देश

राजस्थान मे राजकीय रामचंद्र खैतान पॉलिटेक्निक महाविद्यालय मे स्पोर्ट्स वीक के का तीसरा दिन कबड्डी के नाम रहा : धर्मेन्द्र सोनी की रिपोर्ट

धर्मेन्द्र सोनी कुशलगढ़ जिला बांसवाड़ा राजस्थान

राजस्थान मे राजकीय रामचंद्र खैतान पॉलिटेक्निक महाविद्यालय मे स्पोर्ट्स वीक के का तीसरा दिन कबड्डी के नाम रहा ……… लोकेशन_ जयपुर…………… राजकीय रामचंद्र खैतान पॉलिटेक्निक महाविद्यालय मैं तीसरे दिन आज विभिन्न खेलकूद प्रतियोगिता आयोजित की गई जिसमें कबड्डी के कशमकश भरे मुकाबले में मैकेनिकल के छात्रों ने बाजी मार सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

राजकीय खेतान पॉलिटेक्निक महाविद्यालय के ग्राउंड पर आज विभिन्न खेलकूद प्रतियोगिताएं आयोजित की गयी, महाविद्यालय के प्रधानाचार्य सैयद मशकूर अली ने बताया की स्पोर्ट्स वीक का आज तीसरा दिन था, जिसमें सबसे पहले कबड्डी का मैच सिविल एवं कंप्यूटर विभाग की छात्राओं के बीच खेला गया इसमे सिविल विभाग के छात्रोंओ ने 21-09 से बाजी मारी,

वहीं मैकेनिकल प्रोडक्शन एवं मैकेनिकल ब्रांच के छात्रों के बीच कबड्डी में बहुत ही कशमकश भरा मुकाबला देखने को मिला, जिसमें दोनों टीमें निर्धारित समय तक 31-31 के स्कोर से बराबर रही लेकिन अतिरिक्त समय में मैकेनिकल विभाग की टीम ने बढ़त हासिल कर कुल 46-35 के स्कोर से जीत दर्ज कर सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

स्पोर्ट्स वीक में वॉलीबॉल का पहला सेमीफाइनल कंप्यूटर एवं आर्किटेक्चर मैं देखने को मिला इस मैच में कंप्यूटर की टीम ने आर्किटेक्चर की टीम को 25-12 से एकतरफा जीत दर्ज कर फाइनल में प्रवेश किया।

खो खो का मैच आज सिविल एवं कंप्यूटर की छात्राओं की बीच देखने को मिला जिसमें सिविल की छात्राओं ने गजब की फुर्ती दिखाते हुए कंप्यूटर की टीम को 5-4 के स्कोर से हराया, वही पर खो खो का दूसरे सेमीफाइनल मैच मैं आर्किटेक्चर के छात्रों ने कंप्यूटर की टीम को 12-11 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया, जहां पर उसका मुकाबला पूर्व में ही फाइनल में प्रवेश कर चुकी सिविल की टीम से होगा।

रस्से के सहारे अपना दमखम दिखाने वाले छात्राओं की रस्साकशी के मैच में सिविल की टीम ने कंप्यूटर की टीम को 2-0 से हराया। वही रस्साकशी के दूसरे सेमीफाइनल में इलेक्ट्रॉनिक्स की टीम ने आर ए सी की टीम को 2-0 से हराकर बाजी मारी अब उसका मुकाबला फाइनल में सिविल की टीम से होगा।

महाविद्यालय के स्पोर्ट्स ऑफिसर शैलेंद्र शुक्ला ने बताया कि इस स्पोर्ट्स प्रतियोगिता में कल शतरंज 100 मीटर दौड़ 200 मीटर दौड़ कैरम एवं रस्साकशी छात्राओं के फाइनल मैच कराए जाएंगे।

इन मैचों में रेफरी का काम शाकिर आजाद शारीरिक शिक्षक के नेतृत्व में हर्षित यादव निहार सिंह महावीर राहुल दिव्या मोनिका द्वारा किया गया।