उत्तर प्रदेश राज्य

शाहजहाँपुर : कछियानी खेड़ा हनुमान मंदिर के महन्त को ज़िलाधिकारी की धमकी,,, तो “शक्ल कर दी जायेगी लाल” !!वीडियो!!: गोलू गुप्ता की रिपोर्ट

Golu Gupta
===========

कछियानी खेड़ा हनुमान मंदिर के महन्त को जिलाधिकारी की धमकी
मंदिर हटाने में बाधा बने तो “शक्ल कर दी जायेगी लाल”
डीएम की धमकी का आडियो वायरल होने पर हिन्दू संगठनों में उबाल

शाहजहाँपुर—लखनऊ दिल्ली हाइवे पर कछियानी खेड़ा में स्थित सैकड़ों वर्ष पुराने हनुमान जी के पवित्र सिद्धमंदिर को पिछले कई सालों से जिला प्रशासन टारगेट कर रहा है। पिछली बार भी सड़क निर्माण के बहाने मंदिर को ध्वस्त करने की कोशिश की गयी थी। जिस दौरान प्रशासन की समस्त मशीनी व्यवस्था मंदिर की चौखट पर हमले के दौरान धूल चाटकर नाकाम हो गयी थी। जिसके बाद मंदिर हटाने का मुद्दा ठंडा पड़ गया। अब फिर से जिला प्रशासन मन्दिर हटाने को लेकर दिन रात एक किये हुए है। जिद पर अड़े प्रशासन ने कैबिनेट मंत्री स्तर से महन्त तथा श्रद्धालुओं की वार्ता करायी लेकिन नतीजा नही निकला। इस वार्ता के बाद भी तमाम प्रयास जारी रहे और परिणाम स्वरुप कुछ बातों पर सहमति बनी। बावजूद इसके मंगलवार को जिलाधिकारी उमेश प्रताप सिंह का एक आडियो वायरल हो गया जिसने जनपद के हिन्दू संगठनों ने आग फूंक दी। वायरल आडियो में डीएम की मंदिर के महन्त से बातचीत बतायी जाती है। जिसमे डीएम तरह तरह से महन्त को अभद्र भाषा में धमकियां दे रहे हैं। आडियो में डीएम परिणाम भुगतने की चेतावनी देते हुए स्पष्ट कह रहे हैं कि “वार्ता के लिए मंत्री गये तुम लोग नहीं माने, हमने एडीएम को भेजा सब प्रकार की सहमति ली, मेरा असली रूप अभी नहीं देखा है, सब शक्ल लाल कर दी जायेगी।”

धरना प्रदर्शन करने वालों को भगाने और फ़ोर्स के जरिये मनमानी करने की डीएम बात कह रहे हैं।
डीएम के आडियो ने जिले के संगठनों सहित आम श्रद्धालुओं तक में आक्रोश भर दिया है।
उधर एसडीएम तिलहर राशि कृष्णा ने बताया कि नवतकनीक के माध्यम से मन्दिर को हटाने की प्रक्रिया जारी है। इस तकनीक के कई सारे सफल परीक्षण पहले हो चुके हैं।

उधर विश्व हिन्दू परिषद के जिला मंत्री राजेश अवस्थी ने बेहद आक्रोश व्यक्त करते हुए जिलाधिकारी के शब्दों की कड़ी निंदा की है।
उधर मन्दिर के वयोबृद्ध महन्त प्रेमगिरि महाराज ने बताया कि उनकी तीन पीढियां मन्दिर के हनुमान जी की सेवा करती रहीं। लगातार उनपर मन्दिर हटाने का दवाव बनाया जाता रहा। लेकिन अब उनकी सहमति के बगैर मन्दिर हटाया जा रहा है। मंदिर सौ वर्ष से भी अधिक प्राचीन है।

साभार खबर गोविंद अवस्थी शाहजहांपुर

भारत समाचार | Bharat Samachar
@bstvlive

शाहजहांपुर- एनएच पर बने हनुमान मंदिर को हटाने का काम शुरू, हनुमान मंदिर को हटाने के विवाद ने तूल पकड़ा, पूर्व MLC ने मोर्चा खोला,हिंदू संगठन कर रहे विरोध, जैक लगाकर मंदिर को हाइवे से हटाया जा रहा, थाना तिलहर क्षेत्र के कछियानी खेड़ा का मामला।

राहुल मिश्रा
@rahulsangamRMS

शाहजहांपुर जिले के तिलहर कछियानी खेड़ा हनुमान मंदिर सरकार द्वारा जबरदस्ती हटाया जा रहा है…..उसी प्रकरण में अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद ने वहां पर हनुमान चालीसा का पाठ करने का निर्णय लिया था जिसमें #प्रांत_मंत्री अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद #अर्पित_गुप्ता_एडवोकेट को पुलिस ने नजरबंद