارا پا نے، اپنے تئیں اچھا محسوس کرنے اور مشکل وقت میں اہم سپورٹ حاصل کرنے میں مدد ملتی ہے۔ ہماری زندگی لمبی ہوتی ہے اور بوڑھے ہونے پر بھی ہمارا دماغ تندرست رہتا ہے۔
اچھے بیکٹیریا
یروبائیوٹک یوگر ٹس اور سپلمینٹس لینا کیا ایک صحت مند پیٹ کے لئے بیش قیمتی ہے؟ اگر آپ کو پیٹ سے متعلق مسائل کا سامنا کرنا پڑ رہاہے تو زیادہ دالوں، اوٹس، کیلوں کا استعمال بڑھا دینا چاہئے ان میں بائیوٹکس بھر پور مقدار میں ہوتے ہیں جو فائدہ مند پروبائیو ٹکس گٹ بیکٹیریا کی سرگرمیوں ا میں اضافہ کرتے ہیں۔ اچھا اثر دیکھنے کے لئے کم از کم 4ہفتے تک پروبائیوٹکس لیں لیکن یاد رکھیں کہ وہ الگ الگ طرح کے ہو سکتے ہیں اور ان کے اثرات بھی الگ الگ طرح کے ہوتے ہیں۔ اگر ایک طرح کا کام نہ کرے تو دوسرے کو ٹرائی کریں۔

بالوں کی دیکھ بھال
جب آپ کی عام صحت کی بات آتی ہے تو بال یقینا ایک حساس بیرومیٹر ہیں۔ یہ آپ کے جسم میں خلیوں کی دوبارہ تعمیر کرنے والے بون میرو کے بعد دوسرا حصہ ہے۔ بیماری کے تئیں بالوں کا رد عمل ایک قیمتی ڈائیگنوسٹک آلہ ہے اور ایک دم بالوں کا گرنا یا پتلا ہونا، انیمیا، تھائیرائیڈ ڈس فنکشن ، ہارمون سے متعلقہ گڑبڑیوں یا غذائیت کی کمی کا اشارہ ہو سکتا ہے۔ صحتمند بالوں کے لئے آئرن سے بھرپور گوشت پھل، سلاد اور بھرپور مقدار میں پانی اپنی ڈائٹ میں شامل کریں۔
جوڑوں کی صحت
ایک تازہ تحقیق کے مطابق مچھلی سے ملنے والے تیل جوڑوں کے درد سے نجات ہی نہیں دلاتے بلکہ اس کے آگے بڑھنے کی رفتار بھی ست کرتے ہیں۔ برسٹل یونیورسٹی کے ریسرچروںنے گنی پگز کو اومیگا 3فیٹی ایسڈز دیئے اور دیکھا کہ جن کو مچھلی کا تیل دیا گیا تھا ان میں اس مرض میں 50فیصد کی کمی دیکھی گئی۔ ان میں اس مرض میں 50فیصد کی کمی دیکھی گئی۔ اس ریسرچ نے ہمیں اس نتیجہ تک پہنچایا کہ اومیگا 3میگا ،اوسٹیوآرتھرائٹس کے عمل میں بنیادی طور پر کاوٹ ڈالتا ہے اور اسے ایک ٹریٹمنٹ کے طور پر لیا جا سکتا ہے۔
بنائی کا فائدہ
آپ مانیں یا نہ مانیں ، بنائی کرنے سے ری لیکسیشن ملی ہے ، موڈ میں سدھار آتا ہے اور درد سے نجات ملتی ہے۔ اسٹڈی یہ ظاہر کرتی ہے کہ یہ میڈی ٹیشن جیسی صورت حال پیدا کر سکتی ہے جس سے تناو ¿ اور درد سے راحت ملتی ہے اور معمول کی صحت کو بڑھا وا ملتا ہے۔
ہنسنا
آپ پر پڑے بوجھ کو کم کرنے کی ہنسنے سے بہتر کوئی گارنٹی نہیں ہو سکتی ہے۔ ہنسنے سے تناو ¿ دور ہوتا ہے اور آپ کی صحت میں بہت اضافہ ہوتا ہے۔ کئی جائزوں میں یہ پتہ چلا ہے کہ جب ہم ہنستے ہیں تو سٹریس ہارمونز کم ہوتے ہیں ۔ ہماری بیماری کا دفاعی نظام سدھرتا ہے اور کولیسٹرول کی سطح کم ہوتی ہے۔
اوسٹیو پر وسیس
حالانکہ کیلشیم اور وٹامن ڈی ہڈیوں کی صحت کے لئے بہت اہم ہے۔ پھر بھی کم نمک اور زیادہ پھلوں اور سبزیوں والی ڈائٹ مفید ہو سکتی ہے۔ ہم چاہتے ہیں کہ نمک ہڈیوں کے لئے براہے۔ اگر آپ زیادہ نمک والی ڈائٹ لیتے ہیں تو آپ اپنے پیشاب کے ذریعے سے زیادہ کیلشیم گنواتے ہیں۔ زیادہ مقدار میں پھل اور سبز یوں کا استعمال بہت اہم ہو سکتا ہے کیونکہ یہ جسم میں ایلکالائن کو جمع کرتی ہیں جو کیلشیم کو جسم سے باہر نکلنے سے روکتا ہے۔
پوزیشن
آپ جس طرح کھڑے ہوتے ہیں اس میں تبدیلی لانے سے نہ صرف آپ کی اپیئرینس بدلتی ہے بلکہ طویل المدتی طور پر صحت کو فائدے بھی مل سکتے ہیں۔ دونوں پیروں پر ایک طرح کھڑے ہوں۔ آپ کی پیٹھ سیدھی ہو، گھٹنے آرام دہ اور نتمب سکڑے ہوئے ہوں۔ ایسا محسوس کریں جیسے سرپر سے کوئی تار آپ اوپر کی طرف کھینچ رہے ہیں۔ اپنی ریڑھ کی ہڈی کو لمبا کرنے سے آپ زیادہ طویل اور فٹ نظر آتے ہیں۔ اس سے آپ کے ابھر ے ہوئے پیٹ کو کم کرنے میں مدد ملتی ہے اور پیٹھ کے درد کا امکان بھی کم ہوتا ہے۔ ہم میں سے زیادہ تر لوگ اپنے کندھوں کو آگے کی طرف موڑلیتے ہیں ۔ خاص طور پر سے اس وقت جب وہ کمپیوٹر پر کام کر رہے ہوں۔ سیدھی حالت میں کھڑے ہونا یا بیٹھنا چاہئے۔ کندھوں کے درمیان کی چوڑائی بڑھنے سے آپ کی کمر تھوڑی پتلی نظر آئے گی اور درد کا خطر ہ بھی کم ہوگا۔
چھ آسان طریقے
کھانے سے پہلے بیٹھیں اور پھرکھڑے ہو جائیں۔ ایسا 10بار دوہرائے اس سے آپ کو کیلوریزبرن کرنے میں مدد ملے اور جانگھوں کی مانس پیشاں طاقتور ہوں گی۔
جب آپ واشنگ مشین میں کپڑے ڈال یا اس میں سے کپڑے نکال رہے ہو تو اپ کے پاو ¿ں کے درمیان نتمبوں کی چوڑائی جتنا فاصلہ ہونا چائے اور آپ کی کمر بالکل سیدھی ہونی چاہئے۔ اپنی پیٹ کے پٹھوں کو کس کر رکھیں ۔ اپنے گھٹنوں کو موڑلیں۔ اور پھر سیدھے ہو جائیں۔ جب آپ کپڑے رگڑ رہے ہوں تو صرف اپنی بانہوں کا استعمال کرنے کی بجائے اپنے پورے جسم سے سرگرمی کریں ۔
ریلیکسیشن
روزانہ 15منٹ کا شیڈول بنائیں۔ ایک پرسکون جگہ تلاش کریں۔ سیدھے بیٹھ جائیں اور اپنی آنکھیں بندکر لیں۔ اپنی سانس کے آنے جانے پر توجہ مرکوز کریں۔ سانس چھوڑتے اور لیتے وقت شمار کریں۔ ایسا محسوس کریں کہ آپ کی سانس آپ کے پیٹ سے آ رہی ہے اور آپ کے منہ کے ذریعے باہر چھوڑ ی جا رہی ہے۔ ایسا 10بار دوہرائےں۔
نیند
کافی نیندلینا جذباتی صحت کے لئے اہم ہوتا ہے۔ اس کے ساتھ ہی اس سے آپ کے جسم کو آرام ملتا ہے۔ نیند کے دوران جسم کی سڑیس کیمسٹری بند ہو جاتی ہے اور اس سے مشکل جذباتی احساس ہلکا ہو جاتا ہے اور ان سے نمٹنا آسان ہو جاتا ہے۔ اس بات کو یقینی بنائیں کہ آپ بغیر رکاوٹ کے 7-8گھنٹے کی نیند لیں۔
مثبت سوچ رکھیں
خود سے کہیں ہر چیز اچھی ہونے والی ہے۔ ایک حالیہ مطالعہ سے پتہ چلا ہے کہ یہ سوچ کا م کر سکتی ہے۔ حالانکہ دل اور جسم کے کنکشن کے بارے میں ابھی کچھ مکمل طور پر واضح نہیں ہے لیکن ثبوت بہت بڑھیا سامنے آئے ہیں۔ اسٹڈی سے پتہ چلا ہے کہ حوصلہ مندلوگ بہتر ڈھنگ سے ریکورکرتے ہیں۔ ان کی بیماریوں سے لڑنے کے صلاحت زیادہ ہوتی ہے اور وہ لمبی زندگی جیتے ہیں۔ آشاوادی تناو ¿ کے منفی جسمانی اثرات کو کم کرتے ہیں اور جسم کے ذریعہ خو د کو مرمت کرنے اور نیاپن لانے کی صلاحیت کو بڑھاتے ہیں۔
وٹامن ڈی
ہم میں سے تقریباً آدھے لوگوں میں وٹامن ڈی کی سطح ناکافی ہوتی ہے اور سردیوں میں تو 6میں سے 1شخص میں اس کی بہت کمی ہوتی ہے۔ وٹامن ڈی کی نچلی سطح ، ڈائبٹیز دل کی بیماریوں اور کینسر جیسی بیماریوں سے متعلق ہیں اور اس میں کوئی حیرانی نہیں ہے کہ ہم میں سے زیادہ تر لوگ آج کل اس کی باقاعدہ ڈوزلے رہے ہیں۔ آپ محفوظ ڈھنگ سے روزانہ 25ایم سی جی سپلیمنٹ کی خوراک لے سکتے ہیں لیکن اسے ایک گلاس دودھ اور دہی کے ساتھ ہی لیا جانا چاہئے۔ نئی اسٹڈی سے پتہ چلتا ہے کہ اس چربی کو گھولنے والے خصوصیات کی وجہ وٹا من ڈی : سپلیمنٹس جب فیٹی فوڈز کے ساتھ لئے جاتے ہیں تو موثر انداز میں جذب ہو جاتے ہیں ۔
اپنے باغیچے کااستعمال
اپنے باغ میں جڑی بوٹیوں کے لئے جگہ بنائیں۔ باغ میں پودا لگانا اور ان کی پرورش کرنا تناو ¿ سے چھٹکارہ دلانے والا ایک بہت بڑھیا کام ہے اور جڑی بوٹیوں میں پھلوں اور سبزیوں کے مقابلے میں بھر پور مقدار میں اینٹی آکسیڈینٹ ہوتے ہیں جن کے اپنے اپنے علاج سے متعلق خصوصیات بھی شامل ہیں۔ تلسی اینٹی بیکٹیریل ہوتی ہے جب کہ سونف بدہضمی میں مدد کر سکتی ہے۔ پودینہ ایک قدرتی بریتھ فریشز کا کام کر تا ہے۔
عورتوں کے باقاعدہ ٹیسٹ
علاج سے پرہیز ہمیشہ بہتر ہوتا ہے ۔ اسلئے اپنے صحت سے متعلقہ ٹیسٹوں کو اپ ٹوڈیٹ رکھیں۔ اس کے ساتھ ہی 47کی عمر کے بعد 3سال کے وقفہ پر میمو گرامز اور 25کی عمر کے بعد سروائیکل سمیئر ٹیسٹ کرواتی رہیں۔ باقاعدہ طور پر پستانوں کو جانچ کرتی رہیں کہ کہیں کوئی گانٹھ تو نہیں ہے یا اس کے سائز یا ٹیکسچر میں کوئی تبدیلی تو نہیں آئی۔ اپنی جلد پر بھی یاد رکھیں کہ کہیں اس پر کوئی نیا مسا تو نہیں ابھر آیا ۔ پہلے سے موجود کسی مسے میں کوئی تبدیلی تو نہیں آئی۔ سال میں 2بار دانتوں کے ڈاکٹر کے پاس جانا دانتوں کی صحت کے ساتھ ساتھ منہ کے کینسر کی جانچ کے لئے بھی بہت اہم ہے۔ اگر حال ہی میں آپ نے اپنے بلڈپریشر کی جانچ نہیں کروائی ہے تو ابھی جا کر یہ جانچ کروائیں۔
Talib E DUAA طالب دعا
MAULANA HAKIM SAIFULLA TALIB QASMI MEERUTHI
TALIB DAWAKHANA EEDGAH ROOD GULAOTHI BULAND SHAHAR UP INDIA
PIN203408
PH9897440400
WH9058315004

माज़ून फरबी बदन:-

उदाहरण के लिए 4 आसान जरद में सुधार करें
बादाम 100 ग्राम
बस पेस्ट 100 ग्राम
काँजद सिया 100 ग्राम
अधिकतम 100 ग्राम
बस बनौली 100 ग्राम
नारियल 100 ग्राम
अधिकतम 50 ग्राम
मग जायरीन 50 ग्राम
ताज़ी मिश्री 50 ग्राम
तम प्याज़ 50 ग्राम
फूल सिया 20 ग्राम
मग 20 ग्राम
ज़ीरी सफ़ाई 20 ग्राम
डार्किन 20 ग्राम
तक 20 ग्राम
सब्जेक्ट 20 ग्राम
ज़फरन 10 ग्राम
रोगन जरद 150 ग्राम
शेड चाल्स अगागी क्लो

तैयार करने के लिए

सब्श और शाम 10 से 15 ग्राम नीम गर्म दूध से
लता

टियर शाडी मंगोअन कैली राब्ज़ी

एक माई का कोर्स 800 ग्राम।
जीस की लागत 1300 रुपये है।

हकीम मुलाना सैफ अल्ली अलहाब कास्मी मर्टकी
तलाब दुआनी ईद गया रोड ग्लाफ्टी ब्लांड शायर यूपी आइंड 203408

معجون فربہ جدید

بدن کا دبلا ہوجانا
علم طب کے نزدیک اس کی 9 وجوہات و اسباب ہوتے ہیں ۔

قلت غذا ۔یعنی غذا کا مناسب مقدار میں نہ ملنا
کثرت تناول۔ لطیف غذا جو بدن میں خون رقیق پیدا کرے ۔وہ غذا جو خون صالح پیدا نہ کرے اور طبیعت جزو بدن نہ کر سکے ۔ضعف قوت متصرفہ
قوت ہاضمہ میں فساد پڑ جانا ۔جگر میں سدہ پڑ جانا یا تلی کا بڑھ جانا ۔کرم دراز۔حب القرع معدہ یا امعاء
مٹی کھانے کی عادت ہونا ۔کثرت جماع
طبیب کی ذمہ داری ہے کہ سبب کو دیکھ کر علاج تجویز کرے ۔جزوی طور پر وزن کا کم ہونا یا بدن کے کمزوری ہونے کےلیے لاجواب نسخہ ہے
جسم کی لاغری۔سستی دور کرے گا بدن کو موٹا اور فربہی بخشے گا

معجون فربہی بدن:-
خصیہ بز 4 عدد روغن زرد میں بریاں شدہ
مغز بادام 100 گرام
مغز پستہ 100 گرام
کنجد سیاہ 100 گرام
مغز اخروٹ 100 گرام
مغز بنولہ 100 گرام
ناریل 100 گرام
مغز خربوزہ 50 گرام
مغز خیارین 50 گرام
ٹعلب مصری 50 گرام
تخم پیاز 50 گرام
فلفل سیاہ 20 گرام
مگھاں 20 گرام
زیرہ سفید 20 گرام
دارچینی 20 گرام
تج 20 گرام
سبز الائچی 20 گرام
زعفران 10 گرام
روغن زرد 150 گرام
شہد خالص اڑھائی کلو

معروف طریقے سے معجون بنا لیں

طریقہ استعمال
صبح و شام 10 سے 15 گرام نیم گرم دودھ سے
مقوی دل و دماغ ۔مقوی جگر و مثانہ۔مولد منی۔مولد خون۔اعلی درجہ مقوی باہ ۔ہاضم طعام اور رنگ کو خوبصورت بنانے والا۔درد مفاصل اور بلغمی بیماریوں کو دور کرکے بدن کو لوہے کی لاٹھ بنا دیتا ہے۔جسم میں فربہی لاتا ہے

تیار شدہ منگوانے کیلیے رابطہ

ایک ماہ کا کورس 800 گرام ہے
جس کی قیمت 1300 روپیہ ہے

طالب دعا

الحاج حکیم مولانا سیف اللہ طالب قاسمی میرٹھی
طالب دواخانہ عید گاہ روڈ گلاؤٹھی بلند شہر یوپی الہند 203408
9897440400☘🌿🍀🌱🍀🌿☘
9058315004