देश

सीरिया में खून की नदी बह रही हैं लेकिन दुनिया को कोई फ़र्क़ नही पड़ता है क्योंकि ये पेरिस या लन्दन नही है: मोहम्मद कैफ

नई दिल्ली: सीरिया में चल रहे युद्ध ने भयानक रुख ले लिया है जिसके कारण सैकड़ों मासूम बच्चे अब तक मारे जा चुके हैं और हज़ारों हॉस्पिटल में भर्ती हैं जो गम्भीर रूप से घायल हैं,सोशल मीडिया पर सीरिया की फ़ोटो को देखकर हर किसी मे उबाल आरहा है और मासूमों की मौत तथा इंसानियत के खून को बहाने की निंदा की जारही है।


हार्दिक पटेल से लेकर ऐजाज़ खान तक सब किसी ने सीरिया के मौजूदा हालात पर कड़ी टिपण्णी करी है,लेकिन भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज़ और फुर्तीले फील्डर तथा ट्वीटर पर एक्टिव दिखने वाले मोहम्मद कैफ काफी भावुक नज़र आरहे हैं,और दुनियाभर में मासूमों के क़त्लेआम और इंसानियत के खूनबहे पर खामोशी पर जायज़ सवाल खड़े कर रहे हैं,कैफ ने सड़क पर खून बहते हुए एक फोटो अपने ट्वीटर पर शेयर करी है और उसमें जज्बाती अंदाज में कैप्शन देकर इंसानियत का फ़रीज़ा अदा किया है।

मोहम्मद कैफ ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि”यह सीरिया में खून की एक नदी है लेकिन इसका किसी पर बहुत ज़्यादा फ़र्क़ नही पड़ता है, क्योंकि यह लंदन या पेरिस नहीं है। यहाँ निर्दोष बच्चों की मौत पर भेदभाव किया जारहा है जिस वजह से मासूम बच्चों को मारा जारहा है।

एक बच्चे का कहना है कि मैं मरने का ज़्यादा इंतेज़ार नही कर सकता क्योंकि अल्लाह ने मेरे वास्ते खाना तय्यार कर रखा है।