देश

‘लोकतंत्र बचाओ अभियान’ में ओडिशा कांग्रेस को मिला वामपंथी, समाजवादी पार्टी, राजद और आम आदमी पार्टी समेत 11 दलों का समर्थन!

भुवनेश्वर, 27 मार्च (भाषा) ओडिशा के सत्तारूढ़ बीजू जनता दल (बीजद) ने लोकसभा से कांग्रेस नेता राहुल गांधी की अयोग्यता के मुद्दे से दूरी बनाए रखी। वहीं, कम से कम 11 अन्य दलों ने सोमवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से लड़ने का संकल्प लिया और विपक्षी नेताओं को चुप कराकर ‘लोकतंत्र की हत्या’ करने का आरोप लगाया।.

कांग्रेस की ओडिशा इकाई को वामपंथी, समाजवादी पार्टी, राजद और आम आदमी पार्टी (आप) सहित कई अन्य पार्टियों का समर्थन मिला और उन्होंने ओडिशा में ‘लोकतंत्र बचाओ’ अभियान का समर्थन करने का संकल्प लिया।.

बंगला खाली करने से पहले राहुल को एनडीएमसी से अनापत्ति प्रमाणपत्र लेने की जरूरत होगी : अधिकारी

नयी दिल्ली, 27 मार्च (भाषा) लोकसभा की सदस्यता से अयोग्य ठहराए जाने के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी को अपना सरकारी बंगला खाली करने से पहले नयी दिल्ली नगरपालिका परिषद् से अनापत्ति प्रमाणपत्र लेना होगा। एक अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी।.

केन्द्रीय लोक निर्माण विभाग (सीपीडब्ल्यूडी) के इन बंगलों में पानी और बिजली आपूर्ति का जिम्मा उठाने वाली नयी दिल्ली नगरपालिका परिषद् (एनडीएमसी) को भी लोकसभा की आवास संबंधी समिति के आदेश की प्रति भेजी गई है, जिसमें राहुल गांधी से मकान छोड़ने को कहा गया है।.

सांसद के रूप में अयोग्य घोषित राहुल गांधी को सरकारी बंगला 22 अप्रैल तक खाली करने को कहा गया

नयी दिल्ली, 27 मार्च (भाषा) लोकसभा की सदस्यता से अयोग्य घोषित कांग्रेस नेता राहुल गांधी को 22 अप्रैल तक उन्हें आवंटित सरकारी बंगला खाली करने को कहा गया है। अधिकारिक सूत्रों ने सोमवार को यह जानकारी दी।.

राहुल गांधी को पिछले सप्ताह लोकसभा की सदस्यता से अयोग्य ठहराए जाने के मद्देनजर लोकसभा की आवास संबंधी समिति ने कांग्रेस नेता को 12 तुगलक लेन स्थित सरकारी बंगला खाली करने के लिये नोटिस भेजा है।.