उत्तर प्रदेश राज्य

सहारनपुर, मोटरसाइकिल टकराने से दो समुदायों के बीच लाठी डंडों से हुई मारपीट : उत्तर प्रदेश में पिछले छह साल में एक भी क़िसान ने आत्‍महत्‍या नहीं की!

सहारनपुर (उप्र) छह मार्च (भाषा) उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले में थाना फतेहपुर के अन्तर्गत दो लोगों की मोटरसाइकिल आपस मे टकराने से दो समुदायों के बीच लाठी डंडों से हुई मारपीट के मामले में दोनों पक्षों के सात लोग गम्भीर रूप से घायल हो गये। पुलिस ने इसकी जानकारी दी।.

पुलिस ने एक पक्ष की तहरीर पर चार लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है और मामले की जांच कर रही है। उन्होंने बताया कि दो सम्प्रदाय का मामला होने के कारण पुलिस प्रशासन पूरी तरह अलर्ट है।

उत्तर प्रदेश में पिछले छह साल में एक भी किसान ने आत्‍महत्‍या नहीं की : मुख्‍यमंत्री

लखनऊ, छह मार्च (भाषा) उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने सोमवार को दावा किया कि उनकी सरकार ने गन्‍ना किसानों को दलालों के चंगुल से छुटकारा दिलाया है और पिछले छह सालों के उनके शासन में प्रदेश में एक भी किसान ने खुदकुशी नहीं की है।.

मुख्‍यमंत्री ने होली से पहले गन्‍ना किसानों के बैंक खाते में विभिन्न मदों में दो लाख करोड़ रुपये अंतरित किये जाने के अवसर पर अपने सम्‍बोधन में कहा, ”पिछली सरकारों के समय में किसान आत्‍महत्‍या करता था। आज मैं कह सकता हूं कि पिछले छह वर्ष के अंदर उत्‍तर प्रदेश में किसी भी अन्‍नदाता किसान को आत्‍महत्‍या करने की नौबत नहीं आयी है। हमने उसके गन्‍ना मूल्‍य का भुगतान किया है। समय पर धान और गेहूं की खरीद की है।