देश

राष्ट्रवादी चैनल ज़ी न्यूज़ ने राहुल गांधी के फ़ेक वीडियो चलाने की सारी ज़िम्मेदारी अपने ही दो कर्मचारियों पर डाली, विकास कुमार झा और नरेंद्र सिंह के ख़िलाफ़ रिपोर्ट दर्ज करवायी!

कांग्रेस नेता राहुल गाँधी के एक वीडियो को अलग घटना के संधर्व में ग़लत तरीके से दिखाने के बाद ज़ी न्यूज़ के पत्रकार रोहित रंजन खिलाफ छत्तीसगढ़ रिपोर्ट दर्ज करवाई गयी थी, जिस पर छत्तीसगढ़ की पुलिस ने ग़ाज़ियाबाद पहुँच कर रोहित रंजन को उनके घर से हिरासत में ले लिया है, NDTV प्राइम टाइम जिसे रविश कुमार प्रस्तुत करते हैं ने अपनी रिपोर्ट में खुलासा किया है कि छत्तीसगढ़ पुलिस की कार्यवाही के बाद ज़ी न्यूज़ की तरफ से ग़ाज़ियाबाद के पुलिस स्टेशन में अपने दो पत्रकारों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करवाई है जिसमे कहा गया है कि विकास कुमार झा और नरेंद्र सिंह ने राहुल गाँधी के खिलाफ किसी षड़यंत्र के तहत रिपोर्ट चलाई थी, इन दोनों के खिलाफ पुलिस रिपोर्ट दर्ज कर जाँच कार्यवाही करे

NDTV India
=============

Prime Time With Ravish Kuamr – July 5, 2022: आज कहानी घूम रही है ज़ी न्यूज़ के ऐंकर रोहित रंजन (Rohit Ranjan) के गिरफ्तारी के प्रयास की. कमाल यह है कि ज़ी न्यूज़ ने राहुल गांधी के मामले में फेक वीडियो चलाने की सारी ज़िम्मेदारी अपने ही दो कर्मचारियों पर डाल दी है और उनके खिलाफ थाने में शिकायत कर दी है. अब तय करना मुश्किल हो रहा है कि प्रेस की आज़ादी पर हमला छत्तीसगढ़ की पुलिस कर रही है या ज़ी न्यूज़ कर रहा है?

Aadesh Rawal
@AadeshRawal
छत्तीसगढ़ पुलिस ने IG मेरठ को शिकायत दर्ज करवाई है कि उनकी पुलिस ने जी न्यूज़ के एंकर रोहित की गिरफ़्तारी में बाधा उत्पन्न की जबकि गिरफ़्तार करने की लिए छत्तीसगढ़ पुलिस के पास वारंट भी था।

 

Aadesh Rawal
@AadeshRawal
कांग्रेस के मीडिया प्रभारी जयराम रमेश ने जी न्यूज़ एंकर रोहित की गिरफ़्तारी को लेकर कहा,उत्तर प्रदेश पुलिस ने एक आरोपी को बचाने के लिए जानबूझ कर चल रही जाँच में हस्तक्षेप किया है।

Aadesh Rawal
@AadeshRawal
·
अंग्रेज़ी अख़बार
@IndianExpress
के मुताबिक़ जिस तहरीर के तहत जी न्यूज़ के एंकर को नोएडा पुलिस ने हिरासत में लिया वह खुद जी न्यूज़ की तरफ से ही दर्ज करवाई गई थी। तहरीर में लिखा, हमारे चैनल पर आरोपियों द्वारा फेक न्यूज़ चलवाई गई।

santosh gupta
@BhootSantosh
एक सवाल उन लोगों से है, जो जी न्यूज के एंकर की माफी को बात खतम बता रहे हैं~ कि अगर कोई पत्रकार शाम की बुलेटिन में चला दे, कि प्रधानमंत्री ने अमुक कंपनी से ठेके के बदले रिश्वत मांगी.!

और अगले दिन कल के गलत तथ्य के लिए माफी मांग ले… तो चलेगा क्या.?

Pankhuri Pathak पंखुड़ी पाठक پنکھڑی
@pankhuripathak
पुलिस को अपराधी को पकड़ते देखा था लेकिन पुलिस को अपराधी को बचाते पहली बार भाजपा राज में देख रहे हैं !

यह साफ है कि
@Uppolice
अपराधी छी न्यूज़ एंकर रोहित रंजन को इसलिए बचा रही है ताकि राहुल गांधी जी के बारे में झूठी खबर फैलाने के षड्यंत्र में भाजपा का रोल सामने ना आ जाए।

Zakir Ali Tyagi
@ZakirAliTyagi
नोएडा पुलिस ने ज़ी न्यूज़ एंकर रोहित रंजन को गिरफ़्तार नही किया है,बल्कि आज सुबह ही ज़ी न्यूज़ ने अपने 2 एंकरों के ख़िलाफ़ FIR दर्ज कराई है,पुलिस उसी मामले में रोहित से पूछताछ कर रही है और छत्तीसगढ़ पुलिस इस इन्तिज़ार में है कि नोएडा पुलिस कब उसे छोड़े और हम साथ लेकर जाये!

Prashant Tandon
@PrashantTandy
छत्तीसगढ़ की पुलिस ने ज़ी न्यूज़ के ऐकंर रोहित रंजन को गिरफ़्तार कर लिया है.
ये वही चैनल है जिसने राहुल गांधी का डाक्टर्ड वीडियो चलाया था. ज़ी न्यूज़ अनुचित ढंग से वीडिओ एडिट कर के चलाने में कुख्यात है.
पहली बात ये भूलवश नहीं था.
और कानून में भूलवश कोई दलील नहीं होती है.

Dr. Udit Raj
@Dr_Uditraj
जी न्यूज के पत्रकार रोहित रंजन को जिस तरह से उप्र पुलीस ने गिरफ्तारी से बचाया इससे स्पष्ट हो गया कि बीजेपी ही राहुल गांधी जी के खिलाफ़ दुष्प्रचार करवाती है।
@kkc_india

santosh gupta
@BhootSantosh

ये भी गोबर का ही साइड इफेक्ट लगता है, जी न्यूज के बवाली पत्रकार को गिरफ्तार किया है उत्तर प्रदेश पुलिस ने… और भाजपा वाले सुबह से छत्तीसगढ़ पुलिस को गरिया रहे हैं