उत्तर प्रदेश राज्य

शाहजहाँपुर : ज़िलाधिकारी की अध्यक्षता में गोवंश आश्रय स्थलों की जनपद स्तरीय अनुश्रवण समिति की बैठक हुई, ज़िलाधिकारी ने कड़े निर्देश दिये!

Narendera Singh
=========
शाहजहाँपुर/दिनांक 23.11.2022/ जिलाधिकारी श्री उमेश प्रताप सिंह की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट स्थित वीसी कक्ष में बुधवार को गोवंश आश्रय स्थलों की जनपद स्तरीय अनुश्रवण समिति की बैठक संपन्न हुई। बैठक के दौरान जिलाधिकारी ने जनपद में गौशालाओं की स्थिति की समीक्षा करते हुए निर्देश दिए कि गौशालाओं में आवश्यक प्रबंध पूर्ण रखे जाएं। उन्होंने गौ आश्रय स्थलों की क्षमता के अनुसार गोवंश को आश्रय प्रदान किए जाने के निर्देश भी दिए। नई गौशालाओं के निर्माण के लिए प्रस्ताव प्रेषित करने हेतु भी जिलाधिकारी ने निर्देशित किया। जिलाधिकारी ने कड़े निर्देश दिये कि गोवंश अश्रय स्थलों की स्थापना, संचालन, क्रियान्वयन एवं प्रबन्धन में किसी भी प्रकार की लापरवाही क्षम्य नही की जायेगी।

जनपद स्तरीय अनुश्रवण समिति की सहमति एवं शासनादेश के प्राविधानों के अनुसार जिलाधिकारी ने निर्देश दिए कि जनपद स्तर पर एक पूल बनाते हुए सभी ग्राम पंचायतों के राज्य विŸा की निधि से 10 प्रतिशत राशि प्राप्त करते हुये उसे गो आश्रय स्थलों हेतु खोले गये खाते में जमा कराया जाये, जिससे निराश्रित गोवंश हेतु पर्याप्त व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जा सकें। उन्होने निराश्रित गोवशों को शीघ्र गोवंश आश्रय स्थल पहुचाए जाने हेतु आवश्यक प्रबन्ध सुनिश्चित करने के निर्देश दिये।

बैठक के दौरान मुख्य विकास अधिकारी श्री श्याम बहादुर सिंह, एसपी ग्रामीण श्री संजीव बाजपेयी सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।