दुनिया

रमज़ान क़दीरोफ ने #नेटो का विरोध किया : अमरीका और यूरोप ने पूरे विश्व में कई युद्ध करवाए, रूस ने उसको सबक़ सिखाया है!

रमज़ान क़दीरोफ ने उत्तरी अटलांटिक संधि नेटो का विरोध करते हुए इसके विरुद्ध एकजुट होने का आह्वान किया है।

चेचनिया के राष्ट्रपति रमज़ान क़दीरोफ ने टेलिग्राम पर लिखा है कि पिछले 100 वर्षों के दौरान अमरीका और यूरोप ने पूरे विश्व में कई युद्ध करवाए, सैन्य विद्रोह कराए और देशों के भीतर अशांति उत्पन्न करवाई।उन्होंने लिखा कि अमरीका और पश्चिम के इस काम से लाखों लोग काल के गाल में समा गए।

क़दीरोफ के अनुसार वर्तमान समय में नार्थ एटलांटिक ट्रीटी आर्गनाइज़ेशन या नेटो एक गंभीर ख़तरा बन गया है। यह संगठन उन नैतिक मूल्यों का हनन कर रहा है जिनको विश्व के लोगों ने शताब्दियों में स्थापित किया। चेचनिया के राष्ट्रपति का कहना है कि नेटो इस समय पूरी दुनिया के लिए ख़तरा बना हुआ है लेकिन रूस ही वह देश है जिसने उसको सबक़ सिखाया है।

इससे पहले रूस की राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद के प्रमुख ने नेटो को एक आपराधिक संगठन बताते हुए कहा था कि वह विश्व के देशों के आंतरिक मामलों में हस्तक्षेप कर रहा है। देमेत्री मेदवादेव के अनुसार अब इस संगठन को भंग किये जाने का समय आ पहुंचा है।

चेचनिया के राष्ट्रपति रमज़ान क़दीरोफ ने कहा है कि मैं सारे ही मुसलमानों से अपील करता हूं कि वे संयुक्त होकर इस संगठन का मुक़ाबला करें क्योंकि नेटो शीघ्र ही उनकी भूमियों को भी नष्ट कर देगा।

इसी बीच फ़्रांस की राजधानी पेरिस की सड़को पर किये जाने वाले विरोध प्रदर्शन में लोग इस देश से नेटो की सदस्यता समाप्त किये जाने की मांग कर रहे हैं। प्रदर्शनकारी सरकार की नीतियों की आलोचना के साथ ही फ्रांस के नेटो से निकलने के बारे में भी नारे लगा रहे थे।