राजनीति

शिक्षा के भगवाकरण वाले बयान से राज्य मंत्री कठेरिया का यू टर्न

ram-shankar

नई दिल्ली । केंद्रीय मानव संसाधन राज्य मंत्री रामशंकर कठेरिया ने शिक्षा के भगवाकरण के अपने बयान पर यू टर्न लेते हुए अब कहा है कि उन्होंने तो बस इतना कहा था कि देश के लिए जो अच्छा है वो हमें मंज़ूर है, ये भगवाकरण हो, हरा हो या फिर लाल हो। कठेरिया ने कहा कि ‘भगवा’ को बदनाम करने की जानबूझकर कोशिश की जा रही है जो ठीक नही है।

आपको बता दें कि इसके पहले कठेरिया ने रविवार को लखनऊ विश्वविद्यालय में शिवाजी के राजतिलक की 342वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में आयोजित हिन्दी ‘स्वराज दिवस समारोह’ में कहा था कि अगर देश का भला होता है तो शिक्षा के भगवाकरण से कोई समस्या नहीं है। उन्होंने कहा था कि चाहे ”भगवाकरण” हो या फिर ”संघवाद”, अगर इससे देश का भला होता है तो ये होगा।

आगे उन्होंने कहा, “मैं कह रहा हूं कि देश और शिक्षा का भगवाकरण किया जाएगा। जो भी देश के लिए अच्छा है, वो किया जाएगा फिर चाहे वो भगवाकरण हो या फिर संघवाद।

आज़ादी की लड़ाई लड़ने वालो का ज़िक्र करते हुए उन्होंने कहा कि वे मानवता और देश कल्याण के लिए जिए। “अगर हम महाराणा प्रताप और सुभाष जी का इतिहास नहीं पढ़ें तो क्या चंगेज़ ख़ान का इतिहास पड़ेंगे? जिन्होंने देश की आज़ादी के लिए लड़े थे वे महाराणा प्रताप से प्रभावित थे जिन्होंने अपने देश के लिए बलिदान किया।”