दुनिया

सीरिया में रूस ने किया हवाई हमला,खण्डर में तब्दील हुआ खूबसूरत शहर 44 मुसलमानों की मौत

दमिश्क: दुनिया मे रमज़ान उल मुबारक के महीने में दुनियाभर की शांति के लिये दुआएँ होरही हैं,लोग चेन सुकून की दुआ कर रहे हैं,लेकिन पृथ्वी के सबसे मज़लूम जगह सीरिया एक बार फिर रमज़ान में लहूलुहान होगया है,सीरिया के इदलिब राज्य के एक गांव में रूस के द्वारा की गई बमबारी में कम से कम 44 लोगों के मारे जाने और 80 के घायल होने की सूचना मिल रही है।

अबतक हुए हमलों में ये सबसे बड़ा हमला माना जारहा है जिसमें एक साथ एक हमले में इतने लोग मारे गए हैं, समूह के निदेशक रामी अब्दुलरहमान ने कहा, “संभवतः रूसी विमान ग्रामीण इलाकों में ज़ारदाना के गांव को लक्षित किया गया था और 11 महिलाओं और छह बच्चों सहित इस क्षेत्र पर एक ही हमले में सबसे ज्यादा मौतें हुई है।

रूसी समाचार एजेंसियों के मुताबिक रूस के रक्षा मंत्रालय ने इस घातक हमले से इनकार किया है। ज़रदाना के गांव में किए गए हमलों में 60 से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं, उन्होंने कहा कि ब्रिटेन स्थित निगरानी में कहा गया है कि मुसलमानों के रोजे की इफ्तार करने के बाद हमला किया गया था।

उत्तरपूर्व सीरिया के रिहायशी इलाके में रूसी लड़ाकू विमानों की बमबारी में 44 नागरिकों की मौत हो गई। हमले में मरने वालों में छह बच्चे भी हैं। मानव अधिकारों पर सीरिया निगरानी विभाग ने कहा कि हमला बृहस्पतिवार देर रात इदलिब प्रांत के जरदाना क्षेत्र में हुआ।

हालांकि रूसी रक्षा मंत्रालय ने इस रिपोर्ट को खारिज कर दिया है। उसका कहना है जरदाना में रूसी हवाई हमले की रिपोर्ट सही नहीं है। जरदाना पर इस्लामिक विद्रोहियों का कब्जा है और आतंकी संगठन अल कायदा के सहयोगी हयात तररीर अल शाम की यहां मौजूदगी है