उत्तर प्रदेश राज्य

लखीमपुर खीरी : कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय की 37 छात्राएं कोरोना संक्रमित मिली!

कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के बीच उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी से बड़ी खबर सामने आई है। जिले के कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय की 37 छात्राएं कोरोना संक्रमित मिली हैं। शनिवार रात आई रिपोर्ट में इन छात्राओं में संक्रमण की पुष्टि हुई, जिससे विद्यालय और स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मचा हुआ है।

रविवार को सीएमओ के साथ विद्यालय पहुंची स्वास्थ्य टीम ने छात्राओं को विद्यालय में क्वारंटीन कर दवाएं उपलब्ध कराई हैं। इनके संपर्क में आने वाले लोगों के सैंपल लिए जाएंगे। स्वास्थ्य विभाग ने लोगों से संक्रमण से बचाव के लिए अतिरिक्त सतर्कता बरतने की अपील की है।

 

मतौली कस्बा स्थित कस्तूरबा गांधी विद्यालय की एक छात्रा पांच दिन पहले कोरोना संक्रमित मिली थी। कक्षा आठ की छात्रा होली की छुट्टी पर घर गई थी। लौटने के बाद अचानक उसकी तबीयत खराब हो गई। इस पर उसे सीएचसी पर दिखाया गया। जब कोरोना जांच कराई गई तो आरटीपीसीआर रिपोर्ट पॉजिटिव आई।

कोरोना की पुष्टि होने के बाद करीब 95 लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे। इनकी रिपोर्ट शनिवार रात आई। 37 छात्राओं में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। बता दें कि शनिवार को नानकपुर गांव निवासी 27 वर्षीय महिला की रिपोर्ट भी कोरोना पॉजिटिव आई थी।