देश

शर्मनाक: रेलवे स्टेशन के वाटरकूलर पर लिखे हज़रत हुसैन रज़ि के नाम और पैग़ाम के स्टिकर हटाये गए-

नई दिल्ली: भारत में फैलती नफरत का इस बात से अंदाज़ा लगाया जासकता है कि छत्तीसगढ़ के रायपुर रेलवे स्टेशन पर प्यासे यात्रियों की प्यास बुझाने के लिये प्लेटफार्म नम्बर 2 पर अंतराष्ट्रीय सामाजिक संस्था Who is Hussain.org की रायपुर शाखा की ओर से एक वाटर कूलर लगाया गया था।

जिसका उद्घाटन 4 मई 2018 को शिया जामा मस्जिद के इमाम जुमा मौलाना असगर मेहदी के द्वारा किया गया था,वाटरकूलर को एक सामान्य उद्देश्य प्यासे यात्रियों को पानी पिलाने के लिये लगाया गया था,लेकिन वाटरकूलर पर पैग़म्बर इस्लाम के नवासे और शहीद कर्बला हज़रत हुसैन रज़िअल्लाहु अन्हु के नाम से चिढ़ होगई जिसके कारण सोशल मीडिया पर इसको हटवाने की मुहिम शुरू की गई ।

https://twitter.com/Ra86Sonu/status/994473824153317377?s=19

रेलवे मिनिस्ट्री से लेकर उच्चधिकारियों तक इसकी शिकायत करी गई कि एक सार्वजिनक जगह पर कैसे हुसैन का नाम लिखा जासकता है,इसपर एक रेल मंत्री को ट्वीट करते हुए देखिए क्या लिखा है?

भरतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने भी रेल मंत्री को ट्वीट करके इसको हटवाने की माँग करी

तथा कुछ लोगों ने इस वाटरकूलर के बहाने नमाज़ पढ़ने और प्लेटफार्म कब्जाने की साज़िश बताते हुए रेल मंत्री को ट्वीट किया था।

https://twitter.com/lalsuresh420/status/994260355164639232?s=19

इसके बाद रेलवे ने वाटरकूलर पर लगे हज़रत हुसैन के नाम पर और उनके पैगाम लिखे स्टिकर सफेद टेप लगा दी है जिससे वो नज़र न आये।

हज़रत हुसैन का पैगाम तो सफेद टेप लगाई गई क्योंकि उससे लोगों को आपत्ति होरही थी क्या उसी स्टेशन पर लगे दूसरे धार्मिक स्टिकर भी रेलवे बोर्ड को नज़र आरहे हैं या नही ,मिल्ली गज़ेट नामी वेबसाईट ने सवाल उठाये हैं कि उस ही रेलवे स्टेशन पर समता जल मंदिर नाम के स्टिकर एक वाटरकूलर पर लगे हैं उससे रेलवे कोई दिक्कत क्यों नही है ?