देश

हिमाचल प्रदेश : मोदी ने कहा, ”हमने मुफ़्त वैक्सीन दी, अगर यहां कांग्रेस की सरकार होती तो यहां के लोगों तक वैक्सीन नहीं पहुंचती’

हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले आज यानी शनिवार को प्रधानमंत्री मोदी मंडी पहुंचे. यहां सुंदरनगर में एक सार्वजनिक रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि इस बार का चुनाव बहुत ख़ास है.

उन्होंने कहा, “इस बार 12 नवंबर को जो वोट पड़ेंगे, वो वोट केवल आने वाले 5 सालों के नहीं बल्कि एक-एक वोट हिमाचल के अगले 25 साल की विकास यात्रा को तय करेगी. लोग जानते हैं कि बीजेपी मतलब स्थायित्व, विकास के लिए प्राथमिकता. हिमाचल के लोगों ने फिर से बीजेपी की सरकार बनाने का फ़ैसला कर लिया है.”

प्रदेश और देश की मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस पर निशाना साधते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, ”झूठे वादे करना और झूठी गारंटी देना कांग्रेस की पुरानी चाल रही है. कांग्रेस ने कभी भी हिमाचल के विकास को प्राथमिकता नहीं दी. बीजेपी ने जनता से किए अपने वादों को पूरा किया है.”

इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर हमलावर होते हुए कहा, ”हमने मुफ़्त वैक्सीन दी. अगर यहां कांग्रेस की सरकार होती तो यहां के लोगों तक वैक्सीन नहीं पहुंचती.”

कांग्रेस का वार

दूसरी तरफ़ कांग्रेस का कहना है कि बीजेपी ने पिछले पांच सालों में हिमाचल के लोगों को केवल ठगा है.

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए कहा, “बीजेपी ने पिछले 5 सालों में हिमाचल प्रदेश के लोगों को धोखा दिया और ईंधन की कीमतों में बढ़ोतरी और खाद्य उत्पादों पर जीएसटी लागू करके उनसे पैसा निकालने का काम किया है.”

“महंगाई और बेरोज़गारी है और कांग्रेस इससे लड़ने की कोशिश करेगी. कांग्रेस ने 10 गारंटियों का जिक्र किया है, जो उसके घोषणापत्र में है.हिमाचल प्रदेश के लोगों ने राज्य में कांग्रेस को सत्ता में लाने का मन बना लिया है. बीजेपी जो कुछ भी करती है उससे कोई फ़र्क़ नहीं पड़ेगा.”

कब हैं हिमाचल प्रदेश के चुनाव?

हिमाचल प्रदेश में एक ही चरण में 12 नवंबर को वोट डाले जाएंगे.

8 दिसंबर को चुनावी नतीजे आएंगे.