देश

विपक्षी नेताओं का प्रधानमंत्री मोदी को ख़त, कहा देश तानाशाही की ओर बढ़ रहा है!

भारत के विपक्षी नेताओं ने इस देश के प्रधानमंत्री को पत्र भेजकर कहा है कि देश तानशाही की ओर बढ़ रहा है।

दैनिक भास्कर के अनुसार दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी को लेकर विपक्ष के 9 नेताओं ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक चिट्ठी लिखी है।

इस चिट्ठी में लिखा है कि मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी यह दिखाती है कि भारत एक लोकतांत्रिक देश से तानाशाही शासन में तब्दील हो गया है। पत्र लिखने वालों में बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, BRS चीफ के चंद्रशेखर राव, पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान, राजद नेता तेजस्वी यादव, नेशनल कॉन्फ्रेंस लीडर फारूक अब्दुल्ला, राकांपा चीफ शरद पवार, शिवसेना ठाकरे ग्रुप के चीफ उद्धव ठाकरे और सपा प्रमुख अखिलेश यादव शामिल हैं।

दिल्ली शराब नीति केस में गिरफ्तार मनीष सिसोदिया की रिमांड दो दिन के लिए बढ़ा दी गई है। राउज एवेन्यू कोर्ट ने शनिवार को दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम को 6 मार्च तक सीबीआई की कस्टडी में भेज दिया। वहीं, सिसोदिया की तरफ से दाखिल जमानत याचिका पर कोर्ट 10 मार्च को फैसला सुनाएगा।

दिल्ली में भ्रष्टाचार के मामले में गिरफ्तार अरविंद केजरीवाल सरकार के दो मंत्रियों मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन ने मंगलवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। सिसोदिया को जहां शराब नीति केस में सीबीआई ने 26 फरवरी को गिरफ्तार किया था, वहीं सत्येंद्र जैन मनी लॉन्ड्रिंग केस में पिछले साल 30 मई से तिहाड़ जेल में बंद हैं।