देश

120 महिलाओं से दुष्कर्म का आरोपी बाबा बिल्लू राम उर्फ़ “जलेबी बाबा” को कोर्ट ने दोषी क़रार दिया, कोर्ट में गिड़गिड़ाया बलात्कारी बाबा : रिपोर्ट

हरियाणा के फतेहाबाद में कई महिलाओं का रेप करने वाले जलेबी बाबा की शनिवार को सजा टल गई। कोर्ट में दोनों पक्षों के बीच बहस नहीं हो पाई। अब कोर्ट 9 जनवरी को सजा सुनाएगी। वहीं शनिवार को कोर्ट में आरोपी जज के सामने रो पड़ा। इससे पहले आरोपी बाबा को कड़ी सुरक्षा के बीच फास्ट ट्रैक कोर्ट में लाया गया।

बता दें कि 5 जनवरी को टोहाना के जलेबी बाबा को एक नाबालिग सहित कई महिलाओं को चाय में नशे की गोलियां मिलाकर पिलाकर घिनौना काम और फिर वीडियो बनाने के मामले में अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश व फास्ट ट्रैक कोर्ट के जज बलवंत सिंह की अदालत ने दोषी ठहराया था।

पुलिस को मिली थी अश्लील वीडियो
जानकारी के अनुसार 19 जुलाई 2018 को टोहाना के तत्कालीन एसएचओ प्रदीप कुमार की शिकायत पर आरोपी बाबा बिल्लू राम उर्फ अमरपुरी के खिलाफ आईपीसी की धारा 292, 293, 294, 376, 384, 509 व आईटी एक्ट की धारा 67ए के तहत मामला दर्ज किया गया था। एसएचओ प्रदीप कुमार ने बताया था कि एक मुखबिर ने उन्हें मोबाइल में बाबा की अश्लील वीडियो दिखाई थी। पुलिस को अमरपुरी के पास से 120 विडियो मिले थे, जिसमें वह महिलाओं से शारीरिक संबंध बनाते हुए दिखाई दे रहा था।

धर्म की आड़ में शारीरिक शोषण के लगे थे आरोप
इसके बाद बाबा पर आरोप लगे कि वह धर्म की आड़ में महिलाओं का शारीरिक उत्पीड़न करता है और फिर उन्हें ब्लैकमेल करता है। मुखबिर ने बाबा की एक अश्लील वीडियो की सीडी भी थाना प्रबंधक प्रदीप कुमार को दी। पुलिस ने तफतीश के बाद आरोपी के खिलाफ एनडीपीएस व आर्म्स एक्ट सहित अन्य धाराएं भी लगाई थी। मुकदमा दर्ज करने के बाद घटनास्थल से चिमटा, राख, भभूति, नशे की गोलियां, वीसीआर आदि बरामद की थी।

आठ साल की उम्र में घर से निकला
आरोपी बाबा ने पुलिस को दिए अपने बयान में बताया था कि वह आठ साल की उम्र में मानसा स्थित अपने घर से निकल कर दिल्ली चला गया था। दिल्ली में घूमता रहा। दिल्ली रेलवे स्टेशन पर उसे बाबा दिगंबर रामेश्वर मिले, जिन्हें उसने अपना गुरू बना लिया और उनके साथ उज्जैन के डेरे में रहने लगा।

18 साल की उम्र में घर लौटा
18 की साल की उम्र में अपने घर मानसा आ गया और घर वालों ने उसकी शादी कर दी। 1984 में वह मानसा से टोहाना से आया और जलेबी की रेहड़ी लगाने लगा। करीब 20 साल पहले उसने टोहाना में मंदिर बनाया। जहां उसके पास तंत्र-मंत्र से इलाज कराने के लिए मरीज आने लगे, जिनका वह इलाज करने लगा।

इलाज कराने आई महिलाओं को नशे की गोलियां खिलाता
उसने बताया कि उसके पास आने वाली महिलाओं को वह बहला फुसला कर नशे को गोली खिलाकर उनके साथ घिनौना काम करता था और अपने मोबाइल से वीडियो बनाता। बाद में उनको ब्लैकमेल करता था। उनसे पैसे ऐंठता। बदनामी के डर से महिलाएं किसी को कुछ नहीं बताती थी। 13 अक्टूबर 2017 को एक महिला की शिकायत पर उसके खिलाफ शहर पुलिस टोहाना में आईपीसी की धारा 328, 376, 506 दर्ज हुआ था। बाद में 2018 में तत्कालीन एसएचओ की शिकायत पर मामला दर्ज हुआ था।


Rohit Aazad🇮🇳
@rohit_aazad

120 महिलाओं से दुष्कर्म का आरोपी “जलेबी बाबा” को कोर्ट ने दोषी करार दिया, बाबा बोला- मुझे बख्श दो, मैं बीमार हूं.

The Mooknayak
@The_Mooknayak

120 महिलाओं के साथ रेप कर बनाए अश्लील वीडियो. हरियाणा के ‘जलेबी बाबा’ को कोर्ट ने दिया दोषी करार.

Mr.Harun💞
@Harun_Perfect2

अफीम खाकर 120 महिलाओं से रेप, नाम-संत जलेबी बाबा
इस पर कोई कुछ बोलेगा,या सांप सूंघ गया,कोई चर्चा नहीं इस पर क्यूंकि नाम मुस्लिम नहीं,अब किसी को ठेस नहीं पहुंची अब किसी की भावनाऐं आहत नहीं हुई,


Dp Rathi
@rathi_dp

हरियाणा – नशीला पदार्थ खिलाकर 120 महिलाओं के साथ महिलाओं के साथ दुष्कर्म करने वाला आरोपी अमरपुरी उर्फ “जलेबी बाबा” जज के सामने रो कर बोला मुझे बख्श दो, मैं बीमार हूं, कोर्ट 9 तारिक को सुनाएगी फैसला

– आश्रम से लगभग 30 अश्लील सीडी मिली थी

#Fatehabad #JalebiBaba

Amar Ujala Haryana
@AU_HaryanaNews

फतेहाबाद: कोर्ट में गिड़गिड़ाया दुष्कर्मी जलेबी बाबा, मैंनू शुगर ते मोतियाबिंद है, मैंनू बख्श दो…

कोर्ट में गिड़गिड़ाया दुष्कर्मी जलेबी बाबा, मैंनू शुगर ते मोतियाबिंद है, मैंनू बख्श दो…

हरियाणा के फतेहाबाद जिले में तंत्र मंत्र व झाड़ फूंक की आड़ में महिलाओं को अपनी हवस का शिकार बनाने वाला दुष्कर्मी जलेबी बाबा कभी अय्याश जिंदगी जीता था। कोर्ट ने जैसे ही उसे दोषी ठहराया तो शनिवार को उसकी सजा पर बहस के दौरान वह फूट-फूटकर रो रहा था। उसने अदालत में कहा कि मैंनू शुगर ते मोतियाबिंद है, कई होर बीमारियां भी ने, मैंनू बख्श दो। अदालत ने उसे कहा कि तुम पर दोष साबित हो चुका है और फैसला भी जल्द ही आएगा।

साथ ही कोर्ट ने उन महिलाओं को हिदायत देते हुए अपने ऑर्डर में कहा है कि औरतों को ऐसे बाबाओं के पास जाने से पहले सोचना चाहिए। अगर उनकी निगाह गलत है और नियत में फर्क है तो ऐसे बाबाओं के पास बार-बार नहीं जाना चाहिए। बता दें कि दुष्कर्मी जलेबी बाबा का टोहाना के शक्ति नगर में भव्य आश्रम था, जिसमें प्रतिदिन अनेक महिला श्रद्धालु उसके पास आती थी।

बाबा ने आश्रम के आगे बड़े-बड़े फ्लैक्स लगाए हुए थे। लेकिन जब से बाबा की गिरफ्तारी हुई है, यह आश्रम वीरान हो गया है। आश्रम के मुख्य गेट पर ताला लटका हुआ है और उसके सभी फ्लैक्स को भी उखाड़ दिया गया है।

आठ साल की उम्र में निकल गया था घर से
दुष्कर्मी जलेबी बाबा पंजाब के मानसा से है। पुलिस को दिए बयान में उसने बताया था कि वह आठ साल की उम्र में घर से निकल गया और दिल्ली पहुंच गया और दिल्ली में घूमता रहा। दिल्ली में रेलवे स्टेशन पर उसे एक बाबा मिले, जिनको उसने अपना गुुरु बना लिया और उनके साथ डेरे में रहने लगा। 18 साल की उम्र में वह वापस अपने घर मानसा आ गया और परिवार के लोगों ने उसका विवाह करवा दिया।

1984 में बाबा टोहाना आ गया औैर जलेबी की रेहड़ी लगाने लगा। इसके बाद उसने टोहाना के शक्ति नगर में आश्रम बना लिया और झाड़ फूंककर लोगों का इलाज करने लगा। बताते हैं कि बाबा की अनुयायियों में सबसे अधिक महिलाएं थीं। बाबा इनको चाय में नशीला पदार्थ पिलाता था और बाद में इलाज के बहाने उनके परिजनों को आश्रम में बैठने की बात कहकर महिलाओं को आश्रम के पिछले कमरे में ले जाता था, जहां वह उनसे नशे की हालत में दुष्कर्म कर उनकी वीडियो भी बनाता था।

पिस्तौल व वीडियो दिखाकर डराता धमकाता व ऐंठता था पैसे
दुष्कर्मी बाबा इतना शातिर था कि वह अपने पास एक पिस्तौल भी रखता था। कमरे में ले जाकर वह महिलाओं से दुष्कर्म करने के बाद उनको पिस्तौल दिखाकर जुबान खोलने पर जान से मारने की धमकी देता था। यही नहीं बाबा श्मशान भूमि में जाकर पूजा के नाम पर पाखंड करता था, जिस कारण आसपास के लोग भी उससे डरते थे। बाबा वीडियो बनाने के बाद महिलाओं को ब्लैकमेल भी करता था। उसने पुलिस की तफ्तीश में यह बात भी मानी कि एक महिला से उसने वीडियो दिखाकर ब्लैकमेल किया और उससे सात हजार रुपये लिए।