दुनिया

रुस ने कहा विश्व में हमारे शत्रु हर ओर हैं, रूस अपने शत्रुओं को देखते हुए शक्तिशाली हथियारों का उत्पादन बढ़ाना चाहता है!

रूस का कहना है कि अपने शत्रुओं को देखते हुए वह शक्तिशाली हथियारों का उत्पादन बढ़ाना चाहता है।

रुस की राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद के सचिव ने कहा कि विश्व में हमारे शत्रु हर ओर हैं।

देमेत्री मेदवेदेफ ने बताया कि पश्चिमी देशों विशेषकर यूक्रेन के समर्थक देशों का मुक़ाबला करने के लिए रूस को शक्तिशाली हथियारों के उत्पादन में बढ़ोत्तरी करनी होगी। उन्होंने ट्वीट किया कि हमारे शत्रु यूरोप, उत्तरी अमरीका, जापान, आस्ट्रेलिया, न्यूज़ीलैण्ड और उन स्थानों पर हैं जहां पर वर्तमान समय के नाज़ियों के प्रति निष्ठा की सौगंध खाई गई है। यही कारण है कि हमको इस समय आधुनिक एवं अधिक शक्तिशाली हथियारों की आवश्यकता है।

रुस की राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद के सचिव का यह बयान, यूक्रेन की राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद के सचिव के बयान की प्रतिक्रिया स्वरूप सामने आया है।उन्होंने शनिवारा को कहा था कि हमारे शत्रु, पड़ोस तक पहुंच चुके हैं। एलेक्सी डेनिलोफ ने एक टीवी कार्यक्रम में दावा किया था कि अगर यूक्रेन पर हमले बढ़ते हैं तो यह देश फिर रूसी क्षेत्रों पर हमले करना शुूर कर देगा।

उल्लेखनीय है कि फरवरी 2022 से यूक्रेन और रूस के बीच युद्ध जारी है। फ़िलहाल इस युद्ध के रुकने की कोई संभावना निकट भविष्य में दिखाई नहीं दे रही है। दोनो पक्ष हर रोज़ युद्ध के बारे में नए-नए दावे करते रहते हैं। रूस का कहना है कि यूक्रेन की हथियारों से मदद करके पश्चिम विशेषकर अमरीका, इस युद्ध को लंबा खींचना चाहता है।