देश

राजस्थान : स्व. मामा बालेश्वर दयाल राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय कुशलगढ़ में राष्ट्रीय सेवा योजना का एक दिवसीय शिविर का आयोजन किया गया!

प्रेस – नोट कुशलगढ़ जिला बांसवाड़ा राजस्थान रिपोर्टर धर्मेन्द्र सोनी

स्व. मामा बालेश्वर दयाल राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय कुशलगढ़ में राष्ट्रीय सेवा योजना का एक दिवसीय शिविर का आयोजन किया गया। एन.एस.एस. के कार्यक्रम अधिकारी श्री मोहित चुहाडिया एवं श्री कन्हैयालाल खाँट ने बताया कि महाविद्यालय में संचालित दोनों इकाईयों के स्वयंसेवकों ने महाविद्यालय के खेल-मैदान में सूखी घास व कंटीली झाड़ियों को हटाकर साफ सफाई करते हुए एकजुटता से कार्य करते हुए जीवन में स्वच्छता व श्रमदान के महत्व की सीख ग्रहण की।

प्राचार्य महेन्द्र कुमार देपन ने बताया कि स्वयंसेवकों को राष्ट्रीय सेवा योजना की गतिविधियों के माध्यम से श्रमदान, स्वच्छता, साहचर्य, मातृत्व भाव, परोपकार आदि सद्गुणों को सीखते हुए राष्ट्र निर्माण में योगदान देना चाहिए। अच्छा स्वयंसेवक सदैव इन कार्यक्रमों के माध्यम से अपनी सीख को समाजोपयोगी बनाता है तथा निरन्तर कर्तव्य पथ पर आगे बढ़ता जाता हैं।

कार्यक्रम में स्वयंसेवकों सहित सहायक आचार्य डाॅ योगेश वर्मा, नरेन्द्र कुमार, डाॅ धर्मेन्द्र भाभोर, राजेश कुमार खज्जा, जगदीश मीना आदि उपस्थित रहे।

प्राचार्य
मामा बालेश्वर दयाल राजकीय महाविद्यालय कुशलगढ़