उत्तर प्रदेश राज्य

शाहरुख़ ख़ान की पत्नी गौरी ख़ान के ख़िलाफ़ लखनऊ में FIR दर्ज, क्या है मामला, जानिये!

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में एक संपत्ति विवाद के मामले में एक रियल इस्टेट कंपनी के दो अधिकारियों और कंपनी की ब्रैंड ऐम्बैसडर गौरी ख़ान के ख़िलाफ़ एफ़आईआर दर्ज की गई है.

समाचार एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, किरीट जसवंत शाह नाम के व्यक्ति ने तुलसियानी बिल्डर्स के चीफ़ मैनेजिंग डायरेक्टर अनिल कुमार तुलसियानी, निदेशक महेश तुलसियानी और सिलेब्रिटी इंटीरियर डिजाइनर और बॉलीवुड स्टार शाहरुख़ ख़ान की पत्नी गौरी ख़ान के ख़िलाफ़ 25 फरवरी को सुशांत गोल्फ सिटी पुलिस स्टेशन में ये प्राथमिकी दर्ज कराई थी.

अपनी रिपोर्ट में शिकायतकर्ता ने ये दावा किया है कि उन्होंने ये फ्लैट गौरी खान के प्रमोशन करने से उत्साहित होकर खरीदी थी. अपनी एफआईआर में उन्होंने आरोप लगाया है कि साल 2015 में उन्होंने ये फ्लैट 85.46 लाख रुपये में साल 2015 में खरीदा था.

उन्हें इस फ्लैट का कब्ज़ा साल 2016 में दिया जाना था. चूंकि बिल्डर संपत्ति का कब्ज़ा उन्हें निर्धारित वक्त पर नहीं दे पाए, इसलिए साल 2017 में बिल्डर ने उन्हें मुआवजे के तौर पर 22.70 लाख रुपये दिए और वादा किया कि अगर फ्लैट का पोजेशन छह महीने के भीतर न दिया जा सका तो पूरा पैसा ब्याज के साथ वापस कर दिया जाएगा.

किरीट जसवंत शाह का कहना है कि अनिल कुमार तुलसियानी और महेश तुलसियानी ने बाद में उन्हें पैसा नहीं दिया. इतना नहीं जिस फ्लैट की बिक्री का समझौता उनसे किया गया था, बिल्डर ने बाद में उसी फ्लैट को किसी और ग्राहक को बेच दिया.

लखनऊ पुलिस के एडिश्नल कमिश्नर स्वाति चौधरी ने समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया कि सुशांत गोल्फ सिटी पुलिस स्टेशन में क्रिमिनल ब्रीच ऑफ़ ट्रस्ट का मामला दर्ज कराया गया है और इस मामले में गौरी खान भी एक अभियुक्त हैं. उन्होंने बताया कि इस मामले की जांच की जा रही है.