उत्तर प्रदेश राज्य

विवेक हत्याकांड: ‘पुलिस अंकल…आप गाड़ी रोकेंगे तो पापा रुक जाएंगे “के पोस्टर आपको भावुक करदेंगे-देखिए

लखनऊ: राजधानी लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सरकार की पुलिस ने बड़ी किरकिरी करवा रखी है,विपक्षी आरोपों और आम नागरिकों का विरोध सरकार को झेलना पड़ रहा है।

लखनऊ में दो दिन पहले एप्पल कम्पनी के एरिया मैनेजर विवेक तिवारी को गोली मारकर दो सिपाहियों ने हत्या करदी थी,जिसके बाद से मामला बढ़ता चला गया और सरकार बैकफुट पर नज़र आई।

जनता के बीच पुलिस को लेकर काफी आक्रोश है,जो सड़क से लेकर सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी देखने को मिल रहा है,पुलिस के खिलाफ लोगों की तीखी प्रतिक्रिया दिखाई दे रही है।

ऐसे में एक फोटो वायरल हो रही है जिसमें पुलिस से एक गुजारिश की गई है. इस पोस्टर पर लिखी बातें पढ़कर लोग सोशल मीडिया पर इमोशनल पोस्ट कर रहे हैं और पुलिस को कोस रहे हैं।

दरअसल पोस्टर में लिखा है- ‘पुलिस अंकल… आप गाड़ी रोकेंगे तो पापा रुक जाएंगे. प्लीज, गोली मत मारिएगा’

इस पोस्टर के जरिए बच्चों की तरफ से पुलिस से अपील की जा रही है कि अगर आप रास्ते में रोकेंगे, तो उनके पापा रुक जाएंगे लेकिन गोली मत मारना, जैसे विवेक तिवारी को मार दी थी. इस तरह के कई पोस्टर कई कारों के ऊपर लगे दिखाई दिए।

मालूम हो कि राजधानी लखनऊ के गोमती नगर क्षेत्र में शुक्रवार और शनिवार की दरम्यानी रात कथित तौर पर वाहन नहीं रोकने पर एक सिपाही ने एपल कंपनी के अधिकारी विवेक तिवारी की गोली मारकर हत्या कर दी थी

गोली मारने के आरोपी पुलिसकर्मी प्रशांत चौधरी और उसके साथ संदीप के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज करके गिरफ्तार कर लिया गया था और दोनों को बर्खास्त भी कर दिया गया था।