देश

हरियाणा : सरकार ने डेरा सच्चा सौदा प्रमुख को पैरोल देने को सही ठहराया : सरपंचों ने ‘ई-निविदा’ नीति के विरुद्ध किया प्रदर्शन!

चंडीगढ़, एक मार्च (भाषा) हरियाणा सरकार ने डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह को दी गई पैरोल को सही ठहराते हुए कहा है कि वह ‘दुर्दांत कैदी’ की परिभाषा में नहीं आता है और उसे ‘सीरियल किलर’ नहीं कहा जा सकता है।.

डेरा प्रमुख अपनी दो शिष्यओं के साथ बलात्कार करने के जुर्म में 20 साल की जेल की सजा काट रहा है। उसे 20 जनवरी को 40 दिन की पैरोल दी गई थी। उसे हत्या के दो मामलों में भी दोषी ठहराया गया है।.

हरियाणा की दो डिस्कॉम को बिजली की आपूर्ति घटाएगी अडाणी पावर

नयी दिल्ली, एक मार्च (भाषा) अडाणी समूह की कंपनी अडाणी पावर ने हरियाणा की दो बिजली वितरण कंपनियों (डिस्कॉम) को बिजली की आपूर्ति घटाने का फैसला किया है।.

कंपनी ने बीएसई को दी गई सूचना में कहा कि दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम लिमिटेड और उत्तर हरियाणा बिजली वितरण निगम लिमिटेड के साथ हुए बिजली खरीद समझौते में संशोधन करते हुए इसे 712 मेगावॉट से घटाकर 600 मेगावॉट प्रति डिस्कॉम किया जा रहा है।

हरियाणा के सरपंचों ने ‘ई-निविदा’ नीति के विरुद्ध किया प्रदर्शन

चंडीगढ़, एक मार्च (भाषा) कई गांवों के सरपंचों ने ग्रामीण क्षेत्रों में विकास से जुड़ी हरियाणा सरकार की ‘ई-निविदा’ नीति के खिलाफ पंचकूला में बुधवार को प्रदर्शन किया।.

पंचकूला-चंडीगढ़ सीमा पर बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी तैनात किये गये थे और बैरीकेड लगाये गये थे, क्योंकि ग्राम प्रधानों की अगुवाई करने वाले हरियाणा सरपंच एसोसिएशन ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के आवास की ओर कूच करने की धमकी दी थी।