देश

शर्मनाक: काला गुब्बारा देखकर भड़क गए शिवराज, गुब्बारा बेचने वाले मजदूर पर आठ धाराओं में केस दर्ज

नई दिल्ली: मध्यप्रदेश पुलिस ने एक गुब्बारा बेचने वाले मजदूर को गिरफ्तार किया है, पुलिस का आरोप है कि हीरू सेवानी भी उन 200 प्रदर्शनकारियों में शामिल था,जिन्होंने सीएम को काले गुब्बारे दिखाए थे इसके अलावा जो गुब्बारे उड़ाए गए, वह भी हीरू की दुकान से ही खरीदे गए थे हालांकि हीरू सेवानी को स्थानीय अदालत ने तत्काल जमानत दे दी है. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के खिलाफ प्रदर्शन करने वालों को गुब्बारे बेचना एक दुकानदार के लिए आफत का सबब बन गया है।

एमपी पुलिस ने दुकानदार के खिलाफ आईपीसी की 8 धाराओं में मुकदमा दर्ज करके उसे गिरफ्तार कर लिया है. हालांकि पुलिस का आरोप है कि दुकानदार भी अन्य प्रदर्शनकारियों के साथ प्रदर्शन में शामिल था अब विपक्षी कांग्रेस ने इस मुद्दे को विधानसभा में उठाया है।

दरअसल, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान 18 सितंबर को सतना में थे. मुख्यमंत्री सतना में ओबीसी समुदाय की रैली को संबोधित करने के लिए आए थे. सीएम शिवराज सिंह चौहान को इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने काले गुब्बारे दिखाए थे प्रदर्शनकारी अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति (अत्याचार निरोधक) कानून पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले को केंद्र सरकार द्वारा पलटने का विरोध कर रहे थे. पुलिस ने हल्का बल प्रयोग करके प्रदर्शनकारियों को खदेड़ दिया।

बाद में सतना के कुलगवां थाना क्षेत्र में दुकान चलाने वाले दुकानदार हीरू सेवानी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया पुलिस ने हीरू सेवानी पर बलबा और शांतिभंग समेत आईपीसी की 8 धाराओं में मुकदमा कायम कर लिया. पुलिस का आरोप है कि हीरू सेवानी भी उन 200 प्रदर्शनकारियों में शामिल था, जिन्होंने सीएम को काले गुब्बारे दिखाए थे इसके अलावा जो गुब्बारे उड़ाए गए, वह भी हीरू की दुकान से ही खरीदे गए थे हालांकि हीरू सेवानी को स्थानीय अदालत ने तत्काल जमानत दे दी है।

विपक्षी कांग्रेस ने इस मामले को विधानसभा में उठाया कांग्रेस नेता और विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह राहुल ने सरकार पर विपक्ष के दमन का आरोप लगाया उन्होंने कहा,सतना पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को काले गुब्बारे बेचने वाले दुकानदार हीरू सेवानी को गिरफ्तार किया है,हीरू का गुनाह यह है कि उसकी दुकान से प्रदर्शनकारियों ने काले गुब्बारे खरीदे थे जो मुख्यमंत्री को दिखाने के लिए प्रदर्शनकारियों ने हवा में छोड़े गए।