मध्य प्रदेश राज्य

हिंदुस्तान में भारतीय जनता पार्टी ने नफ़रत, डर और हिंसा का माहौल बना दिया है : #राहुल गांधी

मध्यप्रदेश के बुरहानपुर में भारत जोड़ो यात्रा के पहुंचने पर रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने बताया कि कांग्रेस पार्टी ने भारत जोड़ो यात्रा की शुरुआत क्यों की? राहुल ने कहा, हिंदुस्तान में भारतीय जनता पार्टी ने नफरत, डर और हिंसा का माहौल बना दिया है। हमने संसद में आवाज उठाने की कोशिश की, तब मेरा माइक ऑफ हो जाता था, राहुल ने रैली में माइक ऑफ करके दिखाया। राहुल ने कहा कि प्रेस के लोग मेरे मित्र तो हैं, लेकिन मेरी बात नहीं उठाते, इन पर भी प्रेशर है। उन्होंने कहा कि एमपी में हम चुनाव जीते, बीजेपी ने विधायक खरीदकर सरकार बना लिया। आवाज उठाने के सभी लोकतांत्रिक तरीके बंदकर दिए गए थे। हमने सोचा बस एक ही तरीका है, सड़क पर उतरो और लोगों से सीधे जाकर जुड़ जाओ।

राहुल ने कहा, बीजेपी लोगों के मन में इसलिए डर पैदा कर रही, क्योंकि वो लोगों के मन में नफरत पैदा करना चाहती है। राहुल ने कहा कि बुरहानपुर नफरत का सेंटर नहीं, मोहब्बत का सेंटर है। आपके मोहब्बत का मैसेज हम श्रीनगर तक ले जाएंगे। ये यात्रा बेरोजगारी के खिलाफ भी है। बढ़ती महंगाई पर भी राहुल ने बीजेपी पर निशाना साधा।

राहुल बोले- ज्यादा बोलता नहीं सुनता हूं…
राहुल ने कहा कि मैं यात्रा में ज्यादा बोलता नहीं, बल्कि सुनता हूं। यह यात्रा नफरत, हिंसा और डर के खिलाफ शुरू किया है। उन्होंने कहा कि बीजेपी डर फैला रही है। देश के किसानों को डराया जा रहा है। युवाओं को रोजगार नहीं मिल पा रहा है। राहुल ने तिरंगा दिखाते हुए कहा कि इसकी रक्षा कौन करता है? सेना करती है। पहले देश की रक्षा करने वालों की सरकार जीवन भर रक्षा करती थी। अब इस पवित्र रिश्ते को नरेंद्र मोदी ने तोड़ दिया। नरेंद्र मोदी बस चार साल के लिए सेना में रोजगार देंगे, फिर लात मारकर उसे भगा देंगे।

राहुल ने एमपी वालों को दिया ए ग्रेड…
राहुल गांधी ने कहा कि हमने दो महीने पहले यह यात्रा कन्याकुमारी से शुरू की थी। अब तक हमने दो हजार किलोमीटर की यात्रा की। लाखों लोग इस यात्रा में एक साथ चले। उन्होंने कहा कि केरल में लाखों लोग हमारे साथ थे। फिर हम लोग महाराष्ट्र पहुंचे, वहां और लोग हमारे साथ जुड़े। फिर मैं मध्यप्रदेश में आया, पता लगा कि यहां के लोगों ने महाराष्ट्र को भी हरा दिया। राहुल ने कहा कि एमपी के लोगों को मैं ए ग्रेड देना चाहता हूं।

राहुल गांधी ने बुरहानपुर को मोहब्बत का शहर कहा…
बुरहानपुर जिले से प्रारंभ हुआ राहुल की भारत जोड़ो यात्रा का सफर मध्यप्रदेश में 380 किमी का है, जिसका शुभारंभ हो चुका है। ग्राम बोदरली से प्रारंभ हुआ पहले दिन करीब 15 किमी का सफर तय किया गया, जिसके बाद दूसरी पारी में 3 बजे से यात्रा का शुभारंभ किया गया। यात्रा ट्रांसपोर्ट नगर तक निकाली गई, यात्रा का जगह-जगह भव्य स्वागत किया गया। साथ ही ट्रांसपोर्ट नगर में सभा की गई, जहां राहुल गांधी ने मोदी और बीजेपी सरकार को आड़े हाथों लिया और बीजेपी सरकार को महंगाई और देश में चल रही समस्याओं का जिम्मेदार ठहराते हुए खूब बरसे।

साथ ही कहा कि मध्यप्रदेश में जनता ने हमें एक मौका दिया था, लेकिन बीजेपी सरकार ने उसे भी कई विधायकों को खरीद-फरोख्त कर सरकार बना दी। वहीं कहा कि पब्लिक सेक्टर को प्राइवेट हाथो में दिया जा रहा है, जिससे देश का युवा बेरोजगार हो रहा है। इस सभी को बचाने के लिए यह भारत जोड़ो यात्रा निकाली गई है। वहीं बुरहानपुर को मोहब्बत का शहर बताते हुए कहा कि यह पूरे देश मे मोहब्बत के नाम से जाना जाता है और यही बात अब हम बुरहानपुर से कश्मीर तक यह बात पहुंचाई जाएगी।