दुनिया

रूस ने किया ऐलान “हम अमेरिका के ख़िलाफ़ तुर्की के साथ खड़े हैं” मच गई खलबली-जानिए पूरा मामला

नई दिल्ली: रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने शुक्रवार को तुर्की के शीर्ष राजनयिक के साथ रक्षा मंत्री और खुफिया प्रमुख के साथ मास्को में बैठक की। जिसमें पुतिन ने कहा कि, तुर्की-रूसी संबंध मजबूत और गहरे हो रहे हैं।

मिडिल ईस्ट मॉनिटर के मुताबिक, पुतिन ने तुर्की के विदेश मंत्री मीवलट कैवसुग्लू, राष्ट्रीय रक्षा मंत्री हुलुसी अकार के साथ अपनी बैठक के दौरान कहा, “तुर्की के साथ हमारे संबंध गहरे और अधिक सार्थक हो रहे हैं, जो आर्थिक सहयोग के क्षेत्र में गहरे हो रहे हैं, इस दौरान पुतिन ने क्षेत्रीय मुद्दों से संबंधित कई मुद्दों को संबोधित भी कि।

राष्ट्रीय टेलीविजन की बैठक में, पुतिन ने तुर्की राष्ट्रपति रेसेप तय्यिप एर्दोगान के साथ संपर्कों के “नियमित चरित्र” का भी उल्लेख किया। साथ ही पुतिन ने कहा अमेरिका द्वारा प्रतिबन्ध लगाने पर हम तुर्की के साथ खड़े है।

पुतिन ने कहा कि अन्य देशों के साथ रूस और तुर्की ने सीरियाई संकट को हल करने में गंभीर प्रगति की है। अन्य रुचि वाले राज्यों की भागीदारी के साथ हमारे देशों के प्रयासों के लिए धन्यवाद, विशेष रूप से, मेरा मतलब है ईरान, संयुक्त राष्ट्र, यूरोपियन संघ और अन्य देश भी अमेरिका के खिलाफ तुर्की के साथ खड़े है।