देश

हर घर तिरंगा अभियान के तहत हुआ पूंडरी बीडीपीओ कार्यालय के सभागार में सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन : रवि जैस्ट की रिपोर्ट

Ravi Press
=============
·
हर घर तिरंगा अभियान के तहत हुआ पूंडरी बीडीपीओ कार्यालय के सभागार में सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन–आमजन को किया जा रहा है 13 से 15 अगस्त तक घरों पर तिरंगा फहराने के लिए प्रेरित


पूंडरी / 9 अगस्त ( अश्वनी खुराना )आजादी अमृत महोत्सव की श्रृंखला में हर घर तिरंगा अभियान के तहत आमजन को जागरूक करने के लिए विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है, ताकि प्रत्येक वर्ग इस अभियान से जुड़कर अपने घरों पर झंडा फहराकर देश के महान शहीदों को श्रद्धांजलि के साथ-साथ देश के प्रति अपने कर्तव्यों का निर्वहन करने का संकल्प ले सकें। इसी कड़ी में जिला प्रशासन, कला एवं सांस्कृतिक कार्य विभाग, जिला सूचना एवं जन संपर्क विभाग द्वारा पूंडरी के बीडीपीओ कार्यालय के सभागार में सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया।


डीआईपीआरओ धर्मवीर सिंह ने कहा कि डीसी डॉ. संगीता तेतरवाल के मार्गदर्शन में अभियान के तहत विभिन्न स्थानों पर सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। इन कार्यक्रमों में देश भक्ति तथा तिरंगे की गौरव गाथा के बारे में विभिन्न प्रस्तुतियों के माध्यम से सभी को जागरूक किया जा रहा है। तिरंगा देश की आन-बान-शान का प्रतीक है। इस अभियान के माध्यम से हमारा तिरंगे के साथ रिश्ता और मजबूत होगा और लोगों में देशभक्ति की भावना भी बढ़ेगी।

उन्होंने आमजन से हर घर तिरंगा अभियान में बढ़ चढक़र भागीदारी करने की अपील भी की। उन्होंने कहा कि आजादी के 75वीं वर्षगांठ को विशेष बनाने के लिए केंद्र सरकार द्वारा आजादी का अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है और महोत्सव में हर घर तिरंगा अभियान को शामिल करते हुए 13 से 15 अगस्त तक हर घर तिरंगा फहराने के लिए लोगों में भारी उत्साह है।

इस मौके पर ऋतु धीमान, संदेश, प्रीत, ऊषा देवी, जसबीर, इंजल, आयुषी, हिमांगी, पूर्वी, सानवी तंवर, सारा, साक्षी शर्मा, कनिका, कृतिका चौधरी, हिमांशी, कशीश, लक्षिता वालिया, झनक, यशमीन, गजल, रूहीन, वंशिका रानी, अनन्या, दिव्यांशी, सिमरण, दृष्टि तथा सूचना जन संपर्क विभाग के कलाकारों में रामफल शर्मा, बलबीर, बलवान, जगदीश, मनोज, रवि, खुजान आदि शामिल रहे।