देश

हाथ बांधे और चाकू से उसके निजी अंग काट दिए, जिसने भी देखा ये मंज़र काँप उठा!

दिल्ली के सफदरजंग एनक्लेव इलाके में नेपाली नागरिक की पत्नी के मुंशी से अवैध संबंध थे। मुंशी ने पत्नी से अवैध संबंध खत्म नहीं किए तो नेपाली नागरिक ने अपने दोस्त के साथ मिलकर मुंशी का सिर व निजी अंग काटकर पेड़ से लटका दिए। आरोपी वर्ष 2018 से फरार था और छिपने के लिए नेपाल भाग गया। दिल्ली पुलिस ने उसकी गिरफ्तारी पर दो लाख रुपये का इनाम रखा था। दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा में तैनात इंस्पेक्टर रामपाल की टीम ने उसे बिहार से मंगलवार को उस समय गिरफ्तार कर लिया जब वह खरीदारी करने नेपाल से भारत आया था। उसे पकड़ने के लिए अपराध शाखा की टीम एक सप्ताह तक भारत-नेपाल बॉर्डर पर रही।

अपराध शाखा अधिकारियों के अनुसार, ग्रीनपार्क एक्सटेंशन, श्मशान घाट के पास एक व्यक्ति का शव पड़ा होने की सूचना 10 सितंबर, 2018 को मिली थी। उसका सिर व निजी अंग पेड़ पर लटके हुए थे। मृतक की पहचान पश्चिमी बंगाल निवासी नंदा प्रमाणिक के रूप में हुई।

सफदरजंग एंक्लेव थाना पुलिस ने मामला दर्जकर एक आरोपी रवि कनौजिया को गिरफ्तार कर लिया था। पुलिस ने उसके खिलाफ चार्जशीट फाइल कर दी है। मुख्य आरोपी मान कुमार (37) वारदात के बाद से ही फरार था। अपराध शाखा, आरकेपुरम में तैनात एसीपी उमेश बड़थ्वाल की देखरेख में इंस्पेक्टर रामपाल व एसआई मुकेश की टीम आरोपी की तलाश कर रही थी। दिल्ली पुलिस ने मान कुमार की गिरफ्तारी पर दो लाख रुपये का इनाम घोषित कर दिया था।

इस टीम को जांच में पता लगा कि आरोपी मान कुमार मूलरूप से नेपाल का रहने वाला है और वह नेपाल भाग गया है। वह नेपाल से खरीददारी करने बिहार आता रहता है। इंस्पेक्टर रामपाल की टीम ने मान कुमार को जोगबानी बाजार, अररिया, बिहार से 16 अगस्त की सुबह उस समय गिरफ्तार कर लिया जब वह खरीदारी करने भारत आया था।

मृतक के आरोपी की पत्नी से संबंध
आरोपी मान कुमार ने पूछताछ में बताया कि वह अपने परिवार के साथ बचपन से सफदरजंग एंक्लेव इलाके में रहता था। वर्ष 2018 में उसे पता लगा कि उसकी पत्नी के नंदा से अवैध संबंध है। जहां उसकी पत्नी काम करती थी, नंदा वहां मुंशी था। मान कुमार ने नंदा को कई बार संबंध खत्म करने को कहा, लेकिन वह नहीं माना।

हाथ बांधे और चाकू से उसके निजी अंग काट दिए
इससे नाराज मान ने अपने दोस्त रवि कनौजिया के साथ नंदा की हत्या की साजिश रची। इन लोगों ने मुंशा को शराब पीने बुलाया। जब वह नशे में हो गया तो उसके हाथ बांध दिए और चाकू से उसके निजी अंग काट दिए। इसके बाद उसकी गर्दन काट दी। आरोपियों ने गर्दन व निजी अंगों को पेड़ पर लटका दिया था। इससे इलाके में उस समय हड़कंप मच गया था।

DEMO PIC