दुनिया

विदाई भाषण में, लिज़ ट्रस ने रूसी आक्रमण के खिलाफ यूक्रेन को निरंतर समर्थन देने का आह्वान किया

“हमें पुतिन के हमले के साहसी प्रतिरोध में यूक्रेन की सहायता करनी चाहिए। यूक्रेन को जीतना चाहिए, और हमें अपने देश की सुरक्षा को मजबूत करते रहना चाहिए”, ट्रस ने कहा।

निवर्तमान ब्रिटिश प्रधान मंत्री लिज़ ट्रस ने मंगलवार को डाउनिंग स्ट्रीट के 10 से विदाई भाषण में रूस के साथ संघर्ष में युद्धग्रस्त यूक्रेन को अपना समर्थन दिया। “हमें पुतिन के हमले के साहसी प्रतिरोध में यूक्रेन की सहायता करनी चाहिए। यूक्रेन को जीतना चाहिए, और हमें अपने देश की सुरक्षा को मजबूत करते रहना चाहिए”, ट्रस ने कहा।

ट्रस ने अपने उत्तराधिकारी ऋषि सनक को भी “हर सफलता” की कामना की, क्योंकि उन्होंने अपने प्रशासन की कुछ जीत पर प्रकाश डाला।

ट्रस ने कहा, “प्रधानमंत्री के रूप में, मैं पहले से कहीं अधिक आश्वस्त हूं कि हमें साहसी होने और चुनौतियों का सामना करने की जरूरत है।”

उसने आगे कहा कि कैसे उसने दिवालिया होने से बचने के लिए हजारों व्यवसायों की मदद की, और ऊर्जा स्वतंत्रता को बहाल किया ताकि वे “अब दुर्भावनापूर्ण विदेशी शक्तियों पर निर्भर न रहें”।

47 वर्षीय कंजर्वेटिव पार्टी की सांसद अपनी कर-कटौती की पहल का बचाव करती दिखाई दीं, जिसके कारण अंततः उन्हें प्रधान मंत्री के रूप में इस्तीफा देना पड़ा। उसने कहा कि वह अब संसद के बैकबेंच से मध्य इंग्लैंड में दक्षिण पश्चिम नॉरफ़ॉक में अपने घटकों का प्रतिनिधित्व करना जारी रखना चाहती है।

“मैं पहले से कहीं अधिक आश्वस्त हूं कि हमें साहसी होने और उन चुनौतियों का सामना करने की आवश्यकता है जिनका हम सामना करते हैं। जैसा कि रोमन दार्शनिक सेनेका ने लिखा है” ऐसा इसलिए नहीं है क्योंकि चीजें मुश्किल हैं कि हम हिम्मत नहीं करते हैं, यह इसलिए है क्योंकि हम हिम्मत नहीं करते हैं कि वे हैं मुश्किल, ”उसने कहा।

निवर्तमान प्रधान मंत्री किंग चार्ल्स III को औपचारिक रूप से अपना इस्तीफा देने के लिए बकिंघम पैलेस की ओर जाने से पहले 10 डाउनिंग स्ट्रीट में अपनी अंतिम कैबिनेट बैठक की अध्यक्षता करने के बाद बोल रहे थे।