देश

सत्ता में आने पर नए तेलंगाना सचिवालय के गुंबदों को गिरा देंगे : भाजपा

हैदराबाद, 10 फरवरी (भाषा) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की तेलंगाना इकाई के अध्यक्ष बंदी संजय कुमार ने शुक्रवार को कहा कि अगर उनकी पार्टी सत्ता में आती है तो राज्य के नए सचिवालय भवन के गुंबदों को गिरा देगी और देश के साथ तेलंगाना की संस्कृति को प्रतिबिंबित करने के लिए इसमें बदलाव करेगी।.

‘जनम गोसा-भाजपा भरोसा’ (जनता की पीड़ा-भाजपा का आश्वासन) अभियान के तहत यहां ओल्ड बोवेनपल्ली में एक नुक्कड़ सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव द्वारा 17 फरवरी को उनके जन्मदिन पर नए सचिवालय का उद्घाटन करने पर नाखुशी जताई।.

तेलंगाना में इस साल विधानसभा चुनाव है. इसको लेकर सभी राजनीतिक दलों ने तैयारी शुरू कर दी है. इसी बीच बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष बंदी संजय कुमार ने शुक्रवार (10) को केसीआर सरकार पर निशाना साधा.

बीजेपी नेता बंदी संजय कुमार ने हैदराबाद में कहा, ”बीजेपी सत्ता में आती है तो हम निजाम से जुड़े सांस्कृतिक चिह्न को नष्ट कर देंगे. हैदराबाद में बन रहे नए सचिवालय के गुंबद में बदलाव कर इसे ऐसा बनाएंगे कि भारत और तेलंगाना का कल्चर दिखेगा.” उन्होंने आगे कहा कि असदुद्दीन ओवैसी सचिवालय में बने गुंबद देखकर खुश हो रहे हैं क्योंकि यह ताज महल जैसा दिख रहा है. हाल ही में इसी सचिवालय में लगी आग को लेकर भी कुमार ने मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव (KCR) पर हमला किया था.

क्या चुनौती दी?

मुख्यमंत्री केसीआर के इस बयान पर कि सरकार सड़कों के विस्तार के लिए अवैध धामिक स्थलों को ध्वस्त करेगी, पर कुमार ने कहा कि वो उन्हें चुनौती देते हैं कि पुरानी सड़कों के बीच में बनी मस्जिदों को हटाकर दिखाओ. उन्होंने दावा किया कि बीजेपी को राज्य में भारी समर्थन मिल रहा है. हम आने वाले चुनाव में जीत हासिल होगी.

ANI
@ANI
Hyderabad | If we are voted to power, we will destroy the cultural symbols of the Nizam in Telangana, including the domes of the newly-built Secretariat. We shall make suitable changes (to domes) that reflect the Indian and Telangana culture: Telangana BJP chief Bandi Sanjay

क्या सवाल किए

बीजेपी नेता बंदी संजय कुमार ने कहा कि तेलंगाना की आय का 60 फीसदी हिस्सा हैदराबाद से आता है. उन्होंने मांग की कि सीएम केसीआर बताएं कि यहां के विकास में कितना पैसा लगाया है. सरकार भ्रष्टाचार कर रही है. कुमार इस साल होने वाले राज्य के विधानसभा चुनाव को लेकर हैदराबाद में स्ट्रीट कॉर्नर मीटिंग को संबोधित कर रहे थे.