उत्तर प्रदेश राज्य

शाहजहांपुर, पानी के निकास को लेकर विवाद में फ़ायरिंग, दिव्यांग युवक की मौत, दो घायल!

सच अब तक
=============
पानी के निकास को लेकर विवाद में फायरिंग, दिव्यांग युवक की मौत, दो घायल
घटनास्थल निरीक्षण करते एसपी एस आनंद व मृतक रिषीपाल का फाइल फोटो
घटना के बाद तनाव को देखते हुए गांव में पुलिस बल तैनात
घटना की सूचना पर एसपी एस आनंद समेत अधिकारियों ने घटनास्थल का निरीक्षण कर हमलावरों की गिरफ्तारी के निर्देश दिये

शाहजहांपुर । सड़क पर भरे गंदे पानी को लेकर हुए विवाद ने इतना तूल पकड़ लिया कि एक दबंग पक्ष की ओर से अवैध असलाहों से ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी गयी। इस फायरिंग में चाचा भतीजे समेत एक महिला घायल हो गई। खून से लथपथ घायलों को उपचार के लिये मेडिकल कालेज ले जाया जा रहा था तभी रास्ते में गंभीर रूप से घायल रिषीपाल ने दम तोड़ दिया। घटना की सूचना पर कई थानों की पुलिस फोर्स के साथ एसपी,एसपी ग्रामीण, सीओ तथा उपजिलाधिकारी आैर नायब तहसीलदार भी मौके पर पहुंचे। घटना के बाद से सभी हमलावर घर छोड़कर फरार हो गये।

थाना क्षेत्र के गांव मझरिया निवासी नरसिंह, पप्पू, भूरे,मुन्नू आदि लोगो से रिषीपाल, रनवीर का सड़क पर भर रहे गंदे पानी के निकास को लेकर विवाद चल रहा था जिसको लेकर दोनो पक्षों के बच्चों मेंे रविवार सुबह को लगभग आठ बजे विवाद हो गया। जिसमें रिषीपाल व रनवीर के बच्चों ने भूरे की पुत्री की पिटाई कर दी। जिससे गुस्साए नर सिंह, भूरे,पप्पू मुन्नू पुत्रगण अमर सिंह आदि अपने-अपने घरों से अवैध शस्त्र लेकर आ गये और रिषीपाल तथा उनके परिवार के अन्य लोगों के ऊपर ताबड़तोड़ फायरिंग करने लगे। जिसमे दिव्यांग रिषीपाल तथा उसके आठ बर्षीय भतीजे शैलेश तथा गांव की एक अन्य महिला गुड्डी देवी पत्नी गुड्डू गोली लगने से घायल हो गये। जिन्हें उपचार के लिये सीएचसी जरियनपुर भेजा गया। जहां से हालत गम्भीर होने पर तीनों को मेडिकल कालेज के लिये रेफर कर दिया गया। जहां रास्ते में रिषीपाल ने दम तोड़ दिया।

रिषीपाल की मौत से उसके परिवार में कोहराम मचा हुआ है। घटना की सूचना मिलते ही मिर्जापुर थाने के प्रभारी निरीक्षक शोएब मियां भारी पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और हमलावरों की तलाश में सभी के घरों पर ताबडतोड दबिश दी। मगर पुलिस को मौके पर कोई भी हमलावर नहीं मिला। इसी बीच आरोपी पक्ष की एक युवती तथा पीडि़त पक्ष की महिलाओं के बीच दुबारा झगड़ा शु डिग्री हो गया। जिसको पुलिस ने जैसे तैसे शांत कराया और स्थिति को तनाव पूर्ण देखते हुये कलान, परौर,जलालबाद तथा अल्हागंज थानों की भी पुलिस फोर्स को मंगाना पडा,कुछ ही देर बाद क्षेत्राधिकारी जलालाबाद अजय कुमार राय,एसपी एस आनंद तथा एसपी ग्रामीण संजीव कुमार वाजपेयी भी पुलिस फोर्स के साथ घटनास्थल पर पहुंच गये। जिससे पूरा गांव छावनी मे तब्दील हो गया। मौके पर पहुंचे सभी पुलिस अधिकारियों ने घटना के संबंध में जानकारी की तथा एसपी एस आनंद ने पीडित परिवार के लोगों को आरोपियों के विरुद्ध कडी कार्यवाही करने का आश्वासन दीया है। वही पीडि़त पक्ष की महिलाओं ने बताया है कि नरसिंह ने अपने घर के अंदर लगे सरकारी हैंडपंप में समरसेबल लगवा लिया है जिससे अपने पूरे मकान तथा ट्रैक्टर ट्राली आदि वाहनों की रोजाना सफाई करते है जिसका पूरा पानी गांव की मुख्य सड़क पर भर जाता है और इस पानी को हमारे मकानों की तरफ जबर्दस्ती निकालने को कहते है।