देश

राहुल गाँधी से माफ़ी के मुद्दे पर कांग्रेस ने कहा – “सावरकर समझा क्या, नाम- राहुल गांधी है” : रिपोर्ट

दिल्ली पुलिस रविवार (19 मार्च) को कांग्रेस सांसद राहुल गांधी से उनकी ‘महिलाओं के यौन उत्पीड़न’ पर की गई टिप्पणी के बारे में जानकारी लेने उनके आवास पर गई थी. पुलिस से मुलाकात के बाद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) अपने आवास से खुद कार ड्राइव करते हुए निकले थे. उनकी कार चलाते हुए कि फोटो ट्वीट करते हुए कांग्रेस (Congress) ने लिखा था, “सावरकर समझा क्या, नाम- राहुल गांधी है.”

कांग्रेस के इस ट्वीट पर बीजेपी की तरफ से भी पलटवार किया गया. बीजेपी के वरिष्ठ नेता और देश के कानून मंत्री किरेन रिजिजू ने कांग्रेस के ट्वीट पर जवाब देते हुए कहा कि कृपया महान आत्मा वीर सावरकर का अपमान न करें. हाथ जोड़कर विनती कर रहा हूं.

इससे पहले रविवार को दिल्ली पुलिस की टीम राहुल गांधी की ओर से भारत जोड़ो यात्रा के दौरान महिलाओं के यौन उत्पीड़न के संबंध में की गई टिप्पणी को लेकर बातचीत करने उनके आवास पर गई थी. पुलिस के मुताबिक, राहुल ने गांधी भारत जोड़ो यात्रा के दौरान जम्मू कश्मीर के श्रीनगर में कहा था कि मैंने सुना है कि महिलाओं का अब भी यौन उत्पीड़न हो रहा है.


Kiren Rijiju
@KirenRijiju
कृपया महान आत्मा वीर सावरकर का अपमान न करें। हाथ जोड़कर विनती कर रहा हूं🙏

राहुल गांधी से मुलाकात के बाद दिल्ली के स्पेशल सीपी सागर प्रीत हुड्डा ने बताया कि ये गंभीर मामला है, जानकारी जुटाने की पुलिस ने कोशिश की थी, लेकिन सफलता नहीं मिली. उसी सिलसिले में जानकारी लेने के लिए राहुल गांधी से मुलाकात की. उन्होंने बताया कि राहुल गांधी ने कहा है कि वो इस बारे में जानकारी देंगे, उन्हें थोड़े समय की जरूरत है.

कांग्रेस सांसद ने भेजा जवाब

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने पुलिस से मुलाकात के बाद उन्हें 4 पन्नों का जवाब भेजा. सूत्रों के अनुसार, राहुल गांधी ने दिल्ली पुलिस को प्रारंभिक जवाब देते हुए कहा है कि वह अगले 8-10 दिनों में विस्तृत जवाब देंगे. पुलिस को अपने जवाब में, उन्होंने कथित तौर पर पूछा कि क्या सत्ताधारी पार्टी के किसी अन्य नेता, जिसने इस तरह का अभियान (भारत जोड़ो यात्रा) चलाया था, से कभी ऐसे ही सवाल पूछे गए थे जैसा कि उनसे पूछा गया था.

अडानी मुद्दे का किया जिक्र

राहुल गांधी ने दिल्ली पुलिस को अपने प्रारंभिक जवाब में ये भी कहा कि उन्हें उम्मीद है कि अडानी मामले सहित विभिन्न मुद्दों पर संसद और बाहर उनकी ओर से लिए गए रुख से पुलिस की इस कार्रवाई का कोई लेना-देना नहीं है. पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष के जवाब पर पुलिस ने भी बयान दिया. दिल्ली पुलिस ने कहा कि कांग्रेस सांसद राहुल गांधी की ओर से प्रारंभिक जवाब मिला है, लेकिन उन्होंने ऐसी कोई जानकारी शेयर नहीं की जिससे जांच आगे बढ़ाई जा सके.