देश

राजकीय रामचंद्र खैतान पॉलिटेक्निक महाविद्यालय में चौथे दिन विभिन्न खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन कराया गया!वीडियो!: राजस्थान से #धर्मेन्द्र सोनी की रिपोर्ट

कुशलगढ़ जिला बांसवाड़ा राजस्थान रिपोर्टर धर्मेन्द्र सोनी,

राजकीय रामचंद्र खैतान पॉलिटेक्निक महाविद्यालय जयपुर में चल रहे स्पोर्ट्स वीक के चौथे दिन आज विभिन्न खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन कराया गया महाविद्यालय के स्पोर्ट्स ऑफिसर श्री शैलेंद्र शुक्ला ने बताया कि आज रस्साकशी के फाइनल मैच में कंप्यूटर की छात्राओं ने सिविल की छात्राओं से दो लीग मैच हारने के बावजूद भी फाइनल मैच में पलटवार करते हुए रस्सी का कप अपने नाम किया और विनर घोषित किए गए छात्राओं के इस मैच में सिविल की टीम रनर घोषित की गई।

महाविद्यालय के प्राचार्य श्री सैयद मशकूर अली ने बताया कि रस्साकशी के मुकाबले के अलावा दिमाग से खेलने वाला गेम शतरंज का भी छात्राओं के बीच फाइनल मुकाबला आज खेला गया जिसमें कंप्यूटर प्रथम वर्ष की छात्रा दिव्या गुरुनानी ने खिताब अपने नाम किया शतरंज में कंप्यूटर प्रथम वर्ष की ही छात्रा खुशी स्वामी को रनर के खिताब से नवाजा गया।

वहीं छात्रों के बीच शतरंज के फाइनल मुकाबले में तृतीय वर्ष सिविल के छात्र शिवराज कसाना ने अपनी बादशाहत साबित करते हुए विनर का खिताब अपने कब्जे में लिया , वही इस मैच में प्रथम वर्ष मैकेनिकल के छात्र विकास शर्मा को रनर घोषित किया गया।
छात्राओं के कैरम के फाइनल मैच में सिविल तृतीय वर्ष की छात्रा सोनम चौहान को विनर व तृतीय वर्ष सिविल की छात्रा खुशी बेरवा को रनर घोषित किया गया।

वहीं छात्रों के फाइनल मुकाबले में मेकेनिकल द्वितीय वर्ष के छात्र अरसलम उस्मानी ने विनर व मैकेनिकल तृतीय वर्ष के छात्र नाजिम कुरैशी ने रनर का खिताब जीता।
छात्राओं की 200 मीटर दौड़ में प्रथम स्थान पर
कंप्यूटर की छात्रा कोमल कवर रही , वही द्वितीय स्थान पर भी प्रथम वर्ष कंप्यूटर की छात्रा श्रुति शर्मा रही।
इस प्रकार चौथे दिन में छात्राओं के रस्साकशी शतरंज एवं दौड़ में कंप्यूटर की छात्राओं ने अपना दबदबा स्थापित किया।
छात्राओं की 100 मीटर दौड़ में प्रथम स्थान पर सिविल द्वितीय वर्ष की छात्रा महिमा चौधरी रही यहां पर भी द्वितीय स्थान कंप्यूटर प्रथम वर्ष की छात्रा खुशी शर्मा के नाम ही रहा।
छात्रों के बीच 200 मीटर दौड़ पर प्रथम स्थान सिविल थर्ड ईयर के छात्र दिलीप गुर्जर ने जबकि द्वितीय स्थान पर मैकेनिकल द्वितीय वर्ष के छात्र विकास यादव ने प्राप्त किया।

वहीं पर छात्रों के बीच 100 मीटर दौड़ में सिविल थर्ड ईयर की छात्र दिलीप गुर्जर ने ही प्राप्त कर बेस्ट धावक का खिताब अपने नाम किया इस दौड़ में मैकेनिकल प्रोडक्शन के तृतीय वर्ष के छात्र हनुमान शर्मा रनर रहे।

विद्यालय के शारीरिक शिक्षक श्री शाकिर आजाद ने बताया कि आज के दिन टेबल टेनिस का फाइनल मुकाबला आयोजित किया गया जिसमें इलेक्ट्रिक थर्ड ईयर के छात्र देवांश जांगिड़ विनर एवं कंप्यूटर थर्ड ईयर के छात्र अमन अग्रवाल को रनर का खिताब दिया गया।

आज कबड्डी का पहला सेमीफाइनल आर्किटेक्चर विभाग व कंप्यूटर विभाग के बीच खेला गया जिसमें रोमांचक अंदाज में आर्किटेक्चर विभाग ने कंप्यूटर विभाग को 22-20 के स्कोर से हराकर फाइनल में प्रवेश किया ।

वॉलीबॉल के सेमीफाइनल मुकाबले में मैकेनिकल विभाग की टीम ने सिविल विभाग की टीम को 25-13 के स्कोर से हराकर एकतरफा जीत हासिल कर फाइनल का टिकट कटाया जहां पर उसका मुकाबला कंप्यूटर विभाग की टीम से होगा।
आज के ही दिन क्रिकेट का पहला सेमीफाइनल मैच मैकेनिकल प्रोडक्शन और मैकेनिकल विभाग की टीमों के बीच खेला गया जिसमें मैकेनिकल प्रोडक्शन ने पहले बल्लेबाजी करते हुए विपक्षी टीम को जीत के लिए 10 ओवर में 159 रन का टारगेट दिया जिसके जवाब में मैकेनिकल की टीम ने मुश्किल लग रहे हैं स्टारगेट को उनके छात्र चंदन की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की मदद से 7 विकेट शेष रहते हुए प्राप्त कर अपना फाइनल का टिकट कटवा लिया।
मैन ऑफ द मैच नॉटआउट रहते हुए 87 रन बनाने पर एवं विपक्षी टीम के 2 विकेट झटकने पर मैकेनिकल के छात्र चंदन को घोषित किया गया।
इस मैच में अंपायरिंग की भूमिका श्री राजेश सोनानिया एवं श्री विजेंद्र कुमार द्वारा की गई एवं थर्ड अंपायर श्री दिनेश वर्मा थे।
अभी मैचों में रोचक अंदाज में कॉमेंटेटर का काम श्री गिरिराज व्यास एवं श्री योगेश कुमार द्वारा किया गया।

प्राचार्य श्री सैयद मशकूर अली ने बताया कि शुक्रवार को कबड्डी छात्रा का फाइनल मुकाबला,बैडमिंटन छात्रों के छात्रों के फाइनल मुकाबले के अलावा भाला फेंक एवं गोला फेक के फाइनल मुकाबले आयोजित कराएंगे साथ ही शुक्रवार को ही क्रिकेट का द्वितीय सेमीफाइनल इलेक्ट्रॉनिक्स एवं आर्किटेक्चर विभाग की टीमों के बीच खेला जाएगा।

प्रधानाचार्य
राजकीय रामचंद्र खैतान पॉलिटेक्निक महाविद्यालय जयपुर