देश

हरयाणा : 19 वर्षीय विवाहिता के साथ हथियार के बल पर पांच युवकों ने किया सामूहिक दुष्कर्म

संवाद न्यूज एजेंसी, फिरोजपुर झिरका (नूंह)
===========

19 वर्षीय विवाहिता के साथ हथियार के बल पर पांच युवकों द्वारा सामूहिक दुष्कर्म करने व जान से मारने की धमकी देने का मामला प्रकाश में आया है। वहीं पीड़िता के पिता की शिकायत पर थाना फिरोजपुर झिरका पुलिस ने पांच आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। पीड़िता के पिता ने महिला हेल्प डेस्क फिरोजपुर झिरका में दी अपनी शिकायत में बताया कि पांच फरवरी 2023 शनिवार की रात 9:30 बजे उसकी बेटी खेतों पर शौच करने के लिए गई थी। उधर, नूंह के ही तावडू इलाके में नाबालिग के साथ दुष्कर्म का मामला सामने आया है।

काफी देर बाद जब वह शौच करके वापस घर नहीं लौटी तो परिवार के सभी सदस्य परेशान हो गए। रात को ही युवती के परिजनों ने अपने स्तर पर ढूंढने की कोशिश की लेकिन उसका कोई अता पता नहीं लगा। पड़ोसियों को बुलवाकर जब उन्होंने अपनी बेटी को ढूंढवाया तो वह खेतों में पड़ी हुई मिली और उसके मुंह पर कपड़ा बंधा हुआ था। उन्होंने उसके मुंह से कपड़ा हटाया तो उसने बताया कि पांच आरोपियों ने उसके मुंह पर कपड़ा बांधकर हथियार के बल पर उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया।

पीड़िता के पिता की शिकायत पर पुलिस ने दोहा गांव के पांच लोगों के खिलाफ खिलाफ सामूहिक दुष्कर्म करने और जान से मारने की धमकी देने के आरोप में मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। जांच अधिकारी पुष्पा का कहना है कि हथियार के बल पर विवाहिता के साथ सामूहिक दुष्कर्म करने वाले पांचों आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और पीड़ित महिला का मेडिकल कराया गया है। फिलहाल सभी आरोपी फरार हैं। जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।

नाबालिग से किया दुष्कर्म, एक गिरफ्तार
नूंह के तावडू में नाबालिग के साथ दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है। पीड़ित पक्ष को कार्रवाई से रोकने व घर में घुसकर उनके साथ मारपीट करने का भी आरोप है। पुलिस ने एक महिला को गिरफ्तार कर 12 आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पीड़िता की मां के मुताबिक, बीते शुक्रवार तीन बजे के करीब उसकी 13 वर्षीय पुत्री प्लाट में लकड़ी लेने जा रही थी। आरोप है कि इसी दौरान पड़ोसी युवक ने मौका देख रास्ता रोकते हुए बेटी को अपने घर में खींच लिया।

आरोपी युवक की चाची ने भी मदद करते हुए दोनों को एक कमरे में बंद कर दिया। इस दौरान युवक ने नाबालिग के साथ दुष्कर्म किया, साथ ही किसी को बताने पर जान से मारने की धमकी दी। जांच अधिकारी विनीता ने बताया कि पीड़ित पक्ष के बयान पर आरोपी शरीफ, राहिला उर्फ गुड्डी, वरीशा, साहिबा, रिजवाना, अकरम, आजाद, मेहरूना, तस्लीमा, मक्की, तौफीक और रुक्की के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।