राजनीति

सोनिया से जवाब न मिला तो गुरुदास कामत ने भेजा इस्तीफा

Gurudas-kamat

नई दिल्ली। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और सात बार सांसद रहे गुरुदास कामत ने कांग्रेस की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। यही नहीं महाराष्ट्र कांग्रेस के इस दिग्गज नेता ने सक्रिय राजनीति से भी संन्यास लेने का ऐलान कर दिया है।

इस फैसले के बाद कामत पार्टी में किसी पद पर नहीं रहेंगे और न ही वह पार्टी की तरफ से कोई चुनाव ही लड़ेंगे। कामत को मोदी लहर में इस बार नार्ट ईस्ट मुंबई सीट पर बीजेपी के उम्मीदवार के सामने हार का मुंह देखना पड़ा था। इस सीट से वह पांच बार सांसद चुने गए थे।

कुल सात बार सांसद रह चुके गुरुदास कामत के फैसले से महाराष्ट्र में कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को जबरदस्त झटका लगा है। इससे महाराष्ट्र में नेतृत्व की कमी से जूझ रही कांग्रेस के सामने एक और संकट खड़ा हो गया है।

कामत का दावा है कि अपने संन्यास के मुद्दे पर उन्होंने पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी और उपाध्यक्ष राहुल गांधी से बात की थी। यही नहीं, उन्होंने सोनिया और राहुल को इस बारे में चिट्ठी भी लिखी थी, लेकिन पार्टी के इन दोनों बड़े नेताओं की तरफ से उनकी चिट्ठी का कोई जवाब नहीं दिया गया। माना जा रहा है कि पार्टी आलाकमान के उदासीन रवैए के बाद ही उन्होंने अपने फैसले को सार्वजनिक करने का फैसला कर लिया।