सेहत

सेक्‍स के दौरान मुखमैथुन को और बेहतर बनाया जा सकता है

अगर आप चाहें तो उस दौरान महिला का हाथ अपनी पसंद की जगह पर रख सकते हैं

वात्‍यायन के कामसूत्र के मुताबिक सहवास करते समय ऐसी कई कलाओं का प्रयोग किया जाता है, जिससे पार्टनर को ज्‍यादा से ज्‍यादा यौन सुख की अनुभूती हो। उन्‍हीं कलाओं में से एक कला है मुख मैथून, हालाकि भारत में इसे पूरी तरह से सही करार नहीं दिया गया है, मगर लोगों का मानना है कि यह सेक्स क्रिया के दौरान सबसे ज्‍यादा सुख प्रदान करने वाली कला है।

मुखमैथून के दौरान ज्‍यादातर पुरूष चाहते है उन्‍हें अपने पार्टनर का हर अंग दिखाई देता रहे और घुटने के बल बैठी महिला पार्टनर की दमदार किक का पूरा मजा उसे मिल सके। हम आपको कुछ ऐसे तरीके बता रहे हैं, जिससे सेक्‍स के दौरान मुखमैथुन को और बेहतर बनाया जा सकता है।

इसके लिए सबसे पहले आप अपनी पाटर्नर को पीठ के बल लेट जाने के लिए कहें, हां एक बात का ध्‍यान रखें आपकी पार्टनर को इस तरह लिटाएं जिससे आप अपने मुख द्वारा अधिकतम गहराई का आनंद दे सकें। इस तरीके से जहां आपकी महिला पार्टनर को गहराई से सुख की अनुभूती होगी वहीं आपके पास उसका पूरा कंट्रोल भी रहेगा। मुखमैथुन के दौरान पाटर्नर को सेक्सी रोमांच प्रदान करने के लिये उसकी आंखों से आंखे मिलाएं रखे।


मुखमैथून करते समय आप चाहें तो अपने हाथों का प्रयोग भी कर सकते हैं। इसके लिए अपनी हथेलियो को लिंग के चारों ओर रखें और अपने होठों को उस पर धीमे-धीमे घुमांए इससे आपके पुरूष पार्टनर को सुख की अनुभूती होगी। मुख मैथून करते समय कुछ पुरूषों को अपना हाथ सिर के पीछे रखते है इससे वे कठोर मैथून करना चाहते है, अगर आपको इस से कोई भी तकलीफ हो तो बेहिचक अपने पुरूष पार्टनर को बता दें।

मुखमैथून के दौरान अपनी महिला पार्टनर की सिसकियों को ध्‍यान से सुने और ध्‍यान दें उसे क्‍या ज्‍यादा पसंद आ रहा है। जब महिला मुख मैथुन कर रही हो तब हो सकता है उस महिला की उंगलियां पुरूष के अन्‍य अंगों को सहला रहीं हों।

अगर आप चाहें तो उस दौरान महिला का हाथ अपनी पसंद की जगह पर रख सकते हैं। कुछ लोगों को मुख मैथून के दौरान लिंग मुख में ज्‍यादा अंदर तक ले जाना पसंद होता है। इसके लिए मुख के तालू को ऊपर उठा कर मुख मैथून करें इससे लिंग को ज्‍यादा अंदर जाने के स्‍पेस मिल जाता है।

मुख मैथून के दौरान एक बात का विषेश ध्‍यान रखें कि कुछ का लिंग काफी बड़ा होता है, जिससे हो सकता है महिला पार्टनर को दिक्‍कत हो सकती है। इसलिए मुख मैथून के दौरान कोई जबरजस्‍ती न करें।