दुनिया

हिजाब विरोध के बीच सेलिब्रिटी शेफ ‘ईरान के जेमी ओलिवर’ को पीट-पीटकर मार डाला : रिपोर्ट

महरशाद शाहिदी : महरशाद शाहिदी की खोपड़ी पर वार करने के बाद बुधवार को मौत हो गई.

सेलिब्रिटी शेफ महरशाद शाहिदी, जिन्हें ईरान के जेमी ओलिवर भी कहा जाता है, को देश में हिजाब विरोधी प्रदर्शनों के बीच सुरक्षा बलों ने पीट-पीट कर मार डाला। शनिवार को हजारों लोगों ने महरशाद शाहिदी के अंतिम संस्कार के दौरान मार्च किया। द टेलीग्राफ की रिपोर्ट के अनुसार, उनके 20वें जन्मदिन से एक दिन पहले उनकी हत्या कर दी गई थी।

अराक शहर में ईरान के रिवोल्यूशनरी गार्ड की हिरासत में रहने के दौरान बुधवार को मेहरशाद शाहिदी की खोपड़ी पर वार करने के बाद उनकी मौत हो गई थी।

मेहरशाद के एक रिश्तेदार ने ईरान इंटरनेशनल टीवी को बताया, “गिरफ्तारी के बाद सिर पर लाठी मारने के परिणामस्वरूप हमारे बेटे की जान चली गई, लेकिन हम पर यह कहने का दबाव है कि उसकी मौत दिल का दौरा पड़ने से हुई है।”

उनके परिवार ने यह भी कहा कि अधिकारियों ने उन्हें जनता से यह कहने के लिए धक्का दिया था कि महर्शाद शाहिदी की मृत्यु दिल का दौरा पड़ने से हुई थी।

मेहरशाद शाहिदी के इंस्टाग्राम पर 25,000 फॉलोअर्स थे और उन्हें खाना पकाने के वीडियो के लिए जाना जाता था, जिसे सोशल मीडिया पर व्यापक रूप से साझा किया गया था।

22 वर्षीय महसा अमिनी की मौत के बाद शुरू हुए प्रदर्शनों के दौरान सुरक्षा बलों द्वारा 250 से अधिक लोग मारे गए हैं, जो ठीक से हिजाब नहीं पहनने के लिए गिरफ्तार किए जाने के बाद ईरान की विवादास्पद नैतिकता पुलिस की हिरासत में मारे गए थे।