देश

01 अक्टूबर 2022, उत्तर प्रदेश और देश की तमाम अहम् ख़बरें सिर्फ़ एक क्लिक पर पढ़िये : राहुल अग्रवाल की रिपोर्ट

Rahul Agarwal
=============

➡लखनऊ- विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना का बयान, विधानसभा अध्यक्ष बने आज 6 माह पूरे हुए, ‘विधानसभा अध्यक्ष बनते ही पीएम से मिला था’, पीएम नरेंद्र मोदी ने कई टिप्स दिए थे – महाना, उत्तर प्रदेश ई विधानसभा की शुरुआत की- महाना, मानसून सत्र में एक दिन महिलाओं को दिया- महाना, आगे भी ऐसी कोशिशें जारी रखी जाएंगी – महाना, संसदीय पत्रकारिता पर गोष्ठी करेंगे- सतीश महाना, यूथ पार्लियामेंट का आयोजन किया जाएगा- महाना.

➡लखनऊ- अमरोहा डिप्टी CMO डॉक्टर इंदु बाला शर्मा निलंबित,6 महीने तक बिना कार्यालय आए ही लिया वेतन,रजिस्टर में फर्जी हस्ताक्षर बनाकर लेती रहीं वेतन,तत्कालीन CMO पर भी विभागीय जांच के आदेश,तत्कालीन CMO संजय अग्रवाल पर भी जांच के आदेश,वेतन बनाने वाले लिपिक पर भी कार्रवाई के आदेश,संलिप्त कर्मचारियों पर FIR करने के लिए आदेश,लापरवाही पर डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने की कार्रवाई.

➡लखनऊ- मण्डलायुक्त रोशन जैकब ने किया औचक निरीक्षण,जानकीपुरम विस्तार के वार्डों का किया निरीक्षण,मंडलायुक्त के साथ एलडीए वीसी भी साथ रहे मौजूद,खाली प्लॉट पर कूड़ा इकठ्ठा होने पर जताई नाराजगी,प्लाट मालिक के खिलाफ कार्रवाई करने की कही बात.

➡लखनऊ- पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य का बयान, अभी से 2024 के लिए झंडा बुलंद – स्वामी प्रसाद मौर्य, BJP को जड़ से उखाड़ना है, बूथ मजबूत करेंगे – स्वामी प्रसाद, बीजेपी ने सत्ता का दुरुपयोग किया – स्वामी प्रसाद मौर्य, बैलेट पेपर में 300 से ज्यादा सीट जीत चुके थे- स्वामी प्रसाद, लुटेरों ने जनता का वोट EVM को लूट दिया – स्वामी प्रसाद.

➡लखनऊ- सपा के राष्ट्रीय सम्मेलन में बोलीं जया बच्चन, नेताजी के स्वास्थ्य की कामना करती हूं – जया, किसकी छाती कितनी मजबूत,मैं बात नहीं करती- जया, मजबूत कंधे और रीढ़ की हड्डी सपा की ताकत- जया, अब जब लड़ाई हो जमकर लड़ाई हो- जया बच्चन, समाजवादी पार्टी सत्ता में आ जाए – जया बच्चन.

➡लखनऊ- सपा विधायक मनोज पांडेय का बयान,अखिलेश जी को हार्दिक बधाई- मनोज,राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने पर बधाई-मनोज,किसान आज संकट से गुजर रहा-मनोज,’बीजेपी की सरकार में कृषि दर गिर गई’,हम गांव-गांव जाएंगे,लोगों को जोड़ेंगे-मनोज

➡लखनऊ- रेलवे भर्ती बोर्ड परीक्षा में पकड़ा गया मुन्ना भाई, दूसरे के स्थान पर परीक्षा देते युवक पकड़ा गया, सुरेंद्र की जगह परीक्षा दे रहा था बिहार का दीपक, परीक्षा केंद्र की सूचना पर पुलिस ने गिरफ्तारी की, TCS कंपनी के कर्मचारी की तहरीर पर केस दर्ज, लखनऊ की सैरपुर पुलिस ने युवक को गिरफ्तार किया.

➡लखनऊ- बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी का बयान,प्रोपेगेंडा फैलाने के ब्रांड एंबेसडर हैं अखिलेश -भूपेन्द्र,’सपा के प्रोपेगेंडा को 2024 में जनता करेगी बेनकाब’,जीरो पर आउट होगी पूरी सपा-भूपेन्द्र सिंह चौधरी,’भ्रष्टाचार, जंगलराज, परिवारवाद ही सपा का डीएनए’

➡लखनऊ- बीजेपी प्रवक्ता राकेश त्रिपाठी का बयान, अखिलेश यादव 4 चुनाव हार चुके हैं – राकेश त्रिपाठी, अभी भी कास्ट और कम्युनल समीकरण पर अड़े- राकेश, जबकि अब चुनाव विकास पर हो रहा है- राकेश त्रिपाठी, भाजपा के पन्ना प्रमुख हर बूथ पर मौजूद हैं – राकेश.

➡गोंडा- रेलवे स्टेशन पर खून से सनी कार मिलने का मामला, गोरखपुर से चली कार गोंडा में मिली, चालक लापता, गोरखपुर पुलिस ने मामले में मुकदमा नहीं लिखा था, पीड़ित की तहरीर लेने से पुलिस ने मना कर दिया था, गोरखपुर कैंट पुलिस ने पीड़ित को गोंडा भेज दिया, पीड़ित ने गोंडा पहुंचकर कोतवाली में FIR लिखाई, लापता कार चालक का अबतक नहीं चला पता, गाड़ी बुक कराकर लखनऊ ले जाने वाले भी फरार, गाड़ी में खून के छींटे दे रहे हत्या की गवाही.

➡आगरा- शराब के नशे में रुपयों के लेनदेन को लेकर मारपीट, पुलिस को दी दुर्गा पांडाल में झगड़े की झूठी सूचना, एक महिला समेत छह लोग पुलिस हिरासत में, युवक ने खुद पर चाकू से हमलाकर किया घायल , चाकू से खुद पर हमला करने का वीडियो वायरल, सभी आरोपियों के खिलाफ शांति भंग में कार्रवाई, एत्माद्दोला थाने की कांशीराम कॉलोनी की घटना.

➡वाराणसी- महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ में छात्रों का हंगामा, गेस्ट टीचर ने सोशल मीडिया पर शेयर की पोस्ट, मां आदिशक्ति को लेकर आपत्तिजनक पोस्ट की, पोस्ट को लेकर छात्रों में आक्रोश का माहौल , छात्रों ने विवि में जमकर किया विरोध-प्रदर्शन, विश्वविद्यालय में छात्रों के बीच तनाव की स्थिति, गेस्ट प्रोफेसर मिथिलेश गौतम को हटाने की मांग.

➡मैनपुरी- हाईवे लूटकांड में पुलिस ने किया खुलासा,3 अभियुक्तों को पुलिस ने किया गिरफ्तार,कार में फर्जी नंबर लगाकर करते थे लूट,चाय की दुकान पर बैठकर होती थी रेकी,भारी मात्रा में लूट का माल हुआ बरामद,फरार दो लुटेरों को पुलिस जल्द करेगी गिरफ्तार,थाना बेवर क्षेत्र के खिरिया कट के पास की घटना.

➡हरदोई- बावन के कम्पोजिट विद्यालय तत्यौरा का मामला, खेलकूद सामग्री,मिड-डे-मील की धनराशि में घोटाला, विद्यालय प्रबंध समिति ने गबन का लगाया आरोप, रंगरोगन के नाम पर 75 हजार रुपए निकाले गए, खेलकूद सामग्री के लिए 12 हजार निकाले गए, 15 अध्यापकों की जगह सिर्फ 6 शिक्षक पढ़ाते मिले.

➡मैनपुरी- दुर्गंध के चलते स्कूली बच्चे हुए बेहोश, पड़े बीमार, 7 दिन बीतने बाद नगर पालिका ने नहीं किया निदान, स्कूल प्रबंधक समेत स्टाफ बैठा धरने पर, सिटी मजिस्ट्रेट ने ईओ नगरपालिका को लगाई फटकार, शहर की गंदगी स्कूल के पीछे की जा रही थी डम्प, शहर कोतवाली क्षेत्र के संसारपुर में है स्कूल।

➡मुजफ्फरनगर- अग्निवीर भर्ती के ठगों पर शिकंजा,पुलिस ने 4 ठगों को किया अरेस्ट,युवकों के फर्जी कागजात बनाते थे,1 लाख से 2 लाख लेते थे आरोपी,आरोपियों से 2.5 लाख भी बरामद,आर्मी भर्ती फॉर्म और फर्जी मार्कशीट बरामद,आरोपी सेना भर्ती में कर रहे थे फर्जी काम,सिविल लाइन पुलिस ने की कार्रवाई.

➡कानपुर- विद्युत ट्रांसफार्मर में लगी भीषण आग,आग से धु-धु कर जला विद्युत ट्रांसफार्मर,स्थानीय लोगों ने आग बुझाने का प्रयास किया,सूचना के एक घंटे बाद भी नहीं पहुंचे बिजली कर्मचारी,सूचना पर पहुंची दमकल ने आग पर पाया काबू,किदवई नगर के K-ब्लॉक इलाके का मामला.

➡वाराणसी- पूर्व विधायक विजय मिश्रा की कोर्ट में पेशी आज, पूर्व विधायक के कैदी वाहन की गोलगड्डा में तलाशी, ADCP के नेतृत्व में कैदी वाहन की ली गई तलाशी, भारी संख्या में पुलिस फोर्स के साथ ली गई तलाशी, तलाशी में कोई भी आपत्तिजनक सामग्री नहीं मिली.

➡बस्ती- जिला जेल औचक निरीक्षण करने पहुंचे जिल जज, जिला जज के साथ CJM,DM और एएसपी भी पहुंचे, निरीक्षण में मुलाकातियों को बाहर निकाला गया, पहली बार जेल में पहुंचे जिला जज कुलदीप सक्सेना, जिला जज ने बंदियों से की मुलाकात और पूछताछ.

➡शाहजहांपुर- शाहजहांपुर में मोबाइल टावर पर चढ़ा युवक, गांव में विकास कार्य ना होने से नाराज है युवक, सुसाइड की दे रहा धमकी,प्रशासन के हाथ पांव फूले, कंधरपुर गांव का रहने वाला है प्रदीप कुमार, थाना बण्डा के खंड विकास कार्यालय का मामला.

➡औरैया- स्वास्थ विभाग का कारनामा आया सामने,स्वास्थ विभाग के घपले की हुई शिकायत,अधिवक्ता सौरभ पाठक ने दी है तहरीर,बिना वैक्सीन लगाए फर्जी वैक्सीनेशन दिखाया,अधिवक्ता की पत्नी का फर्जी वैक्सिनेशन दिखाया,सदर कोतवाली में दी गई तहरीर.

➡देवरिया- डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक देवरिया दौरे पर,मेडिकल कॉलेज पहुंचे डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक,डिप्टी सीएम ने छात्र छात्राओं से की मुलाकात.

➡दिल्ली- कांग्रेस के अध्यक्ष पद के लिए मंथन जारी,अध्यक्ष पद के लिए कल नामांकन का आखरी दिन,शशि थरूर और दिग्विजय सिंह का नाम सबसे आगे,शशि थरूर ने दिग्विजय सिंह के प्रस्ताव का किया स्वागत,शशि थरूर का नाम भी अध्यक्ष पद में सबसे आगे,शशि थरूर ने दिग्विजय सिंह के साथ साझा की तस्वीर,अध्यक्ष कोई भी हो कांग्रेस जीतेगी- शशि थरूर

➡हरदोई- खण्ड शिक्षा अधिकारी शाहाबाद का ऑडियो वायरल,बीईओ का गाली गलौज करते ऑडियो वायरल हुआ,युवक के फेसबुक पर पोस्ट डालने को लेकर विवाद,BEO अनिल झां ने युवक को फोन कर दी गाली.

➡गाज़ियाबाद- बिल्डिंग की छत पर बने टेरेस गार्डन में लगी आग,आग लगने से टेरेस गार्डन जलकर हुआ राख,फायर ब्रिगेड की दो गाड़ियों ने आग को बुझाया,इंदिरापुरम इलाके में बिल्डिंग की छत लगी थी आग.

➡सुल्तानपुर- अमेठी के त्रिसुंडी में सड़क हादसे का मामला,ई-रिक्शा सवार 3 लोगों की मौत का मामला,सुल्तानपुर में हो रहा मृतकों का पोस्टमार्टम,डीएम और एसपी पहुंचे पोस्टमार्टम हाउस,परिजनों से मुलाकात कर रहे डीएम-एसपी,रामगंज थानाक्षेत्र के त्रिसुंडी में हुआ था हादसा.

➡चंदौली- महिला रेलकर्मी की हत्या का खुलासा,प्रेमी ने महिला की गला दबाकर की थी हत्या,युवक को शादी के मना कर रही थी प्रेमिका,युवक ने विवाद के बाद गला दबाकर की हत्या,प्रेमिका ने विवाद के दौरान मारा था थप्पड़,महिला को पति की जगह मिली थी अनुकम्पा पर नियुक्ति,दो दिन पहले कमरे में मिला था शव,मुग़लसराय पुलिस ने किया खुलासा.

➡अलीगढ़- अग्रवाल युवा संगठन के पदाधिकारियों की गुंडई,अपर नगर आयुक्त के साथ की धक्का-मुक्की,अपर नगर आयुक्त ने दौड़कर बचाई जान,एसपी सिटी कार्यालय में छिपकर बचाई जान,अपर नगर आयुक्त से धक्का-मुक्की का वीडियो वायरल,थाना बन्नादेवी इलाके के अग्रसेन चौक की घटना.

➡आगरा- आगरा विवि की एलएलबी परीक्षा का पेपर लीक,परीक्षार्थी ने पेपर का फ़ोटो खींचकर किया व्हाट्सएप,पेपर लीक की सूचना पर विवि प्रशासन में हड़कंप,आनन फानन में छात्रा को फ्लाइंग स्कॉड ने पकड़ा,कॉलेज प्राचार्य ने छात्रा के खिलाफ दी तहरीर,पहले भी इसी तरह बीएससी का पेपर हुआ था लीक,हरीपर्वत के आरबीएस डिग्री कॉलेज का मामला.

➡वाराणसी- ज्ञानवापी-मां श्रृंगार गौरी मामले से जुड़ी खबर,जिला जज की अदालत में शुरू हुई सुनवाई,जिला जज के कोर्ट रूम में 42 लोग मौजूद,कार्बन डेटिंग को लेकर होगी सुनवाई,पक्षकार बनने को लेकर भी होगी सुनवाई,कार्बन डेटिंग को लेकर हिंदू पक्ष में मतभेद,केस की पोषनीयता को लेकर आया था फैसला,जिला जज ने 12 सितंबर को सुनाया था फैसला.

➡अमरोहा- अमरोहा में खनन माफियाओं के हौसले बुलंद,रात के अंधेरे में होता बालू रेत का काला कारोबार,माफियाओं पर कार्रवाई के नाम पर की जाती खानापूर्ति,खनन अधिकारी,एसडीएम ने सूचना पर की कार्रवाई,जेसीबी मशीन और दो ट्रैक्टर ट्रॉली किए सीज,आदमपुर थाना क्षेत्र के गांव खरगोना का मामला.

➡बलिया- बुजुर्ग व्यक्ति का शव मिलने से सनसनी,हाथ-पैर बांधकर रेलवे-ट्रैक किनारे फेंका गया शव,व्यक्ति के शरीर पर चोट के गहरे निशान,परिजनों ने हत्या करने की जताई आशंका,बैरिया के हवैतपुर का रहने वाला था व्यक्ति.

➡कानपुर देहात- अज्ञात वाहन ने व्यक्ति को मारी जोरदार टक्कर,टक्कर लगने से अधेड़ के सिर में गंभीर चोटें आई,घायल को CHC के बाद जिला अस्पताल किया गया रेफर,सिकन्दरा क्षेत्र के NH-2 सूर्या ढाबा के पास की घटना.

➡अमरोहा- टप्पेबाजी का शिकार हुई महिला,4 लाख के जेवरात लेकर दो युवक फरार,सरेबाजार दिनदहाड़े टप्पेबाजी की घटना,CCTV कैमरे कैद हुए शातिर टप्पेबाज,नगर क्षेत्र के मोहल्ला कटरा का मामला.

➡अलीगढ़- अल दुआ मीट फैक्ट्री में हादसे का मामला,फैक्ट्री स्वामी के खिलाफ मुकदमा दर्ज-DIG,हाजी जहीर पर रोरावर थाने में मुकदमा-DIG,फैक्ट्री के कर्मचारियों की भी होगी जांच-DIG.

➡उत्तरकाशी- जोशियाड़ा झूला पुल से युवक ने लगाई छलांग, सुबह 10 बजे के लगभग लगाई थी छलांग, थाना कोतवाली उत्तरकाशी का मामला, काफी खोजबीन के बाद शव किया गया बरामद.

➡रुद्रपुर- कैंप क्षेत्र में चल रहे सेक्स रैकेट का भंडाफोड़,संचालक समेत दो बांग्लादेशी महिला गिरफ्तार,SOG,एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग टीम ने की छापेमारी,बांग्लादेशी पासपोर्ट, दो भारतीय पासपोर्ट भी बरामद,बांग्लादेशी करेंसी, स्कूटी, कार समेत नगदी बरामद,तीनों आरोपियों पर केस दर्ज कर कोर्ट में पेश किया.

➡गदरपुर- एसओ ने महिला को मारा थप्पड़,बिना अपराध बताए युवक को ले जाने पर विरोध,विरोध करने पर महिला को मारा थप्पड़,महिला के मारने का वीडियो हुआ वायरल,पीड़ित ने SSP से मामले की शिकायत की,SSP ने मामले की जांच CO बाजपुर को सौंपी,गदरपुर क्षेत्र के ठंडा नाला गांव का मामला.

➡ऋषिकेश- रिजॉर्ट में शराब पार्टी का वीडियो वायरल,शराब पार्टी का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल,वनंतरा रिजॉर्ट का बताया जा रहा है वीडियो,वायरल वीडियो की भारत समाचार नहीं करता पुष्टि.

➡दिल्ली- केंद्रीय रक्षा राज्यमंत्री अजय भट्ट का बयान, देश के लिए खतरा था पीएफआई- अजय भट्ट, ‘विपक्ष राजनीति कर रहा,हमारे लिए देश पहले’, ‘सरकार का कर्तव्य है कि देश को खतरे से बचाए’.

➡दिल्ली- जसप्रीत बुमराह टी-20 वर्ल्ड कप से बाहर,भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह बाहर,भारत के गेंदबाजी क्रम को बड़ा झटका लगा,पीठ में चोट की वजह से नहीं खेल पाएंगे बुमराह,टी-20 विश्वकप के लिए भारत सबसे बड़ा दावेदार.

➡दिल्ली- चुनाव आयोग के अधिकारों पर बोले अश्वनी उपाध्याय, EC के निजी स्वायत्तशासी व्यवस्था को लेकर याचिका, सुप्रीम कोर्ट में अश्वनी उपाध्याय ने याचिका दायर की थी, चुनाव आयोग केंद्र सरकार से स्वतंत्र होना चाहिए- अश्वनी, बजट को लेकर EC को निर्भर रहना पड़ता है – अश्वनी, ‘CEC को हटाने की व्यवस्था सरकारी दायरे से बाहर हो’, ‘चुनाव अधिकारी को हटाने के लिए महाभियोग प्रक्रिया रहे’, आज इसी मामले में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई- अश्वनी, सरकार को 4 हफ्ते के अंदर जवाब देना है – अश्वनी, नवंबर माह में मामले की सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी.

➡दिल्ली- सोनिया गांधी से अशोक गहलोत ने की मुलाकात,CM अशोक गहलोत ने सोनिया से की मुलाकात,विवाद के बाद सोनिया- गहलोत में अहम बैठक,सोनिया और अशोक गहलोत के बीच हुई बैठक,करीब डेढ़ घंटे तक चली दोनों के बीच बैठक,सोनिया गांधी से पूरी बातचीत की- गहलोत,पार्टी ने मुझे कई जिम्मेदारियां दी हैं-गहलोत,मैं कांग्रेस का वफादार सिपाही रहा हूं- गहलोत,मेरा दुख कोई नहीं जान सकता है- गहलोत,ये संदेश गया कि सीएम रहना चाहता हूं-गहलोत,2 दिन पहले की घटना से आहत- अशोक गहलोत,पूरे मामले में मैनें खेद जताया है- अशोक गहलोत,मैं अध्यक्ष पद का चुनाव नहीं लडूंगा- अशोक गहलोत।
➖➖➖➖➖➖➖➖➖➖➖➖