देश

श्री श्री रविशंकर देश में अयोध्या मुद्दे पर दँगा कराना चाहते हैं: शरद यादव पूर्व साँसद

नई दिल्ली:देश के वरिष्ठ राजनीतिक और पूर्व राज्यसभा सांसद और जेडीयू के बागी नेता शरद यादव ने आध्यात्मिक गुरु श्री श्री रविशंकर पर करारा हमला बोला है और आरोप लगाया है कि वह अयोध्या मुद्दे को सुलझाने के नाम पर देश में दंगे फैलाने की कोशिश कर रहे हैं।

अयोध्या मसले में मध्यस्थता कर रहे श्री श्री रविशंकर में जिस तरीके से सोमवार को एक बयान दिया था और कहा था कि अगर जल्द ही राम मंदिर का मसला नहीं सुलझता है तो देश के हालात सीरिया जैसे हो जाएंगे, इस पर कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए शरद यादव ने कहा कि श्री श्री रविशंकर जैसे धर्मगुरु देश में सांप्रदायिक हिंसा और तनाव फैलाने की कोशिश कर रहे हैं,शरद यादव ने श्री श्री रविशंकर को चेताया कि वह आध्यात्मिक गुरु हैं और उन्हें राजनीतिक बयानबाजी नहीं करनी चाहिए।

वहीं दूसरी तरफ जहानाबाद विधानसभा उपचुनाव में आरजेडी प्रत्याशी कृष्ण मोहन सुदय यादव के लिए प्रचार करने के लिए गया पहुंचे शरद यादव ने बिहार सरकार पर भी जमकर निशाना साधा और कहा कि नीतीश के 13 साल के शासन काल के दौरान प्रदेश में कहीं भी विकास का कार्य नहीं हुआ है. शरद यादव ने कहा कि पिछले 13 सालों में बिहार में एक सुई का कारखाना भी नहीं खुला है।

पिछले साल महागठबंधन से अलग होकर भाजपा के साथ सरकार बनाने की नीतीश कुमार के फैसले को लेकर शरद यादव ने कहा कि मुख्यमंत्री ने सत्ता में बने रहने के लिए राजनीतिक मर्यादाओं की तिलांजलि दे दी है।

शराबबंदी को लेकर भी बिहार सरकार पर शरद यादव जमकर बरसे और कहा कि प्रदेश में शराबबंदी केवल नाम के लिए है और घरों में शराब की होम डिलीवरी हो रही है. शरद ने कहा कि नीतीश कुमार ने प्रदेश में शराबबंदी का मजाक बना दिया है,जेडीयू के बागी नेता ने यह भी आरोप लगाया कि बिहार सरकार के कई नौकरशाह और प्रशासनिक पद पर बैठे लोग शराब पीकर सत्ता के नशे में चूर है।