देश

मुस्लिम व्यक्ति की हत्या मामले में हिन्दू लड़को को छुड़ाने के लिए एसपी को फोन कर फंसे येद्दयुरप्पा

yeddyurappa

बेंगलुरु। कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येद्दयुरप्पा हत्या के एक मामले में एसपी को फोन कर विवादों में घिर गए हैं। एक वायरल हुए वीडियो में उनको हिंदू युवाओं का उत्पीड़न नहीं करने की नसीहत देते हुए देखा जा सकता है।

वीडियो फुटेज में कर्नाटक के पूर्व सीएम हासन के पुलिस अधीक्षक राहुल कुमार शाहपुरवाद से कह रहे हैं, ’14-15 हिंदू युवाओं को आप पहले ही गिरफ्तार कर चुके हैं। अभी कुछ और लोगों पर अत्याचार किया जाएगा। कृपया भविष्य में इस तरह का काम मत किया करें। यह अच्छा नहीं होगा। इससे अर्सिकेरे का माहौल खराब हो सकता है।’

कांग्रेस के प्रवक्ता बृजेश कलप्पा ने फेसबुक पर यह वीडियो पोस्ट करते हुए आरोप लगाया है कि येद्दयुरप्पा इस मामले की जांच को प्रभावित करने का प्रयास कर रहे हैं। उल्लेखनीय है कि इमैनुअल वरुण नामक युवक की हत्या के बाद अर्सिकेरे में हिंसा भड़क गई थी। पुलिस इस मामले की जांच कर रही है।

पुलिस ने बताया कि युवकों के दो समूहों के बीच झगड़े के कारण हत्या हुई और इसमें कोई सांप्रदायिक कोण नहीं है। पुलिस के मुताबिक वरण के एक दोस्त का शहर में एक जिम चलाने को लेकर एक शख्स से झगड़ा था जो इस हत्याकांड में गिरफ्तार हुआ था। हत्या के मामले में 11 लोगों को गिरफ्तार किया गया और अपराध के बाद भड़की हिंसा को लेकर 13 अन्य को भी हिरासत में लिया गया है।

इस मामले में गिरफ्तार लोगों में से कुछ हिंदू संगठनों के साथ जुड़े बताए जाते हैं। एसपी ने कहा, ‘हमने सभी गिरफ्तारियां मौजूदा साक्ष्य के आधार पर कीं। हमारे पास हिंसक घटनाओं के वीडियो फुटेज हैं जिसमें गिरफ्तार आरोपी शामिल थे।’ विधान परिषद सदस्य भानु प्रकाश के नेतृत्व में बीजेपी नेताओं के एक प्रतिनिधिमंडल ने हाल ही में शाहपुरवाद से मुलाकात की थी और शिकायत की थी कि पुलिस ने मामले में कुछ बेगुनाहों को गिरफ्तार किया है।