दुनिया

हिजाब पहनकर मिस इंग्लैंड का खिताब जीतने उतरेगी 20 वर्षीय मुस्लिम छात्रा-जानिए इसके बारे में

नई दिल्ली: रूढ़िवाद और कट्टरता के बीच इंग्लैंड से खबर आई है कि 20 वर्षीय लॉ की छात्रा सारा इफ्तिखार मिस इंग्लैंड का खिताब जीतने से दो कदम दूर हैं,सारा के फोटो और वीडियो इन दिनों चर्चा का विषय बने हुए हैं क्योंकि सारा ने हिजाब पहनकर रैंप वॉक किया है।

सारा इफ्तेखार पहली मुस्लिम महिला बनेंगी जो मिस इंग्लैंड के फिनाले में हिजाब पहनेंगी, इसके लिये सारा पूरे तौर पर तैयार है और हर चुनोती का सामना करके मिस इंग्लैंड का खिताब जीतना चाहती है, क्राउन पाने की उम्मीद में सारा इफ्तेखार इस हफ्ते हिजाब पहनकर रैंप पर चलेंगी।

कार्यक्रम के क्वालिफाइंग राउंड में तो बहुत सी महिलाओं ने हिजाब पहना था लेकिन सारा ऐसी पहली महिला हैं जो फिनाले में भी हिजाब पहनेंगी। वकालत की पढ़ाई कर रही सारा मिस हडर्सफील्ड और योर्क्सशायर मिस पॉपुलेरिटी राउंड भी जीत चुकी हैं। सारा का कहना है कि वजन, जाति, रंग या आकार के बावजूद हर कोई अपनेआप में सुंदर है।

गौरतलब है कि इससे पहले भी मिल इंग्लैंड का खिताब मुस्लिम युवतियों ने जीता है लेकिन उनमें से किसी ने भी फिनाले में हिजाब नहीं पहना था। सारा का कहना है कि वह मुस्लिम समुदाय के सामने आने वाली नकारात्मक छवि को चुनौती देना चुनौती हैं। वह अपनी जैसी महिलाओं का प्रतिनिध्व करना चाहती हैं।