देश

हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने कहा-कांग्रेस ने कश्मीर में विकास और रोज़गार दिया होता तो वहां के युवा हथियार न उठाते : रवि जैस्ट की रिपोर्ट

Ravi Press
============
*कांग्रेस ने कश्मीर में विकास और रोजगार दिया होता तो वहां के युवा हथियार न उठाते : गृह मंत्री अनिल विज*
*गृह मंत्री अनिल विज की राहुल गांधी को नसीहत “ब्यानबाजी करने के बजाए कश्मीर में भाजपा सरकारो द्वारा किए जा रहे कार्यों को देखें”*
*किसानों को जितना फायदा मोदी सरकार के समय मिला उतना फायदा पिछले 70 सालों में नहीं मिला : अनिल विज*
*पंजाब के मुख्यमंत्री की पत्नी की सुरक्षा में 40 सुरक्षाकर्मियों के लगने पर मंत्री अनिल ने तंज कसते हुए कहा “इससे पता चलता है कि आज पंजाब में कानून व्यवस्था क्या है”*
अम्बाला हरियाणा
13 फरवरी
( रवि प्रेस )
हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री श्री अनिल विज ने कांग्रेस पर कटाक्ष करते हुए कहा कि कांग्रेस ने कश्मीर में विकास किया होता या युवाओं को रोजगार दिया होता तो वहां के युवा हथियार न उठाते।
पत्रकारों से बातचीत करते हुए श्री विज ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि कहा कि राहुल गांधी को नहीं पता कि कश्मीर में क्या चाहिए। उन्होंने कहा कि कश्मीर को विकास चाहिए और भाजपा सरकार कश्मीर में विकास कर रही है, जब भी कही विकास होता है तो छोटी-मोटी टूट-फूट होती ही है।
गृह मंत्री अनिल विज ने कांग्रेस पर पलटवार करते हुए कहा कि अगर कांग्रेस ने शुरू में ही विकास किया होता, कश्मीर में रोजगार दिया होता तो वहां के युवा हथियार न उठाते। राहुल गांधी को नसीहत देते हुए मंत्री विज ने कहा कि अब उनकी सरकार यह सब कर रही है, बेहतर यही है कि राहुल गांधी ब्यानबाजी करने की बजाए वहां हो रहे कामों को देखे।
गौरतलब है कि राहुल गांधी ने एक बयान मे कहा है कि कश्मीर के लोगों ने रोजगार व प्यार चाहा था लेकिन उन्हें भाजपा का बुलडोजर मिला है।
किसानों को जितना फायदा अब मिला, उतना पिछले 70 सालों में नहीं मिला : अनिल विज
गृह मंत्री अनिल विज ने कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला के किसानों पर दिए बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि जितना फायदा किसानों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरकार के समय में अब मिला है उतना पिछले 70 सालों में नहीं मिला और एमएसपी और मुआवजे में भी किसानों को लाभ दिया गया है। श्री विज ने कहा कि पहले तो दो-दो रुपये के चेक आते थे, हमने खुद देखा है। उन्होंने कहा भाजपा सरकार एमएसपी के साथ साथ मुआवजा अच्छा दे रही है।
वहीं, गृह मंत्री अनिल विज ने पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान कि पत्नी की सुरक्षा में लगभग 40 सुरक्षाकर्मी तैनात किए जाने पर तंज कसते हुए कहा कि “इससे पता चलता है कि आज पंजाब कि लॉ एंड आर्डर की क्या हालत है, इन्होने पंजाब के क्या हालत कर दिए कि एक की सुरक्षा में 40 सुरक्षाकर्मी लगाने पड़ रहे है”।