देश

हरियाणा : हिंदुत्ववादियों का हथियारों के साथ मस्जिद में नमाज़ियों पर हमला, बच्चों और महिलाओं को भी नहीं बख़्शा : रिपोर्ट

हरियाणा में सोनीपत के गांव सांदल कलां की मस्जिद में नमाज़ अदा कर रहे मुस्लिम समुदाय के लोगों पर हमले के मामले में पुलिस ने 16 युवकों को हिरासत में लिया है।

देर शाम गांव के ही रहने वाले क़रीब 20 युवकों ने हथियारों के साथ मस्जिद में नमाज़ियों पर हमला कर दिया और उन्हें मारा-पीटा। हमले में महिला नमाज़ियों समेत कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं।

हमला करने वाले हिंदुत्ववादी युवकों ने मस्जिद में भी तोड़फोड़ की है। हमला करने वाले कुछ युवकों की तस्वीरें भी सामने आई हैं। इनमें इन युवकों को हाथों में लाठी और डंडे लेकर गांव की गलियों में घूमते हुए देखा जा सकता है।

सांदल कलां मस्जिद के इमाम मोहम्मद कौसर का कहना है कि हमारा किसी से कोई झगड़ा नहीं हुआ है। रमज़ान का महीना चल रहा है। हम लोग नमाज़ अदा कर रहे थे, तभी गांव के कुछ लोग हथियारों के साथ मस्जिद में घुसे और उन्होंने हम पर हमला कर दिया। इस हमले के दौरान उन्होंने महिलाओं और बच्चों को भी नहीं छोड़ा। हमले में कई लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं।

सोमवार को सोनीपत के पुलिस कमिश्नर बी सतीश बालन अधिकारियों के साथ मौक़े पर पहुंचे और घटनास्थल का जायज़ा लिया। उन्होंने जानकारी दी कि इस मामले में 16 युवकों को हिरासत में ले लिया गया है और सभी से पूछताछ की जा रही है।

पुलिस ने बताया कि इस मामले में मस्जिद के इमाम की शिकायत पर गांव के युवकों के ख़िलाफ मुक़दमा दर्ज कर लिया है और 16 लोगों को हिरासत में ले लिया गया है।