देश

हिमाचल प्रदेश, मंडी में प्रियंका गांधी ने परिवर्तन प्रतिज्ञा रैली को संबोधित किया, कहा- पहली कैबिनेट बैठक में पुरानी पेंशन स्कीम बहाल की जाएगी!

मंडी. हिमाचल में कांग्रेस के प्रचार को धार देने के लिए प्रियंका गांधी ने आज मंडी में प्रतिज्ञा रैली की. प्रियंका ने बाबा भूतनाथ मंदिर में माथा टेका और देवी देवताओं को आशीर्वाद लिया. हालांकि प्रियंका गांधी का रोड शो नहीं होगा. सुरक्षा कारणों के चलते यह फैसला लिया गया है.

पहली कैबिनेट बैठक में पुरानी पेंशन स्कीम बहाल की जाएगी

प्रियंका गांधी ने कहा कि पहली कैबिनेट बैठक में पुरानी पेंशन स्कीम बहाल की जाएगी. 1 लाख पदों पर नियुक्ति किया जाना तय होगा. पांच साल में पांच लाख रोजगार देंगे. 680 करोड़ का स्टार्ट अप फंड, जीरो फीसदी ब्याज पर लोन देंगे. प्रियंका गांधा ने कहा कि भाजपा सरकार ने कर्मचारियों से धोखा किया. पेंशन भी छीन ली. बुढ़ापे में सुरक्षा नहीं है. बागवानों से किसानो से पूछिए. बड़े-बड़े उद्योगपति दाम तय कर रहे हैं. जब ऐसी स्थिति आ जाए तो बदलाव जरूरी है. मंडी में विकास नहीं हुआ. यहां की सड़कों का बुरा हाल है. क्या पांच साल आप और इनको देंगे. जागरूकता से अनुभव से देखें इन्होंने पांच साल में क्या किया. प्रियंका गांधी ने 10 गारंटियां गिनाईं.

63 हजार पद खाली

प्रियंका ने लोगों से पूछा- यहां कितने युवा बैठे हैं. बताओ रोजगार मिला. नहीं मिला. 63 हजार पद खाली हैं. आपने पूछा सरकार से क्यों खाली हैं. यहां काम करने की नीयत नहीं है. हर भर्ती में घोटाला है. नौजवानों से खिलवाड़ किया है. पांच साल में कमरतोड़ महंगाई हुई है. जीएसटी जबरन थोप दिया गया.

दो महापुरुषों को भी किया याद

प्रतिज्ञा रैली में प्रियंका गांधी ने कहा कि मेरा सौभाग्य है की बाबा भूतनाथ के दर्शन किए. आपने धूप में इतना इंतजार किया इसके लिए माफी चाहती हूं. सभी का इस सभा में स्वागत है. हम दो महापुरुषों को याद करते है. इंदिरा मेरी दादी की शहादत का दिन है और वल्लभ भाई का जन्मदिवस है. इंदिरा गांधी का हिमाचल के साथ अध्यात्मिक रिश्ता है. आज उन्हें गए हुए 40 साल हो गए. जनता का प्यार है. प्रियंका ने लोगों से पूछा- ऐसी क्या बात है इंदिरा जी में, मैं आपसे पूछ रही हूं. इंदिरा गांधी के जाने के बाद भारत में राजनीति बदल गई. जब हिमाचल बना तो इंदिरा ने शिमला में बर्फ में भाषण दिया. उस समय माहौल था की प्रदेश तो बना रहे हैं लेकिन चलेगा नहीं. इंदिरा गांधी को पूरा विश्वास था.

यशवंत सिंह परमार मुख्यमंत्री बने फिर वीरभद्र आए काम हुआ. हिमाचल को बनाने वाले हिमाचल के किसान, सैनिक इन सभी ने हिमाचल बनाया. जब चुनाव आता है तो बोला जाता है की रिवाज बदलेंगे. यह परंपरा सौहार्द और धार्मिक मूल्यों वाला प्रदेश है. जब आपको कहा जाता है की परंपरा बदलिए तो यह गलत है. आजकल स्वार्थ ज्यादा देखा जाता है. ये जो परंपरा आपने पांच साल की सरकार बदलने की बनाई है. अच्छी है. ताकि नेताओं को अपना काम का पता चल सके. यहां एक राजा के समय नेता थे नरोतम जो भ्रष्ट थे आपने उनको हटा दिया. इन्हें भी हटाएं.

भ्रष्टाचार के आकंठ में डूबा है हिमाचल

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि मंडी में हम सब आए प्रियंका के साथ आए हैं. बाबा भूतनाथ के दर्शन करके अच्छा लगा. उन्होंने सरदार वल्लभ भाई पटेल और इंदिरा गांधी अमर रहे के नारे लगवाए. कहा कि आप सभी ने इंदिरा जी को नमन किया. उनका हिमाचल से गहरा नाता है. प्रियंका तो हिमाचली हो गई हैं. यहीं इनका घर है. पांच साल पहले चुनाव हुआ तो आप लोग बहुत खुश थे क्योंकि मुख्यमंत्री यहीं से मिला. समय चलता गया और अब खुशी गायब हो गई है. महंगाई, भ्रष्टाचार के आकंठ में हिमाचल डूबा है. डिग्रियां और पेपर बेचे जा रहे हैं. 2018 में राहुल गांधी छत्तीसगढ़ गए. किसानों से जो वादा किया था उसे पूरा किया. केंद्र सरकार ने अड़ंगा लगाया तो हमने बेहतर योजनाएं लागू की. जयराम कोई भी वादा पूरा नहीं कर पाए. इस बार उन्हें बाय-बाय करें.

मील का पत्थर साबित होगी भारत जोड़ो यात्रा

सांसद और कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष प्रतिभा सिंह ने कहा की मंडी ने जो प्यार वीरभद्र परिवार को दिया है उसका कर्ज नहीं चुकाया जा सकता. वीरभद्र मंडी को अपनी कर्मभूमि कहते थे. उन्होंने सेंटर जोन का दर्जा मंडी को दिया. आईआईटी, इंजीनियरिंग कॉलेज, मेडिकल कॉलेज स्वर्गीय वीरभद्र की देन है. प्रतिभा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कई बार हिमाचल आ चुके हैं. लेकिन एक बार भी बेरोजगारी और महंगाई कम करने की बात नहीं की. प्रदेश सरकार की लापरवाही से पुलिस भर्ती पेपर लीक हुआ. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा मील का पत्थर साबित होगी.

Vinit Chaubey IYC
@VinitChaubeyIYC

हिमाचल प्रदेश के मंडी में कांग्रेस महासचिव श्रीमती प्रियंका गांधी जी ने परिवर्तन प्रतिज्ञा रैली को संबोधित किया।

देवभूमि की जनता बेरोजगारी, महंगाई और भ्रष्टाचार से परेशान है l

जनता का उत्साह और अभूतपूर्व समर्थन बता रहा है कि कांग्रेस प्रदेश में सरकार बनाने जा रही है।