देश

शाहरुख ख़ान के बेटे आर्यन को गिरफ़्तार करने वाले अधिकारी समीर वानखेड़े के ख़िलाफ़ मामला दर्ज, 25 करोड़ ली थी बड़ी रिश्वत!


केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने दो साल पहले कथित ड्रग्स-ऑन-क्रूज मामले में शाहरुख खान के बेटे आर्यन को गिरफ्तार करने वाले एंटी-नारकोटिक्स अधिकारी समीर वानखेड़े के खिलाफ शुक्रवार को भ्रष्टाचार का मामला दर्ज किया. इसी क्रम में शुक्रवार को ही प्रमुख जांच एजेंसी ने वानखेड़े के घर की तलाशी भी ली. वानखेड़े पर आरोप है फर्जी ड्रग्स मामले में उन्होंने बड़ी रिश्वत ली थी.

जानकारी के मुताबिक, समीर वानखेड़े की शाहरुख खान से मोटी रकम वसूलने की योजना थी. इसी वजह से वानखेड़े ने शाहरुख खान के बेटे को जेल भेजा था. बताया जा रहा है कि नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो में वानखेड़े का बड़ा वसूली गैंग है जिसके जरिए वो अपने ओहदे का गलत इस्तेमाल करते हुए इस तरह की वसूली गतिविधियों को अंजाम देते हैं.

सूत्रों की माने तो, NCB के पूर्व जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े ने कॉर्डेलिया शिप मालिक से 25 करोड़ रिश्वत ली थी. यह रकम फर्जी मामले में न फंसाने के लिए ली गई थी. बहरहाल, सीबीआई ने इस मामले में FIR लिख ली है और कार्रवाई करते हुए 29 जगहों पर ताबड़तोड़ छापेमारी की है.

बता दें कि साल 2021 में वानखेड़े ने कॉर्डेलिया शिप पर छापेमारी की थी जहां कथित तौर पर शाहरुख खान के बेटे को नशखोरी करते उन्होंने रंगे हाथों पकड़ा था. तब वो नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो, के मुंबई जोनल प्रमुख थे.

भारत समाचार | Bharat Samachar
@bstvlive
मुंबई: सीबीआई ने एनसीबी के पूर्व जोनल चीफ समीर वानखेड़े के घर और अन्य ठिकाने पर जबरदस्त छापेमारी की है। वानखेड़े और उनके सहयोगियों पर भ्रष्टाचार के बेहद संगीन आरोप हैं। वानखेड़े ने ही शाहरुख खान के बेटे को ड्रग्स के फर्जी मामले में जेल भेजा था।

मुंबई

➡वानखेड़े मामले में वाराणसी सीपी भी घेरे में है

➡सीबीआई,वाराणसी सीपी से भी पूछताछ कर सकती है-सूत्र

➡अशोक मुथा जैन तब एनसीबी में डीडीजी थे

➡वाराणसी सीपी जैन तब मुंबई NCB के बॉस थे

➡जैन ने तब वानखेड़े के पक्ष में मीडिया में बयान दिए थे

➡अशोक मुथा जैन तब एनसीबी में वानखेड़े के बॉस थे

➡वानखेड़े ने इतनी बड़ी वसूली की, जैन को पता नहीं ?

➡सीबीआई को करोड़ों की रिश्वत में सबूत भी मिले हैं

➡फिलहाल वानखेड़े के 29 ठिकानों पर CBI छापे चल रहे हैं

➡अशोक मुथा जैन अभी वाराणसी के पुलिस कमिश्नर हैं.