राजनीति

हरियाणा में भाजपा की साजिश से हारी कांग्रेस, फिर से चुनाव कराने की मांग

Bhupendra_singh_hooda

चंडीगढ़ । हरियाणा में राज्यसभा चुनाव में हुई कथित उलटफेर के बाद 14 कांग्रेसी विधायकों के वोट रद्द होने की वजह से बीजेपी समर्थित सुभाष चंद्रा को जीत हासिल होने से नाराज़ पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता भूपिंदर सिंह हुड्डा ने कहा कि इंडियन नेशनल लोकदल और बीजेपी ने मिलकर साज़िश रची है। कांग्रेस ने दोबारा चुनाव की करवाने की मांग की है।

गौरतलब है कि हरियाणा में पार्टी हाईकमान के फैसले के बावजूद कांग्रेस समर्थित उम्मीदवार आरके आनंद हार गए। पार्टी का एक धड़ा पहले से ही उनका विरोध कर रहा था। पूर्व मुख्यमंत्री भूपिंदर सिंह हुड्डा ने अपनी वरीयता नहीं बताई, तो रणदीप सुरजेवाला ने अपना वोट जाहिर कर दिया।

वहीँ आईएनएलडी के नेता अभय सिंह चौटाला ने कहा कि हरियाणा में कांग्रेस पार्टी ने बीजेपी से हाथ मिला लिया, ये कोई गलती नहीं है, जान बूझकर कांग्रेस के नेताओं ने ऐसा किया है। बीजेपी नेताओं के चेहरों की खुशी बता रही है कि दोनों सीटों पर जीत क्या मायने रखती है। कुल 90 में से 76 वोट सही पाए गए और पहली वरीयता के आधार पर केंद्रीय मंत्री चौधरी बीरेंद्र सिंह आसानी से जीत गए। लेकिन दूसरी सीट पर बीजेपी समर्थित निर्दलीय उम्मीदवार सुभाष चंद्रा की जीत चौंकाने वाली रही।