देश

रोहतक में दुष्यंत चौटाला के सामने खुली जन स्वास्थ्य विभाग की पोल : रवि जैस्ट की रिपोर्ट

Ravi Press
=========

*- रोहतक में दुष्यंत चौटाला के सामने खुली जन स्वास्थ्य विभाग की पोल अधिकारियों पर खूब नाराज हुए उपमुख्यमंत्री l पीने के पानी के आधे से ज्यादा सैंपल फेल मिलने पर नाराज हुए उपमुख्यमंत्री आमजन के स्वास्थ्य का ख्याल रखना सरकार की प्राथमिकता – डिप्टी सीएम*
*- प्रभावित क्षेत्र में जल्द स्वच्छ पेयजल उपलब्ध करवाए अधिकारी – दुष्यंत चौटाला*

*रोहतक/चंडीगढ़, 2 अक्तूबर।* एसई साहब, पिछले दिनों लिए गए पीने के पानी के आधे से ज्यादा सैंपल फेल पाए गए है। आप बहानेबाजी पर बहानेबाजी कर रहे है, यह नहीं चलेगा। लोगों की सेहत के साथ आप खिलवाड़ न करें। यदि भविष्य में पानी के सैंपल फैल पाए गए तो आप सख्त कार्रवाई के लिए तैयार रहे। ये बात प्रदेश उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला रोहतक में जिला लोक सम्पर्क एवं परिवेदना समिति की मासिक बैठक की अध्यक्षता करते हुए कही। बैठक में जनस्वास्थ्य विभाग के एसई से उपमुख्यमंत्री ने पूछा कि आपने गंदे पानी की आपूर्ति को रोकने के लिए क्या योजना बनाई है तो संबंधित अधिकारी कोई कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे पाए। इस बैठक में 15 शिकायतें रखी गई, जिनमें से 9 शिकायतों का सुनवाई के उपरांत निपटारा कर दिया गया तथा 4 शिकायतों के संदर्भ में समिति गठित करने के निर्देश दिये गए।


डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने जनस्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को सख्त निर्देश देते हुए कहा कि वे संबंधित क्षेत्र के लोगों को आगामी 15 दिन में शुद्ध पेयजल उपलब्ध करवाना सुनिश्चित करें अन्यथा उन्हें निलंबित कर दिया जाएगा। उन्होंने नगर निगम के अधिकारियों को पेयजल पाइप लाइन व सीवर पाइप लाइन के लिए पांच लाख रुपये की राशि उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए। उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने स्थानीय वार्ड नम्बर 16 की पार्षद डिम्पल की स्थानीय आर्य नगर, जनता कॉलोनी आदि से संबंधित पेयजल आपूर्ति एवं सीवरेज ब्लॉक होने की शिकायत की सुनवाई के दौरान जनस्वास्थ्य विभाग के अधीक्षक अभियंता को 15 दिन में शुद्ध पेयजल आपूर्ति शुरू करने के सख्त निर्देश दिए। उन्होंने अधिकारी को इस कार्य को जल जीवन मिशन में शामिल करने के भी निर्देश दिए।

उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने फे्रंड्स कॉलोनी निवासी राजबीर व अन्य की शिकायत पर जनस्वास्थ्य विभाग के