धर्म

हिन्दू युवक ने अपनी मर्ज़ी से अपनाया इस्लाम धर्म-बजरँग दल ने जमकर मचाया बवाल,लगाये आरोप

शामली: जनपद में एक युवक ने अपना धर्म परिवर्तन कर लिया है। हिन्दू धर्म छोड़कर युवक ने मुस्लिम धर्म अपना लिया है। युवक ने मुज़फ्फरनगर जनपद के मदरसा में इस्लाम धर्म कबूला है। युवक के धर्म परिवर्तन करने से हिन्दू संगठनों में उबाल है।हिन्दू संगठनों के लोगों ने शामली जनपद के मौलानाओं पर जबरन धर्म परिवर्तन कराने का आरोप लगाया है। हालांकि युवक का कहना है कि उसने किसी के भी कहने से ऐसा नहीं किया है और ना ही किसी का इसके पीछे हाथ है।

युवक ने कहना है कि उसने अपनी स्वेच्छा से धर्म परिवर्तन किया है। जिससे हिन्दू संगठन के कार्यकर्ताओं मेंं भारी रोष है। भारी संख्या में हिन्दू संगठन के कार्यकर्ता युवक के घर पहुंचे और युवक की दाढ़ी काट दी। और वापस हिन्दू धर्म अपनाने के लिए दबाव भी बनाया।जब युवक ने उनकी बात नहीं मानी तो उन्होंने युवक के साथ मारपीट करना शुरू कर दिया। कार्यकर्ताओं ने युवक की थप्पड़ों से पिटाई की है। पिटाई का लाइव वीडियो कैमरे में कैद हो गया है।

दरअसल यह मामला जनपद शामली की सदर कोतवाली क्षेत्र के विश्वकर्मा नगर का है। जहाँ पर शामली निवासी पवन वैल्डिंग का काम करता है और मूल रूप से शामली का ही निवासी है। जिसकी चार बहने हैं , जिनकी शादी हो चुकी है। पवन के माता – पिता की 2 साल पूर्व बीमारी के चलते मौत हो गयी थी। पवन अपने परिवार मे अकेला रहता है। करीब 20 दिन पूर्व पवन ने हिन्दू धर्म छोड़कर इस्लाम धर्म कबूल कर लिया है।

पवन कुमार ने अपना नाम पवन से बदलकर मोहम्मद आमिर कर लिया है। पवन का कहना है कि उसने मोबाइल पर इस्लाम के बारे में पढ़ा और उसी से प्रेरणा मिली है। जिसके बाद पवन ने मुज़फ्फरनगर जनपद मे स्थित फूलत मदरसे में इस्लाम कबूल किया है। पवन उर्फ आमिर का कहना है कि उसने किसी के भी कहने से ऐसा नही किया है..और ना ही किसी का इसके पीछे हाथ है..युवक ने कहना है..कि उसने अपनी स्वेच्छा से धर्म परिवर्तन किया है।