उत्तर प्रदेश राज्य

समय से ज़यादा बलवान कोई नहीं होता, सपा सरकार बनने के बाद एक एक चीज़ का हिसाब लिया जाएगा : अखिलेश यादव

रामपुर उप चुनाव में एक रैली के दौरान सपा चीफ अखिलेश यादव ने सीएम योगी को चेतावनी देते हुए कहा कि जब सपा सरकार थी तो योगी की फाइल भी उनके पास आई थी लेकिन उन्होंने कोई एक्शन नहीं लिया। सपा किसी के खिलाफ कुछ गलत करने में यकीन नहीं रखती। आजम खान के साथ रैली में पहुंचे अखिलेश ने चेतावनी देते हुए कहा कि बीजेपी सरकार अपनी हद में रहे। वो अपना स्टैंड नहीं बदलते हैं तो सपा सरकार बनने के बाद एक एक चीज का हिसाब लिया जाएगा।

यादव ने आजम खां के साथ यहां एक चुनावी रैली में जनता से अपील की कि वे पांच दिसंबर को होने वाले रामपुर विधानसभा उपचुनाव में खां के प्रति हो रहे अन्याय के खिलाफ वोट दें। दलित नेता चंद्रशेखर आजाद भी इस मौके पर मंच पर मौजूद रहे। वर्ष 2012 से 2017 तक प्रदेश के मुख्यमंत्री रहे यादव ने किसी का नाम लिये बगैर कहा कि समय से ज्यादा बलवान कोई नहीं होता।

अखिलेश ने कहा, ‘‘आज जो लोग जुल्म कर रहे हैं, मैं उनसे कहना चाहता हूं कि जब मैं मुख्यमंत्री था तब इस समय के मुख्यमंत्री की फाइल मेरे पास आयी थी, लेकिन हम समाजवादी लोग हैं और नफरत भरी या दूसरों को परेशान करने वाली राजनीति नहीं करते। मैंने वह फाइल लौटा दी थी। अगर आपको भरोसा नहीं हो, तो अधिकारियों से पूछ लो।

उन्होंने आगाह करते हुए कहा ”हमें इतना बे-दिल बनने को मजबूर मत करो कि जब भविष्य में हम सरकार बनाएं तो आपके खिलाफ भी वही कार्रवाई करें, जो आज आप कर रहे हैं।” मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव में व्यस्त अखिलेश यादव पहली बार उपचुनाव में किसी अन्य सपा प्रत्याशी के पक्ष में प्रचार करने आये थे। यादव ने कहा कि यह सिर्फ रामपुर का चुनाव नहीं है, यह भविष्य में सपा की सरकार लाने का चुनाव है, यह आदरणीय आजम खां के खिलाफ हुए अन्याय पर आवाज उठाने वाला चुनाव है। उन्होंने लोगों से कहा कि यह सीट जिताकर दीजिये और देखियेगा कि भाजपा वर्ष 2024 में अपनी सरकार नहीं बचा पाएगी।


उन्होंने कहा कि एक तरफ सपा खड़ी है, तो दूसरी तरफ अन्याय करने वाले, प्रताड़ना देने वाले और फर्जी मुकदमे दर्ज कराने वाले लोग खड़े हैं। प्रदेश के उप मुख्यमंत्रियों केशव प्रसाद मौर्य और बृजेश पाठक पर हमला करते हुए सपा अध्यक्ष ने कहा कि ये दोनों ही मुख्यमंत्री बनना चाहते हैं, लेकिन हमने उन्हें प्रस्ताव दिया है कि वे अपने साथ 100 विधायक लेकर आयें और हम उन्हें मुख्यमंत्री बनाएंगे।

जनसभा को सम्बोधित करते हुए पूर्व कैबिनेट मंत्री आजम खां ने कहा, ”मैंने रामपुर को बुलंदियों पर पहुंचाया। विश्वविद्यालय बनाया, गरीबों के बच्चों के लिए शिक्षा का इंतजाम किया, लेकिन आज सरकार ने रामपुर को छावनी में तब्दील कर दिया। गलियों में पुलिस घूम रही है। लोगों को डराया जा रहा है।”