देश

रामनवमी से शुरू हुई हिंसा शांत नहीं हो रही हैं, जमशेदपुर में फिर दो पक्षों में हिंसा हुई, हिन्दुत्ववादी भीड़ ने दुकानों को आग लगायी!

रामनवमी से शुरू हुई हिंसा की घटनाएं शांत नहीं हो रही हैं। रविवार यानी आज फिर जमशेदपुर में दो पक्षों में हिंसा हुई। जानकारी के मुताबिक, जमशेदपुर में रविवार को दो गुटों के बीच पथराव हो गया। एएसएसपी प्रभात कुमार ने कहा, स्थिति नियंत्रण में है। जो जमा हुए थे उन्हें घर भेज दिया गया है। पूरे इलाके में फोर्स तैनात कर दी गई है, रैपिड एक्शन फोर्स की एक कंपनी तैनात है। कुछ लोगों को हिरासत में भी लिया गया है।

हिंसा के बाद प्रशासन ने रविवार शाम इलाके में सीआरपीसी की धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू कर दी। उन्होंने कहा कि दो दुकानों और एक ऑटो रिक्शा को युद्धरत समूहों ने आग के हवाले कर दिया और भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े। झारखंड के कदमा थाना क्षेत्र के शास्त्रीनगर में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए पर्याप्त पुलिस बल तैनात किया गया है।

Muslim Spaces
@MuslimSpaces
झारखंड: जमशेदपुर में रविवार को शास्त्री नगर मे एक धार्मिक झंडे के कथित अपमान को लेकर हिंदूवादी संगठन भड़क उठे और उन्होंने हंगामा शुरू कर दिया!! इसके बाद देखते ही देखते सांप्रदायिक हिंसा शुरू हो गई!! जिसके बाद उग्र भीड़ ने पत्थर बाजी की और आगजनी भी की!!

Khalid
@Journo_Khalid
झारखण्ड : जमशेदपुर मे साम्प्रदायिक तनाव आगजनी।

कई मुस्लिम दुकानों को हिन्दुत्ववादी भीड़ ने आग के हवाले कर दिया।

धार्मिक झंडे के कथित अपमान को लेकर हिंदूवादी संगठन भड़क उठे सांप्रदायिक हिंसा शुरू हो गई!

पुलिस के सामने ही भीड़ मुसलमानों को गालियां दे रही पुलिस तमाशबीन बनी रही।

पुलिस ने बताया कि इलाके में शनिवार रात से ही तनाव है, एक स्थानीय संगठन के सदस्यों ने देखा कि रामनवमी के झंडे पर मांस का एक टुकड़ा चिपका है तो ऐसे कई संगठनों ने विरोध किया और पुलिस से 24 घंटे के भीतर दोषियों को गिरफ्तार करने की मांग की। रविवार शाम को स्थिति उस समय हिंसक हो गई जब एक दुकान में आग लगा दी गई और दोनों ओर से ईंट-पत्थरबाजी शुरू हो गई।

भीड़ ने एक ऑटोरिक्शा में भी आग लगा दी, जिसके कारण पुलिस को आंसू गैस के गोले दागने पड़े। डीआईजी (कोल्हान) अजय लिंडा ने कहा कि स्थानीय उपद्रवियों ने दुकानों और ऑटो रिक्शा में आग लगा दी। उपायुक्त ने कहा कि साम्प्रदायिक सद्भाव को बिगाड़ने के लिए असामाजिक गतिविधियों में लिप्त लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई शुरू की जाएगी।

पूर्वी सिंहभूम के उपायुक्त ने कहा, हम स्थिति का आकलन कर रहे हैं। सामान्य स्थिति लाने के लिए शांति समिति और अन्य हितधारकों के साथ संचार स्थापित किया जा रहा है। लोगों से अनुरोध है कि वे किसी भी अफवाह पर भरोसा न करें। यदि उन्हें कोई भड़काऊ या अप्रिय संदेश मिलता है, तो कृपया पुलिस को रिपोर्ट करें।