खेल

वनडे टीम में दो मुस्लिम युवा चेहरों को किया गया टीम में शामिल,भारतीय टीम की ज़िम्मेदारी होगी काँधों पर,देखिए

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम में लम्बे समय से ज़हीर खान और इरफान पठान की खाली चली आरही जगह को भरने के लिये BCCI ने दो नये चेहरों का सलेक्शन किया है,जो अपनी क़ाबिलियत का लोहा मनवा चुके हैं।

वेस्टनडीज़ के विरुद्ध खेले जाने वाले वनडे सीरीज के दो मैचों में खलील अहमद और मोहम्मद शमी को टीम में शामिल किया गया है,खलील अहमद चैंपियन ट्रॉफी में टीम में जगह दी गई थी जिनमें दो मैचों में उसने शानदार प्रदर्शन किया था।

ऐसा है वनडे शेड्यूल

टेस्ट सीरीज के बाद दोनों टीमें 21 अक्टूबर से 5 मैचों की वनडे सीरीज खेलेंगी। वनडे सीरीज का पहला मैच 21 अक्टूबर को गुवाहाटी, दूसरा 24 को विशाखापत्तनम, तीसरा 27 को पुणे, 29 को मुंबई और 5वां वनडे एक नवंबर को तिरुवनंतपुरम में होगा।

इसके बाद तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेली जाएगी। क्रिकेट के इस सबसे छोटे प्रारूप का पहला मैच कोलकाता में चार नवंबर को, दूसरा छह नवंबर को लखनऊ और तीसरा 11 नवंबर को चेन्नै में खेला जाएगा। वेस्ट इंडीज ने भारत दौरे पर होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए पहले ही 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है।

पहले दो वनडे के लिए भारतीय टीम
विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), शिखर धवन, अंबाती रायुडू, मनीष पांडे, एमएस धोनी, ऋषभ पंत, रविंद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, खलील अहमद, शार्दुल ठाकुर, केएल राहुल